BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना के फिर ५ नए मरीज मिले


 संक्रमितों की संख्या हुई २१४, स्वस्थ्य हुए १० मरीज


उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना के ५ नए मामले सामने आने से अबतक कुल संक्रमितों की संख्या २१४ हो गई है जबकि २४ घंटे के दौरान १० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. वहीं जबकि सोमवार तक ४ मरीज ऑक्सीजन तथा वेंटिलेटर पर थे जो मंगलवार को बढ़कर ८ हो गए हैं. मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मोहनालकर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जो ५ नए मरीज मिले हैं उनमें सभी महिला मरीज हैं. इनमें एक ७५ साल की वृद्ध महिला का भी समावेश है. सभी मरीजों को उपचार के लिए उल्हासनगर ४ के कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

 कहाँ मिले कितने मरीज 

उल्हासनगर ३, कंवरराम चौक, २२ सेक्शन से २ मरीज, उल्हासनगर ४, १४ नंबर स्कूल के पास १ मरीज, तथा उल्हासनगर ५, कुर्ला कैंप, रविंद्र नगर में २ मरीज मिले हैं. इस प्रकार रविंद्र नगर भी कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है.

वर्तमान स्थिति 

उल्हासनगर में अब तक कोरोना के कुल २१४ मामले सामने आये हैं जिनमें ८१ लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. जबकि अबतक ९ लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें ७ लोगों की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी प्रकार अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या १२४ है. बताया गया है कि कोविड-१९ अस्पताल में ५८ और कामगार अस्पताल में ६० कोरोना ग्रस्त मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि २ मरीज ठाणे, २ मरीज कल्याण-डोंबिवली, १ मरीज भिवंडी-निजामपुर तथा १ मरीज मुंबई के कामा अस्पताल में अपना उपचार करवा रहे हैं। बताया गया है कि १२४ एक्टिव मरीजों में से ९९ मरीजों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं जबकि १७ मरीजों में थोड़े ज्यादा हैं वहीं ८ मरीज आक्सीजन तथा वेंटिलेटर पर हैं।  .

एक हफ्ते में स्वस्थ्य हुए ६० मरीज

उल्हासनगर में अगर मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो सुखद बात ये भी है कि बेहतर उपचार के चलते स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की भी संख्या बढ़ रही है. मंगलवार को जहां १० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर गए वहीं बीते एक हफ्ते के दौरान करीब ६० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं. ये सब संभव हो पा रहा है बेहतर चिकित्सा सुविधा से.

बदलापुर में कोरोना के ५ नए मरीज मिले

बदलापुर (संतोष झा)। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना के ५ नए  मरीज मिलने से अब कुल संक्रमितों की संख्या १७९ हो गई है. जो ५ नए मरीज मिले हैं उनमें ३ पुरुष जिसमें एक ११ साल का बच्चा है तथा २ महिला का समावेश है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि १७९ मरीजों में से अभी ९९ मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. अब तक ७३ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७ लोगों की मौत हो चुकी है.

अंबरनाथ में १२ मरीज मिलने से संक्रमितों की संख्या हुई ७८ 


अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. मंगलवार को १२ नए मरीज सामने आने से यहां मरीजों की संख्या बढ़कर अब ७८ हो गई है. इनमें ४९ मरीजों का इलाज चल रहा है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार अब तक ६६१ लोगों के टेस्ट किए गए हैं जिनमें 123 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. कोरोना से शहर में 2 व्यक्ति की मौत हो चुकी है तथा २७ मरीज इलाज के बाद अच्छे स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. वहीं ३०२ लोग होम कवारंटीन में है. जबकि नपा के कोविड सेंटर में ३१ मरीजों का इलाज चल रहा है. शहर में 20 स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किए गए है, इनमें कैलास नगर, नेताजी मार्केट, न्यू कॉलोनी, जैनम रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, धारा रेसीडेंसी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.

कल्याण डोंबिवली में 21 नए मरीजों के साथ आंकड़ा 825


कल्याण (अरविंद मिश्रा) । कल्याण डोंबिवली में पिछले दो दिन दिनों से पहले की तुलना में कुछ हद तक स्थिति बेहतर है, आज 21 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए है इसी के साथ शहर में पीड़ितों की कुल संख्या 825 तक जा पहुची है इनमें 522 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 280 लोग डिस्चार्ज हो चुके है वही मृतकों की संख्या बढ़कर 23 तक जा पहुची है ।
आज कुल 21 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गए है जिनमें अंबिवली में 1 महिला, डोम्बिवली पश्चिम में 1 पुरुष व 5 महिला, डोम्बिवली पूर्व मे 3 पुरुष व 1 महिला, कल्याण पश्चिम में 3 पुरुष व 1 महिला, कल्याण पूर्व में 4 पुरुष व 2 महिला कोरोना संक्रमित पाये गए है ।

इस नए आंकड़े के बाद अब तक कल्याण पूर्व में 241, कल्याण पश्चिम में 150, डोंबिवली पूर्व में 180, डोंबिवली पश्चिम में 183, मांडा टिटवाळा में 47, अंबिवाली में 15, शहद में 1 तथा मोहने में 8 मरीज कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके है ।
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID