BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना की आक्रमकता से हालात बिगड़ने की आशंका, मिले २१२ कोरोना पॉजिटिव




 २४ घंटे में ३ मरीज की मौत, ९० हुए स्वस्थ्य, आंकड़ा २५५९, एक्टिव मरीज ११५८     

उल्हासनगर, (संतोष झा)। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में कोरोना अब अपनी पूरी आक्रमकता दिखाने लगा है. जिस रफ़्तार से हर रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उससे ये आशंका जताई जा रही है कि हालात बिगड़ सकते हैं. बुधवार को ६८, गुरुवार को १७४, शुक्रवार को १९१ और शनिवार को २१२ नए मामले आने से आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है. जबकि इस वायरस से अबतक ५५ लोगों की मौत हो चुकी हैं. शनिवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से कोरोना के सर्वाधिक २१२ नए मामले आने के बाद यहां अब कुल संक्रमितों की संख्या अब २५५९  हो गई है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में २१२ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लोगों के लिए राहत की बात यह है कि बुधवार को ४०, गुरुवार को ८८, शुक्रवार को ८५ और शनिवार को ९० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १३४६ तक पहुंच गई है. इस प्रकार ११५८ एक्टिव मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीज की मौत के बाद अब तक ५५ मरीजों की मौत हो चुकी है. मनपा से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जो २१२ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है-कैंप एक से मिले कुल १८ मरीज, कैंप दो से मिले कुल २४ मरीज, कैंप तीन से मिले कुल ७३ मरीज, कैंप चार से मिले कुल ५१ मरीज और कैंप पांच से मिले कुल ४६ मरीज.

- कहां से मिले सर्वाधिक मरीज 

उल्हासनगर में अबतक ६ से ७ इलाके ऐसे थे जो कोरोना के हॉट स्पॉट थे लेकिन शनिवार को जो आंकड़े आये हैं उसे देखने पर ये पता चलता है कि कोरोना अब अपनी आक्रामकता दिखा रहा है. आइये एक नजर डालते हैं कहाँ मिले सबसे ज्यादा मरीज- कैंप २ में खेमानी परिसर में कोरोना के १५ मरीज मिले हैं. जबकि कैंप ३ के पवई चौक परिसर से १०, शांतिनगर से १८ और सपना गार्डन के पास ५ मरीज. वहीं कैंप ४ के सुभाष टेकड़ी परिसर में ७ और लालचक्की परिसर में ८ मरीज. कैंप ५ में ओटी सेक्शन में १० मरीज।




कल्याण-डोंबिवली में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में ५५५ नए संक्रमित मरीज

कोरोना से 135 लोगों की जा चुकी है जान

कल्याण पूर्व में मिले सबसे ज्यादा मरीज


कल्याण (अरविंद मिश्रा) : कल्याण-डोंबिवली में शनिवार को 555 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। केडीएमसी के वैद्यकीय आरोग्य विभाग के अनुसार 555 नए मरीजों के अलावा 5123 लोगों का इलाज शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है। वहीं अब तक शहर में 135 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। केवल एक दिन के आंकड़ों की बात करें तो कल्याण पश्चिम में 137,कल्याण पूर्व में 152,डोंबिवली पूर्व में 124,डोंबिवली पश्चिम में 82 मरीजों के अलावा मांडा-टिटवाला में 20, मोहने क्षेत्र में 33 और पिसवली में 7 मरीज पाए गए हैं। कल्याण-डोंबिवली में मरीजों की कुल संख्या 8604 हो गई है। बताया जाता है कि कल्याण-डोंबिवली में 13 अस्पतालों के आलावा 4 और निजी अस्पतालों को कोविड सेंटर में परिवर्तित किया गया है जिससे अब कोविड 17 अस्पताल हो गए हैं ,इस समय 17 अस्पतालों में 5123 लोगों का इलाज चल रहा है जिसपर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।


अंबरनाथ में थम नहीं रहा कोरोना, मिले ९४ पॉजिटव मरीज २४ घंटे में १ मरीज की मौत और ६७ हुए स्वस्थ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है. हर रोज यहाँ दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को ४५, गुरूवार को ६३, शुक्रवार को १०१ और शनिवार को ९४ पॉजिटिव मामले आने से लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है. यहां कुल केस बढ़कर २१२४ हो गए हैं. नपा से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को कोरोना के ९४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे में १  मरीज की मौत हुई है. इस प्रकार कोरोना की चपेट में आने से अबतक शहर में ५८  व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं राहत वाली बात ये है कि बीते २४ घंटे में ६७ मरीज स्वस्थ स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं और इस प्रकार अबतक कुल २१२४ संक्रमितों में से १५८१ मरीज स्वस्थ हुए हैं. जबकि ४८७ एक्टिव मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. बताया गया है कि अब तक ३९०५ लोगों के स्वेब कलेक्शन लिए गए हैं जिनमें ११२ लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है. शहर में २० स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया है, इनमें कैलास नगर, बुआपाड़ा, नेताजी मार्केट, ग्रीन सिटी, धारा रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.

बदलापुर में थम नहीं रहा कोरोना, मिले ४६ पॉजिटिव मरीज

२४ घंटे में स्वस्थ हुए ३६ मरीज 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना वायरस ने जो रफ़्तार पकड़ी है वो थम नहीं रही है. बुधवार को ३३, गुरूवार को ५१, शुक्रवार को ४८ और शनिवार को ४६ नए मामले आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा ९५२ हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान जिन ४६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें २२ पुरुष, २४ महिला है. जबकि ९५२ कोरोना बाधितों में से अभी ५०८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं अब तक ४२८ लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि अबतक १६ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं शहर में २४० लोग नपा के कवारंटीन में और १५७३ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने आजतक १८२८ लोगों के स्वेब टेस्ट कराए हैं और इनमें ९० लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है.

पनवेल में कोरोना का कहर बरकरार, मिले १३५ पॉजिटिव मरीज 

२४ घंटे में ६३ मरीज स्वस्थ्य, २ की मौत, एक्टिव मरीज १०५०    

पनवेल। पनवेल महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है. हर रोज १०० से अधिक मामले आ रहे हैं. हालांकि बेहतर उपचार के चलते स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी ठीक-ठाक है. बुधवार को १३७, गुरूवार को ११५, शुक्रवार को १८६ और शनिवार को १३५ नए मामले आने से संक्रमितों का आंकड़ा २७१३ पर पहुंच गया है. मनपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में कोरोना संक्रमण के १३५ मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर २७१३ हो गई है. वहीं २४ घंटे के दौरान ३४ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं और इस प्रकार २७१३ कोरोना बाधितों में से अबतक १५८१ मरीज बेहतर उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए हैं जबकि १०५० मरीजों का उपचार चल रहा है. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या ५८.२७ प्रतिशत है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीज की मौत के बाद अबतक ८२ मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच मनपा द्वारा अबतक ७०५० लोगों की जाँच करवाई गई है जिनमें १५० लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना बांकी है.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID