BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में पूरी रफ़्तार में कोरोना, मिले १९१ कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा २३४७


  २४ घंटे में २ मरीज की मौत, ८५ हुए स्वस्थ्य, एक्टिव मरीज १०३९        


उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में कोरोना दिनो-दिन अपनी रफ़्तार पकड़ता जा रहा है. हर रोज डरावने आंकड़े आ रहे हैं और अब सारी उम्मीदें राज्य सरकार के मजबूत सहयोग पर टिक गई है. सोमवार को १३७, मंगलवार को १४८, बुधवार को ६८, गुरुवार को १७४ और अब शुक्रवार को आंकड़ा बढ़कर १९१ पर पहुंच गया है जो कि चिंता का विषय है. जबकि इस वायरस से अबतक ५२ लोगों की मौत हो चुकी हैं. शुक्रवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से कोरोना के सर्वाधिक १९१  नए मामले आने के बाद यहां अब कुल संक्रमितों की संख्या अब २३४७ हो गई है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में १९१लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लोगों के लिए राहत की बात यह है कि सोमवार को ५३, मंगलवार को ६०, बुधवार को ४०, गुरुवार को ८८ और शुक्रवार को ८५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १२५६ तक पहुंच गई है. इस प्रकार १०३९ एक्टिव मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीज की मौत के बाद अब तक ५२ मरीजों की मौत हो चुकी है. मनपा से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जो १९१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है-कैंप एक से मिले कुल २७ मरीज, कैंप दो से मिले कुल २५ मरीज, कैंप तीन से मिले कुल ४८ मरीज, कैंप चार से मिले कुल ५७ मरीज और कैंप पांच से मिले कुल ३४ मरीज।

अंबरनाथ में कोरोना का कहर बरकरार, मिले १०१ पॉजिटव मरीज      

२४ घंटे में ५ मरीज की मौत और ९२ हुए स्वस्थ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण अपना कहर बरपा रहा है. सोमवार को ८८, मंगलवार को ५४, बुधवार को ४५, गुरूवार को ६३ और शुक्रवार को १०१ पॉजिटिव मामले आने से लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है. यहां कुल केस बढ़कर २०३२ हो गए हैं. नपा से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कोरोना के १०१ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ५ मरीज की मौत हुई है. इस प्रकार कोरोना की चपेट में आने से अबतक शहर में ५७ व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं राहत वाली बात ये है कि बीते २४ घंटे में ९२ मरीज स्वस्थ स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं और इस प्रकार अबतक कुल २०३२ संक्रमितों में से १५१४  मरीज स्वस्थ हुए हैं. जबकि ४६१ एक्टिव मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. बताया गया है कि अब तक ३७८० लोगों के स्वेब कलेक्शन लिए गए हैं जिनमें ११४ लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है. शहर में २० स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया है, इनमें कैलास नगर, बुआपाड़ा, नेताजी मार्केट, ग्रीन सिटी, धारा रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.

बदलापुर में कोरोना अपने रफ़्तार में, मिले ४८ पॉजिटिव मरीज

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना वायरस ने जो रफ़्तार पकड़ी है वो अब चिंता का सबब बनता जा रहा है. सोमवार को २१, मंगलवार को ३२, बुधवार को ३३, गुरूवार को ५१ और शुक्रवार को ४८ नए मामले आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा ९०६ हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान जिन ४८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें ३४ पुरुष, १४ महिला है. जबकि ९०६ कोरोना बाधितों में से अभी ४९४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं अब तक ३९६ लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद अबतक १६ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं शहर में २०० लोग नपा के कवारंटीन में और १४२० लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने आजतक १७४७ लोगों के स्वेब टेस्ट कराए हैं और इनमें ७४ लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है.

कल्याण डोंबिवली में मिले कोरोना के ५६४ नए मरीज, कुल आंकड़ा ८ हजार के पार 

कल्याण : कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के कहर ने कोहराम मचा रखा है शुक्रवार को मनपा के आरोग्य विभाग से प्राप्त आंकड़े के अनुसार 564 नए मरीज पाए गए हैं। जो एक दिन में मिलने वाली सबसे बड़ी मरीजों की संख्या है। पिछले 24 घंटे के दरम्यान १२५ मरीज ठीक भी हुए हैं तथा ठीक होने वालों का प्रतिशत  निरंतर घट रहा है। हालांकि गुरूवार से मनपा द्वारा फिर से लॉक डाउन का आदेश दिया गया है लेकिन अब भी लोग सड़कों पर इसकी धज्जियाँ उड़ाते दिख रहे हैं तथा पहले जैसा लॉक डाउन और मनपा का सख्त रुख नहीं दिखाई पड़  रहा ऐसा लोगों का मानना है। मनपा क्षेत्र में अब तक कुल 4704 लोग उपचार ले रहे हैं 3215 डिस्चार्ज हो चुके हैं तथा 130 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है तथा कुल कोरोना के मरीजों की संख्या 8049 हो चुकी है , पिछले 24 घंटे में ३ मरीजों ने दम  तोडा है। गुरूवार को सबसे ज्यादा मरीज कल्याण पूर्व में पाए गए थे जब की शुक्रवार को सबसे ज्यादा मरीज डोंबिवली में पाए गए।  शुक्रवार को कल्याण पूर्व में 114 , कल्याण पश्चिम में 157 , डोंबिवली पूर्व में 174 डोंबिवली पश्चिम में 87 , मांडा -टिटवाला में -17 तथा मोहना में -15 मरीज पाए गए हैं।  

पनवेल में कोरोना दिखा रहा अपना कहर, मिले १८६ पॉजिटिव मरीज 

२४ घंटे में ७१ मरीज स्वस्थ्य, १ की मौत, एक्टिव मरीज ९८०    

पनवेल। पनवेल महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना वायरस अपना कहर दिखा रहा है. हर रोज इसके आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. मनपा प्रशासन लगातार इस महामारी को लेकर लोगों को अलर्ट करती आ रही है. लेकिन इस महामारी के प्रति कई लोग गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं जिसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ रहा है. सोमवार को १३१, मंगलवार को १२७, बुधवार को १३७, गुरूवार को ११५ और शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १८६ नए मामले आने से संक्रमितों का आंकड़ा २५७८ पर पहुंच गया है.  मनपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में कोरोना संक्रमण के १८६ मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर २५७८ हो गई है. वहीं २४ घंटे के दौरान ३४ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं और इस प्रकार २५७२ कोरोना बाधितों में से अबतक १५१८ मरीज बेहतर उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए हैं जबकि ९८० मरीजों का उपचार चल रहा है. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या ५८.८८ प्रतिशत है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद अबतक ८० मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच मनपा द्वारा अबतक ६९२६ लोगों की जाँच करवाई गई है जिनमें १८० लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना बांकी है.




« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID