BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ९ पॉजिटिव मरीज


२४ घंटे में ६ मरीज हुए स्वस्थ्य, एक्टिव मरीज ३६४ 

उल्हासनगर। उल्हासनगर में हर रोज कोरोना संक्रमण के डरावने मामले सामने आ रहे थे लेकिन शनिवार को मात्र ९ मामले सामने आने से लोगों के साथ-साथ मनपा प्रशासन को भी राहत मिली है. ९ मामले आने से अब संक्रमितों की संख्या ७४१ पर पहुंच गया है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में जो ९ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें २ महिला और ८ पुरुष मरीज हैं. जिसमें एक १० साल से के बच्चे का समावेश है. वहीं  बीते २४ घंटे में ६ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर गए हैं और इस प्रकार अबतक ३५० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं और अब ३६४ कोरोना मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. जबकि अब तक २७ लोगों की मौत हो चुकी है. मनपा से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जो ९ नए मरीज मिले हैं उनमें कैंप २, शीरु चौक परिसर से १, नाना-नानी गार्डन के पास से १, कैंप ३, वडोल गांव से १, ओटी सेक्शन से १, पंजाबी कॉलोनी से १, कैंप ४, ब्राह्मण पाड़ा से १, नेताजी चौक परिसर से १ तथा कैंप ५, कैलाश कॉलोनी से १ कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले हैं.   जबकि १६ मरीजों को आईसीयू में रखा गया है. वहीं ३३५ एक्टिव मरीजों में से कोविड-१९ अस्पताल में ७०, कामगार अस्पताल में ७०, कैंप ५, टेऊराम धर्मशाला (कोरोना सेंटर) में १६, डॉक्टर बीआर आंबेडकर लायब्रेरी (कोविड-१९ अस्पताल) में- १००,औधोगिक प्रशिक्षण (आयटीआय) में ४९, सायन, मुंबई में १, ठाणे में ४, कल्याण में ३, भिवंडी में १, मुंबई के अस्पताल में १२, रिलायंस अस्पताल, वाशी में ८ तथा उल्हासनगर ३, सेन्ट्रल पार्क होटल (कोरोना केयर सेंटर) में ३० लोगों का इलाज चल रहा है।

कल्याण डोंबिवली में शनिवार को मिले कोरोना के १६० मरीज, २ की मौत

कल्याण (अरविंद मिश्रा) : कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के 160 नए मरीज शनिवार को पाए गए हैं। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या से प्रशासन भी काफी परेशान है। आयुक्त विजय सूर्यवंशी तथा पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे आदि अधिकारी क्षेत्रों का दौरा कर मामले की गहन छानबीन कर रहे हैं तथा आवश्यक निर्देश भी जारी कर रहे हैं।
बता दें कि भाजपा के पूर्व मंत्री एवं लोकप्रिय नेता जगन्नाथ पाटिल भी कोरोनाग्रस्त पाए गए हैं जिनका एक निजी अस्पताल में इलाज शुरू है। वहीं अब तक मनपा क्षेत्र में कुल मरीजों की संख्या 2063 हो गयी है जिनमें 1043 लोगों का उपचार चल रहा है तथा 963 लोग स्वस्थ हो चुके हैं वहीं अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है।

मनपा द्वारा इस समय विस्तृत आंकड़ा  नही दिया जा रहा है जिसके कारण किस क्षेत्र में ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं उसकी पुष्टि नही हो पा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान दो लोग कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं। कल्याण डोंबिवली में स्थिति काफी भयावह हो चली है तथा लोग सोसल मीडिया के माध्यम से भी प्रशासन से ठोस कदम की मांग कर रहे हैं।

  • अंबरनाथ में कोरोना के मिले ४८ मरीज, आंकड़ा ६१७
  • २४ घंटे में १६ मरीज हुए स्वस्थ्य, १ मरीज की मौत   

अंबरनाथ। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जब से सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है, लोगों से अपने घरों में ही रहने की सलाह दी जाती रही, लेकिन लोगों द्वारा बरती गई लापरवाही का खामियाजा अब कोरोना विस्फोट के रूप में सामने आ रहा है. अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. शुक्रवार को जहां कोरोना के २८ मामले आये थे वहीं शनिवार को ४८ नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा ६१७ पर पहुंच गया है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को कोरोना के ४८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिनमें २१ महिला तथा २७ पुरुष हैं. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद अब तक कोरोना से शहर में १९ व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं सुखद बात यह है कि बीते २४ घंटे के दौरान १६ मरीज स्वस्थ्य हुए हैं और उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज दे दिया गया है. इस प्रकार ६१७ संक्रमितों में से अबतक २५४ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. जबकि ११० लोग होम कवारंटीन में है. जबकि २३४ एक्टिव मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. बताया गया है कि अब तक १८८१ लोगों के स्वेब कलेक्शन लिए गए हैं जिनमें २६८ लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है. शहर में १९ स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किए गए है, इनमें कैलास नगर, बुआपाड़ा, नेताजी मार्केट, ग्रीन सिटी, धारा रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.

बदलापुर में पिछले २४ घंटो में मिले कोरोना के १४ मामले , कुल संख्या ४०१

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में शुक्रवार को जहाँ कोरोना के ७ मामले आने से आये थे वहीं शनिवार को मामला डबल पर जा पहुंचा यानि १४ नए मरीज मिलने से अब संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर ४०१ हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान जिन १४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें ११ पुरुष और ३ महिला हैं. जबकि ४०१ कोरोना बाधितों में से अभी २०२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १६ मरीजों के ठीक होने से अब तक १९० लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं और अबतक ९ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ७३६ लोगों के टेस्ट कराए गए है और इनमें ४५ लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है. उधर शहर में ९७  लोग नपा के कवारंटीन में है.

  • पनवेल में कोरोना के मिले ३७ मरीज
  • २४ घंटे में २२ मरीज स्वस्थ्य, २५१ एक्टिव मरीज

पनवेल। पनवेल महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शनिवार को कोरोना के ३७ पॉजिटिव मामला सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा ९२८ हो गया है.हालांकि सुखद बात यह है कि जिस प्रकार से मरीज आ रहे हैं उसी प्रकार से बेहतर उपचार के चलते मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. मनपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति केअनुसार बीते २४ घंटे में २२ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं और इस प्रकार ९२८ कोरोना बाधितों में से अबतक ६३८ मरीज बेहतर उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए हैं जबकि २५१ मरीजों का उपचार चल रहा है. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या करीब ६८.७५ प्रतिशत है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीज की मौत के बाद अबतक ३९ मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच मनपा द्वारा अबतक ३७३९ लोगों की जाँच करवाई गई है जिनमें १०० लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना बांकी है.

 Gained Enough Fat In Lockdown ? Time To Be Fit Again.


Shop Now Your Favourite Gym Accessories.




« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID