BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में बेकाबू हो रहा कोरोना, २४ घंटे में मिले ३२ नए मरीज



उल्हासनगर, (संतोष झा). जिस बात का अंदेशा जताया जा रहा था आखिर वही अब दिखने लगा है जब मार्च और अप्रैल २० तक शहर में कोरोना के नाम मात्र मरीज थे लेकिन कुछ लोगों की नादानी और सेन्ट्रल अस्पताल की लापरवाही के चलते यहां जो कोरोना ने रफ़्तार पकड़ी है वो निश्चित रूप से किसी बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहा है. बीते २४ घंटे के भीतर कोरोना के सर्वाधिक ३२ मरीज सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा २४६ हो गया है. इन ३२ मरीजों में १९ पुरुष और १३ महिला मरीज हैं. उधर बेहतर उपचार के चलते अबतक ९६ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि अबतक कोरोना की जंग में ९ लोग हार गए हैं यानि उनकी मौत हो चुकी है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में कोरोना के ३२ नए मरीज मिले हैं उनमें कैम्प 1 राजीव गांधी नगर से ७, साधुबेला स्कूल परिसर से १, कैम्प 2 ओटी सेक्शन से १, कैम्प 3 सम्राट अशोक नगर से ११, कैम्प 4 गजानंद नगर से १, कैम्प 5 रविंद्र नगर से ६, अंबिका माता मंदिर से २, कुर्ला कैम्प से १, सेक्शन ३५ से १, आंबेडकर नगर से १  मरीज का समावेश है। सभी मरीजों को उपचार हेतु अस्पताल में दाखिल किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटाईन किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। बताया गया है कि १४१ एक्टिव मरीजों में से कोविड-१९ अस्पताल में ६६, कामगार अस्पताल में ६७, ठाणे में २, कल्याण में २, भिवंडी में १ तथा मुंबई के कामा अस्पताल में ३ मरीजों का इलाज चल रहा है। १० मरीजों को आक्सीजन तथा वेंटीलेटर पर रखा गया है। बहरहाल जिस प्रकार से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और खासकर तीन से चार इलाके जो कोरोना के हॉट स्पॉट बन गए हैं प्रशासन को उन इलाकों में अब ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है और युद्धस्तर पर उपाय योजना करने की आवश्यकता है. इसके साथ ही लोगों को भी प्रशासन को पूरा सहयोग करने की जरुरत है नहीं तो एक बार स्थिति अगर बिगड़ी तो फिर मुंबई जैसा हाल उल्हासनगर का हो सकता है. इसकी मुख्य वजह उल्हासनगर की घनी आबादी है.

- सेन्ट्रल अस्पताल की लापरवाही 

सेन्ट्रल अस्पताल में कुछ दिनों के अंतराल में दो मरीजों की मौत हुई थी और उनमें कोरोना के लक्षण के चलते उनका टेस्ट करवाया गया लेकिन रिपोर्ट उनकी मौत के बाद आया था. इस बीच अस्पताल प्रशासन द्वारा शवों को उनके परिजनों को देने के बाद कोरोना के मरीजों की संख्या में जो बढ़ोत्तरी शुरू हुई वो अबतक जारी है. इसके अलावा अत्यावश्यक सेवा से जुड़े लोगों का मुंबई आना-जाना भी उल्हासनगर में कोरोना के प्रसार का कारण माना जा रहा है.

कल्याण में कोरोना का कहर जारी, 57 नए मरीज


अबतक 286 हुए डिस्चार्ज,570 का  अस्पतालों में हो रहा उपचार


कल्याण, अरविंद मिश्रा : कल्याण डोम्बिवली शहर में  कोरोणा का कहर जारी है, बुधबार  को  57 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है और 3 लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद मनपा क्षेत्र में  पीड़ितों की कुल संख्या 882 तक जा पहुंची गई है इनमें अबतक कुल 26 लोगों की मौत हो चुकी है और  286 लोग ठीक हो गए है जिन्हें डिस्चार्ज कर उनके घर भेज दिया गया है जबकि  570  मरीजो का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। 
        
कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में एक बार फिर बड़ी संख्या में मरीज पाए जाने के बाद लोगों में दहशत बनी हुई है साथ ही मनपा प्रशासन भी काफी मुस्तैदी के साथ इससे निबटने में जुटी हुई है।

बदलापुर में कोरोना के १३ नए मरीज मिले


 कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.मंगलवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना के जहां ५ मरीज मिले थे वहींबुधवार को १३ नए मरीज मिलने से अब कुल संक्रमितों की संख्या १९२ हो गई है. जो १३नए मरीज मिले हैं उनमें ९ पुरुष तथा ३ महिला का समावेश है. नपा द्वारा जारी प्रेसविज्ञप्ति में बताया गया है कि १९२ मरीजों में से अभी १०० मरीजों का इलाज अलग-अलगअस्पतालों में चल रहा है. अब तक ८५ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं वहींकोरोना की चपेट में आने से अबतक ७ लोगों की मौत हो चुकी है.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID