BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना के फिर मिले २६ नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई २७२


  •  २४ घंटे में १४ मरीजों को अस्पताल से छुट्टी
  • वेंटीलेटर पर से हटाए गए ५ मरीज

उल्हासनगर, (संतोष झा)। उल्हासनगर में कोरोना के रोज नए मामले आने से लोगों के बीच भय देखा जा रहा है. खासकर कोरोना के हॉट स्पॉट से ही अधिकांश मामले सामने आ रहे हैं. बीते २४ घंटे के भीतर कोरोना के जो २६ नए मरीज सामने आये हैं उनमें १५ मरीज सम्राट अशोक नगर से हैं जहां से अबतक सर्वाधिक मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं उल्हासनगर में संक्रमितों का आंकड़ा २७२ हो गया है. गुरुवार को जो २६ नए मरीज आये हैं उनमें १५ पुरुष और ११ महिला मरीज हैं. वहीं महिला मरीज में एक ४ और दूसरी ६ साल की बच्ची भी है. उधर बेहतर उपचार के चलते अबतक ११० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि अबतक कोरोना की चपेट में आने से ९ लोगों की मौत हो चुकी है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में कोरोना के २६ नए मरीज मिले हैं उनमें कैम्प ३, सम्राट अशोक नगर से सर्वाधिक १५ मरीज, चोपड़ा कोर्ट के पास ४ मरीज, हिराघाट परिसर से ३ मरीज,  अंबेडकर नगर से १ मरीज, लक्ष्मीधाम अपार्टमेंट के पास से १ मरीज, कैंप ४, सुभाष टेकड़ी से १ मरीज तथा कैम्प 5 कुर्ला कैंप से १ मरीज का समावेश है. सभी मरीजों को उपचार हेतु कोविड-१९ अस्पताल में दाखिल किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटाईन किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। बताया गया है कि १५३ एक्टिव मरीजों में से कोविड-१९ अस्पताल में ७२, कामगार अस्पताल में ६८, कोरोना केयर सेंटर, टेऊंराम धर्मशाला, कैंप ५ में ५ मरीज, ठाणे में २, कल्याण में २, भिवंडी में १ तथा मुंबई के कामा अस्पताल में ३ मरीजों का इलाज चल रहा है।

- बेहतर उपचार से स्वस्थ्य हो रहे मरीज

 सुखद बात ये है कि जो १० मरीजों को आक्सीजन तथा वेंटीलेटर पर रखा गया था उनमें से वेंटिलेटर पर से ५ मरीजों को हटा लिया गया है यानि उनकी तबियत में अब सुधार हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १४ लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं.  बहरहाल जिस प्रकार से हर रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और खासकर तीन से चार इलाके जो कोरोना के हॉट स्पॉट बन गए हैं प्रशासन को उन इलाकों में ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है.


कल्याण डोंबिवली में कोरोना के 29 नए संक्रमित, कुल आंकड़ा 911


मृतकों की संख्या 27


कल्याण (अरविंद मिश्रा) : कल्याण डोम्बिवली मनपा अंतर्गत गुरुवार को 29 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए है इसी के साथ शहर में पीड़ितों की कुल संख्या 911 तक जा पहुची है इनमें 587 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 297 लोग डिस्चार्ज हो चुके है वही मृतकों की संख्या बढ़कर 27 तक जा पहुची है । आज कुल 29 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गए है जिनमें अंबिवली में 1 महिला, ठाकुर्ली में 1 पुरुष, डोम्बिवली पश्चिम में 1 पुरुष व 2 महिला, डोम्बिवली पूर्व मे 7 पुरुष व 4 महिला, कल्याण पश्चिम में 1 पुरूष, कल्याण पूर्व में 10 पुरुष व 2 महिला कोरोना संक्रमित पाये गए है ।

इस नए आंकड़े के बाद अब तक कल्याण पूर्व में 273, कल्याण पश्चिम में 159, डोंबिवली पूर्व में 208, डोंबिवली पश्चिम में 186, मांडा टिटवाळा में 52, अंबिवाली में 19, शहद में 3, ठाकुर्ली में 3 तथा मोहने में 8 मरीज कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके है ।


बदलापुर में कोरोना के १२ नए मरीज मिले

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. गुरुवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना के १२ नए  मरीज मिलने से अब कुल संक्रमितों की संख्या २०४ हो गई है. जो १२ नए मरीज मिले हैं उनमें ९ पुरुष जिसमें एक ८ साल, एक ११ साल तथा एक १४ साल का बच्चा है तथा २ महिला का समावेश है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि २०४ मरीजों में से अभी १०१ मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. अब तक ९६ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७ लोगों की मौत हो चुकी है.

अंबरनाथ में १८ मरीज मिलने सेसंक्रमितों की संख्या १०० के पार

अंबरनाथ शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आलम यह है कि लगातार नएमरीजों के मिलने से आंकड़ा १०० के पार कर गया है. गुरूवार को जो १८ नए मरीज सामनेआये हैं उनमें चार पुलिसकर्मी हैं तथा एक १५ महीने की बच्ची है. अबतक कुल मरीजोंकी संख्या १०३ हो गई है. इनमें ५८ मरीजों का इलाज चल रहा है. नपा से मिली जानकारीके अनुसार अब तक ७११ लोगों के टेस्ट किए गए हैं जिनमें ११२ लोगों की रिपोर्ट आनाबाकी है. कोरोना से शहर में 2 व्यक्ति की मौत हो चुकी है तथा ४३ मरीज इलाज के बादअच्छे स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. वहीं ३०४ लोग होम कवारंटीन में है. जबकिनपा के क्वारनटाईन सेंटर में २१ लोग है. शहर में 20 स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्रके रूप में घोषित किए गए है, इनमें कैलास नगर, नेताजी मार्केट, न्यू कॉलोनी, जैनमरेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंगसोसायटी, धारा रेसीडेंसी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID