BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना की धमक से मची घबराहट


अबतक ७ मरीज मिले, मृतक महिला निकली कोरोना पॉजिटिव 


नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत- आयुक्त



उल्हासनगर, (संतोष झा)। जब कोरोना ने भारत में दस्तक दिया और फिर पांव पसारना शुरू किया तब उल्हासनगर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई लेकिन उपचार के बाद वो पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हो गई. जिसके बाद मनपा और पुलिस प्रशासन के आपसी समन्वय से उल्हासनगर शहर में काफी दिनों तक कोरोना का कोई रोगी सामने नहीं आया. लेकिन बीते १० दिनों के दौरान ७ मरीजों के सामने आने तथा मंगलवार को जिस वृद्ध महिला की मौत हुई उसका कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की खबर से शहरवासियों के बीच घबराहट देखी जा रही है. हालांकि मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख तथा पुलिस उपायुक्त प्रमोद शेवाले समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लगातार शहर की जनता से अपील कर रहे हैं कि लॉक डाउन का पालन करें लेकिन कुछ लोग इस अपील को अनसुना कर रहे हैं. शासन-प्रशासन अपने स्तर से उल्हासनगर को कोरोना मुक्त शहर रखने का जी तोड़ मेहनत कर रही है और काफी हद तक सफल भी है. क्योंकि पास के शहरों कल्याण-डोंबिवली या बदलापुर के जो हालत सामने आ रहे हैं उससे कहीं बेहतर स्थिति में अबतक उल्हासनगर शहर है. अगर हम हाल के दिनों में आये कोरोना रोगियों की बात करें तो उल्हासनगर ५, इलाके में जो रोगी सामने आया वो मुंबई में कार्यरत है और वह रोज मुंबई जाता था. वहीँ उल्हासनगर ४, संभाजी चौक परिसर में जो एक रोगी सामने आया वो पुलिस विभाग में कार्यरत था और वह भी हर रोज मुंबई जाता था. उनके संपर्क में आये उनके परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अब मंगलवार को जिस ८७ वर्षीय वृद्ध महिला की मौत हुई है उसकी रिपोर्ट जो पॉजिटिव आई है उसके बारे में फ़िलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आई. वह रिटायर सफाई कर्मी थी. इस प्रकार देखा जाये तो अब उल्हासनगर भी कोरोना से सुरक्षित नही रहा
इस बीच उल्हासनगर मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि उल्हासनगर शहर में कुल दो कोरोना रोगी पाए गए। रोगियों में से एक पूरी तरह से ठीक हो गया है और मार्च में घर लौट आया है। 27 अप्रैल 2020 को मिले दूसरे मरीज को उल्हासनगर के कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रोगी के चार करीबी परिवार के सदस्य, जो पहले 28 अप्रैल को पॉजिटिव पाए गए थे, ने भी कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें कोविड-१९ अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा कल्याण का १  कोरोना रोगी और बदलापुर के 3 मरीजों का इलाज चल रहा है और सभी 9 मरीज की हालत स्थिर हैं। बुधवार को फिर से बदलापुर में 3 मरीजों के भर्ती होने के बाद अस्पताल में रोगियों की संख्या 12 हो गई है। इसके अलावा, उल्हासनगर की एक महिला का भी इलाज चल रहा है और उसके स्वास्थ्य में भी सुधार हो रहा है। कोरोना के लिए उसका फिर से परीक्षण किया जा रहा है और यदि परिणाम नकारात्मक है तो उसे घर छोड़ दिया जाएगा.

- नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत- आयुक्त 

मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने विज्ञप्ति में कहा है कि मंगलवार को उल्हासनगर में एक ८७ वर्षीय वृद्ध महिला का निधन हो गया जिसका बुधवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. एक निजी प्रयोगशाला ने बुधवार को मनपा प्रशासन को इस बात की सूचना दी। उल्हासनगर में चिंताएं इस तथ्य से बढ़ गई हैं कि ये महिला उल्हासनगर ३, फाल्वर लाइन परिसर में रहती थी. एक बार फिर मनपा आयुक्त ने विज्ञप्ति के माध्यम से आह्वान करते हुए कहा है कि शहर के नागरिकों को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है और केवल नियमों के सख्त पालन से कोरोना के प्रसार को रोका जा सकता है।
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID