BREAKING NEWS
featured

15 अप्रैल से दौड़ेगी ट्रेनें


न्यूज़ 1 -15 अप्रैल से दौड़ेगी ट्रेनें, आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिंग शुरू
न्यूज़ 2 -डोंबिवली में कोरोना का कहर, ५ इलाके सील, लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी
न्यूज़ 3-महाराष्ट्र में जमातियों की तलाश, १३ बांग्लादेशी क्वारनटीन

धनुषधारी

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिंग शुरू
मुंबई। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने २१ दिन का लॉक डाउन पुरे देश में कर दिया था. जिसके बाद भारतीय रेल ने भी 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी है. इस दौरान केवल पार्सल और मालगाड़ी का ही परिचालन हो रहा है. हालांकि अब आईआरसीटीसी की वेबसाइट ने 15 अप्रैल से मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के चलने के संकेत दे दिए हैं. दरअसल आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 15 अप्रैल को चलने वाली ट्रेनों की बुकिंग शुरू हो गई है.


सोमवार रात से रेलवे ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 15 अप्रेल से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। मालूम हो कि देश मे लाॅक डाउन 14 अप्रैल की रात १२ बजे तक ही रहेगा। रेलवे के सारे आरक्षण कार्यालय बंद है. जो लोग 14 अप्रेल की मध्यरात्रि 12 बजे के बाद यात्रा करना चाहते हैं, वे आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर अपनी टिकटों की बुकिंग करवा सकते हैं.  इस संवाददाता ने भी जब औरंगाबाद से मुंबई के लिए आईआरसीटीसी के माध्यम से टिकट बुकिंग करनी चाही तो १५ अप्रैल की ट्रेनों की बुकिंग हो रही थी. इससे ये साफ संकेत मिल रहे हैं कि देश में १५ अप्रैल से मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के आसार हैं। गौरतलब हो कि २५ मार्च से ही देशभर में लाॅक डाउन चल रहा है। प्रधानमंत्री की ओर से 21 दिन के लिए घोषित लाॅक डाउन 14 अप्रेल को खत्म हो रहा है। बहरहाल अब अगर लॉक डाउन की तारीख नहीं बढ़ायी गई तो ट्रेनों का परिचालन १५ अप्रैल से सामान्य हो सकता है.
...................................................................................

डोंबिवली में कोरोना का कहर, ५ इलाके सील, लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी


डोंबिवली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुंबई से सटे डोंबिवली पश्चिम में ५ इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है. इन इलाकों में राजाजी पथ, बालाजी गार्डेन, अरे विलेज, म्हात्रे नगर, सहकार नगर शामिल हैं. कोरोना के कहर को देखते हुए कुछ झुग्गी-झोपड़ी के इलाकों में भी लोगों की गतिविधियों पर पाबंदी लगाई गई है. इस पाबंदी का ऐलान केडीएमसी आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने किया है. बुधवार को विजय सूर्यवंशी ने केडीएमसी के फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड कर इस फैसले का ऐलान किया. विजय सूर्यवंशी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि डोंबिवली ईस्ट में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसे देखते हुए इलाके सील करने का निर्णय लिया गया. जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा है क्योंकि उसके आसपास 5 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इस बीमारी की चपेट में अन्य लोग न आ जाएं, इसे देखते हुए लोगों की आवाजाही पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है. विजय सूर्यवंशी ने पुलिस से आग्रह किया कि पाबंदी को सख्ती से लागू कराया जाए और जो लोग इसका उल्लंघन करते पाए जाएं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. सूर्यवंशी ने आम लोगों से भी अपील की है कि इस मुश्किल वक्त में लोग अपने घरों में ही रहें. उनका कहना है कि लोगों की जो भी जरूरतें होंगी, प्रशासन उनके घर तक पहुंचाने में मदद करेगा.
....................................................................................

महाराष्ट्र में जमातियों की तलाश, १३ बांग्लादेशी क्वारनटीन


ठाणे। पूरे देश में तबलीगी जमात के मरकज पर आए लोगों की तलाश तेज हो गई है.  ठाणे के पास मुंब्रा कौसा मस्जिद से 13 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है. यह लोग 9 मार्च को निजामुद्दीन गए थे. इसके बाद 10 मार्च को नवी मुंबई आए. उसके बाद ठाणे और मुंब्रा गए. अभी तक कि जानकारी के मुताबिक, इन्होंने 18 तारिख का मरकज नहीं अटेंड किया था. हालांकि, सबको होम क्वारनटीन किया गया है. इसके अलावा सबका मेडिकल टेस्ट किया गया और कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID