BREAKING NEWS
featured

कोरोना इफेक्ट: भिवंडी को सेनेटाइजिंग करने में जुटी मनपा


भिवंडी (नि.स.)। पूरे राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है, लेकिन संयोग से भिवंडी मनपा सहित ग्रामीण इलाके में कोरोना का एक भी मरीज नहीं पाया गया है. मनपा प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से लडऩे के लिये जहां नागरिकों को सावधान रहने के लिये जागरूक किया जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस के प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के लिये मनपा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा पहले दिन से ही कीटाणुनाशक दवाओं का छिड़काव किया रहा है. इस समय मनपा इलाके की सड़कों एवं गलियों में भी कीटाणुनाशक दवाओं का छिड़काव एवं फॉंगिंग किया जा रहा है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रतिबंधात्मक उपाय के लिये मनपा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा युद्धस्तर पर सड़कों पर बड़े स्प्रे मशीन, फायर ब्रिगेड के वाहनों और गली मोहल्लों में फॉगिंग मशीन के माध्यम से दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है. मनपा स्वास्थ्य विभाग के पास इस समय सिर्फ 30 फॉंगिंग मशीन है, जिससे दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है, लेकिन राज्य में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को लेकर दवाओं का छिड़काव करने के लिये 20 नई फॉंगिंग मशीन मंगाई जा रही है, जो जल्द ही आने वाली है. इसी तरह से 155 कर्मचारियों द्वारा पीठ पर स्प्रे द्वारा दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है. इसके लिये पीठ पर लेकर छिड़काव करने वाला 100 नया पंप एवं टाटा एस पर चलने वाला पांच स्प्रे पंप और पांच फॉंगिंग मशीन जल्द ही आने वाली है।


मनपा के जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले ने बताया कि इसके लिये प्रमुख स्वास्थ्य निरीक्षक के नियंत्रण में प्रत्येक प्रभाग समितियों में एक-एक स्वतंत्र टीम तैयार की गई है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के100 सफाई कर्मचारियों को लगाया गया है. मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने सभी नगरसेवकों को अपने प्रभाग समिति के स्वास्थ्य निरीक्षक से संपर्क करके अपने इलाके में व्यवस्थित तरीके से फॉंगिंग एवं दवाओं का छिड़काव कराने का अनुरोध किया है. मनपा आयुक्त ने फॉंगिंग सहित दवाओं के छिड़काव में लगे मनपा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वत: सावधान रहने का अनुरोध करते हुये समय-समय पर साफ पानी से हाथ धोने एवं सेनेटाइजर का उपयोग करने का अनुरोध किया है. मनपा आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों सहित शहर के सभी नागरिकों, नगरसेवकों एवं मनपा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण पर स्वत: सावधान रहने और दूसरों को भी सावधान रहने के लिये जागरूक करने का अनुरोध किया है।
सेनेटाइजिंग के लिये समाजसेवक भी आने लगे हैं सामने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिये समाजसेवक पद्माकर चौधरी एवं नगरसेवक बालाराम चौधरी ने सेनेटाइजिंग करने के लिए गाड़ी का प्रबंध करके पूरे इलाके का सेनेटाइजिंग कराया. उनका मानना है कि कोरोना वायरस को लेकर जितनी सतर्कता मुंबई में की जा रही है. उससे कई गुना ज्यादा भिवंडी शहर को किया जाना चाहिये, क्योंकि भिवंडी शहर की घनी आबादी में यदि एक मरीज भी निकलता है तो सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आ सकता है, जिसके कारण 12 गाडिय़ों द्वारा पूरे इलाके का सेनेटाइजिंग कराया जा रहा है। इस तरह पूर्व उपमहापौर मनोज काटेकर द्वारा स्वंय के खर्च से कामतघर, ओसवाल वाड़ी,चौधरी कंपाउंड,भारत कॉलोनी सहित अन्य इलाकों की सड़कों एवं गलियों में सेनेटाइजिंग का काम कराया जा रहा है।
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID