BREAKING NEWS
featured

सिंगल डोजवाले भी करेंगे मुंबई लोकल में सफर- स्वास्थ्य मंत्री,कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (18th October,2021)


 सिंगल डोजवाले भी करेंगे मुंबई लोकल में सफर- स्वास्थ्य मंत्री

- मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद होगा फैसला

मुंबई। मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल की रफ्तार कोरोना महामारी की वजह से थम सी गई थी। जब राज्य और खासकर मुंबई में कोरोना काबू में आ गया तो कड़े नियमों और पाबंदियों के साथ इसको गति दी गई। पहले अति आवश्यक सेवा वाले कर्मचारियों को लोकल में यात्रा करने की अनुमति मिली। इसके बाद वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले आम नागरिकों को भी लोकल में सफर करने की अनुमति प्रदान की गई। अब दिवाली के बाद वैक्सीन का सिंगल डोज लेने वाले भी लोकल ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे, ऐसा संकेत स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दिया है। आपको बता दें कि पहले की अपेक्षा सार्वजनिक कार्यक्रमों में अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। अब दशहरा हो गया है, कुछ दिनों में दिवाली आनेवाली है। ऐसे में बड़े पैमाने पर लोग एकत्र होने लगे हैं और बाजार में भीड़ दिखाई देने लगी है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा अगर दिवाली के बाद भी कोरोना के मामलों की संख्या कम रहती है तो टास्क फोर्स के सुझाव के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करके दिवाली के बाद फैसला लिया जाएगा।

- स्वास्थ्य सेतु ऐप वालों को मिलेगी सहूलियत

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि टीके की एक डोज लेने वाले व्यक्ति को लोकल में यात्रा करने और मॉल में जाने की अनुमति नहीं है। इसी प्रकार कोविशील्ड के दो डोज के बीच का अंतर ८४ दिन है। इसके कारण लोगों को असुविधा हो रही है इसलिए स्वास्थ्य सेतु ऐप में जिस व्यक्ति का स्टेटस सुरक्षित है, ऐसे लोगों को सहूलियत देने के संदर्भ में चर्चा की जाएगी।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ५ मरीज, मिले ६ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९८१, रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ६ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को १४, शनिवार को ४, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ७ और बुधवार को १५ मरीज मिले थे. सोमवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ७१८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९८१ तक पहुंच गई है. अभी ९५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ९४ मरीज, मिले २९ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,०२९, एक्टिव मरीज ५४८                                         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होता जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में २९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ४३, शनिवार को २४, शुक्रवार को ४०, गुरुवार को ८४ और बुधवार को ६१ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को २९ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार ०२९ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२६९ हो गई है. वर्तमान में ५४८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ९४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ५०६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३, कल्याण पश्चिम में १२, डोंबिवली पूर्व में ११, डोंबिवली पश्चिम में १ और मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५४ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४० हजार ३६२ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०९३ हो गई है. जबकि सोमवार तक ६३६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार ६३३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०६ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख ३२ हजार १११ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ११ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१६९ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ११ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ११ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७९६ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १६९ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ७४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २३ हजार ५५१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ६ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,३२९, मरीज, एक्टिव मरीज ६४                                                                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.०८ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को १ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७६४ हो गई है जिसमें अभी ६४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ३२९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.०८ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने सोमवार तक ७७ हजार ८२९ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID