BREAKING NEWS
featured

100 प्रतिशत टीकाकरण होने वाले इमारतों को मनपा देगी प्रमाण पत्र ,उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे,अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (16th October,2021)

 

100 प्रतिशत टीकाकरण होने वाले इमारतों को मनपा देगी प्रमाण पत्र

मुंबई। मुंबई महानगरपालिका मुंबई में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए विभिन्न उपायों को लागू कर रहा है। उस योजना के हिस्से के रूप में, मनपा मुंबई में उन इमारतों को प्रमाण पत्र जारी करेगी जहां पात्र निवासियों ने 100 प्रतिशत टीकाकरण पूरा कर लिया है। यह प्रमाण पत्र वार्ड स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा भवनों के फाटकों या अन्य अग्रभागों पर चिपकाया जाएगा। यह "माई सोसाइटी रिस्पॉन्सिबल सोसाइटी", योजना के तहत किया जाएगा। यह प्रमाण पत्र मराठी और अंग्रेजी में प्रकाशित किया जाएगा। मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने सभी 24 वार्डों के लिए प्रत्येक वार्ड में भवनों के टीकाकरण के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए कहा है और वार्ड स्वास्थ्य अधिकारियों ने भवनों से यह जानकारी मांगना शुरू कर दिया है कि इमारतों में रहने वाले सभी योग्य नागरिकों में से कितने को टीका लगाया गया है। अगले कुछ दिनों में सूचना मिलते ही भवनों पर प्रमाण पत्र चिपका दिए जाएंगे। हालांकि, मनपा के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जहां जरूरत होगी वहां जन जागरूकता की जाएगी।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ११ मरीज, मिले १४ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९७६, रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १४ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ४, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ७ और बुधवार को १५ मरीज मिले थे. रविवार को १४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ७१२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ११ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९७६ तक पहुंच गई है. अभी ९४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले ३ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ मरीज, कैंप चार से मिले ७ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५८ मरीज, मिले ४३ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४३,८००, एक्टिव मरीज ६१४                                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होता जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को २४, शुक्रवार को ४०, गुरुवार को ८४, बुधवार को ६१, मंगलवार को ५८, सोमवार को ४४ और रविवार को ४५ नए मामले सामने आये थे. रविवार को ४३ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४३ हजार ८०० हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२६८ हो गई है. वर्तमान में ६१४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ४१२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में ११, डोंबिवली पूर्व में १६ और डोंबिवली पश्चिम में ७ और मांडा टिटवाला में 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५४ मरीज, डिस्चार्ज हुए ८४ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४० हजार ३०८ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९२ हो गई है. जबकि रविवार तक ६५० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार ५६६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०३ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख ३० हजार ५५७ लोगों के जांच करवाए हैं.


अंबरनाथ में मिले ५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१६९ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७८५ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १६९ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ६३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २३ हजार ३०७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ५ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,३२३, मरीज, एक्टिव मरीज ६९                                                                        

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.०६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को ५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७६३ हो गई है जिसमें अभी ६९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ३२३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.०६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ७७ हजार ७२९ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID