BREAKING NEWS
featured

किसानों के समर्थन में कल महाराष्ट्र बंद, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर


 किसानों के समर्थन में कल महाराष्ट्र बंद

उल्हासनगर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ गतित हिंसाचार के विरोध में महाराष्ट्र में सत्तादरी महाविकास आघाड़ी ने कल ११ अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का एलान किया है।एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओ ने शनिवार कहां कि किसानों को यह पता होना चाहिए कि राज्य देश के किसानों के साथ है। ऐसे में उल्हासनगर में भी शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस तथा टीओके ने सोमवार दिनांक 11 अक्टूबर को एक दिन के लिए महाराष्ट्र बंद का समर्थन किया है और व्यापारियों से यह आव्हान किया है कि वे अपनी दुकान और प्रतिष्ठान एक दिन के लिए बंद रखे। 

व्यापारी अपनी दुकान और प्रतिष्ठान बंद ना करें, भाजपा आपके साथ है- राजेश वधरिया 

 इस संदर्भ में उल्हासनगर महानगरपालिका के स्थाई समिति के पूर्व सभापति और वर्तमान में भाजपा नगरसेवक राजेश वधरिया ने कहा कि भाजपा बंद के विरोध में है. लखीमपुर खीरी में जो भी हुआ है वह स्थानीय कोर्ट में और सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. उक्त हिंसाचार के आरोपी पकड़े गए हैं. उन्होंने कहा कि व्यापारी और दुकानदार पहले से ही कोरोना संकट के चलते लगे लॉक डाउन के चलते परेशान रहे और अब दुकाने खुली है. इस बंद से व्यापारियों तथा दुकानदारों पर असर पड़ेगा इसलिए वे व्यापारियों तथा दुकानदारों से अपील करते हैं कि आज सोमवार को वे अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद ना करें। आपको किसी से डरने की जरुरत नहीं है, भाजपा आपके साथ है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १२ मरीज, मिले ८ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९२८, रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ८ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ९, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ८ और बुधवार को ५ मरीज मिले थे. रविवार को ८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार     ६४६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९२८ तक पहुंच गई है. अभी ७८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले ४ मरीज, कैंप चार से मिले १ मरीज और कैंप पांच से मिले ३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ७१ मरीज, मिले ४५ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४३,३४६, एक्टिव मरीज ७०२                                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ६५, शुक्रवार को ९१, गुरुवार को ९० और बुधवार को ५६ नए मामले सामने आये थे. रविवार को ४५ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४३ हजार ३४६ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२६२ हो गई है. वर्तमान में ७०२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ७१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३९ हजार ९८३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २, कल्याण पश्चिम में २७, डोंबिवली पूर्व में ७, डोंबिवली पश्चिम में ६ और मांडा टिटवाला में ३ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६० मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३९ हजार ८६५ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९१ हो गई है. जबकि रविवार तक ७१६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार ०५८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९९ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख १६ हजार ८०४ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १२ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१२४ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १२ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार कोरोना संक्रमण के १२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७४२ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १२४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २१ हजार ८३५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १७ मरीज   


- स्वस्थ हुए २२,२५७, मरीज,
एक्टिव मरीज ८३                                                                       

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९९ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७११ हो गई है जिसमें अभी ८३ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार २५७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९७ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ७६ हजार ६८५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID