BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में भी दिखा बंद का मिला जुला असर,कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर, (11 October, 2021)


 उल्हासनगर में भी दिखा बंद का मिला जुला असर  

उल्हासनगर (कृष्णा लालवानी)। सोमवार दिनांक ११ अक्टूबर को  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसाचार के विरोध में राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा घोषित बंद का उल्हासनगर में भी मिला जुला असर देखने को मिला। उल्हासनगर में कांग्रेस, शिवसेना तथा राकांपा के पदाधिकारियों ने शहरभर में बंद के बैनर इत्यादि लगाकर व्यापारियों को उनकी दुकान तथा प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की थी। हालाकि उल्हासनगर की सबसे बड़ी व्यापारी संघटन उल्हासनगर ट्रेड एसोसिएशन अर्थात यूटीए ने बंद के एक दिन पहले ही घोषणा कर दी थी कि व्यापारी अगर चाहे तो वे अपनी मर्जी से दुकाने बंद रख सकते है, परंतु यदि वे अपनी दुकाने खोलना भी चाहे तब भी उनपर किसी भी तरह का दबाव नहीं डाला जाएगा । वही उल्हासनगर शहर जिला भाजपा की ओर से भी बंद का पुरजोर विरोध किया गया था जिसके चलते सोमवार को उल्हासनगर के चंद इलाको जैसे बिरला गेट, शाहद फाटक, शांतिनगर तथा उल्हासनगर कैंप ४ व ५  में कई जगहों पर दुकाने दुपहर तक बंद देखने को मिली तो वही नेहरू चौक, सीरु चौक, फर्नीचर मार्केट, उल्हासनगर ४ के मुख्य बाजार आदि इलाको  में दुकाने सुबह से ही खुली हुई दिखी। दुकानदारों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए भाजपा नेताओं द्वारा बाजारों का दौरा भी किया गया।  इस बीच उल्हासनगर शहर जिला कांग्रेस ने बाइक रैली निकालकर व्यापारियों को दुकाने बंद करने की अपील की साथ ही भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी की जिसके बाद उल्हासनगर मध्यवर्ती पुलिस ने मौके पर पहुंच बाइक रैली में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। वही उल्हासनगर कैंप ५ में कई जगहों पर शिवसैनिकों द्वारा दुकाने बंद करवाई जा रही थी ऐसी जानकारी सामने आयी।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ४ मरीज, मिले १४ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९३२, रिकवरी रेट ९६.६४ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के १४ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को ८, शनिवार को ९, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ८ और बुधवार को ५ मरीज मिले थे. सोमवार को १४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ६६० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९३२ तक पहुंच गई है. अभी ८७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ मरीज, कैंप चार से मिले ९ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६३ मरीज, मिले ४४ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४३,३९०, एक्टिव मरीज ६८२                                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ४५, शनिवार को ६५, शुक्रवार को ९१, गुरुवार को ९० और बुधवार को ५६ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को ४४ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४३ हजार ३९० हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२६३ हो गई है. वर्तमान में ६८२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ७१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ०४६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २, कल्याण पश्चिम में २२, डोंबिवली पूर्व में ९ और डोंबिवली पश्चिम में ११ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.



ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६१ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६१ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३९ हजार ९२६ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९१ हो गई है. जबकि सोमवार तक ७०९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार १२६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९९ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख १८ हजार २८० लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१३८ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १० नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार कोरोना संक्रमण के १० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७५२ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १३८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २२ हजार २२३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १० मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,२६७, मरीज, एक्टिव मरीज ९१                                                                       

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७२९ हो गई है जिसमें अभी ९१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार २६७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ११९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने सोमवार तक ७६ हजार ८५८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.



« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID