BREAKING NEWS
featured

पुष्पक एक्सप्रेस में लूट के बाद महिला के साथ बलात्कार चार गिरफ्तार, अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (9th October 2021)

 पुष्पक एक्सप्रेस में लूट के बाद महिला के साथ बलात्कार

चार आरोपी गिरफ्तार, अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी

गिरफ्तार आरोपियों को मिली सात दिन की  पुलिस हिरासत

कल्याण (अरविंद मिश्रा)। चलती ट्रेन में 20 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक बलात्कार, यात्रियों के साथ मारपीट सहित लूटपाट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. ये महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी. जिसके साथ कसारा घाट के इलाके में इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया. इस मामले में जीआरपी की टीम ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं बाकी चार की तलाश जारी है. आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उन्हें सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन जो कि लखनऊ से मुंबई की तरफ आ रही थी, इगतपुरी व कसारा स्टेशन के बीच आठ से दस लुटेरे बोगी डी-2 में सवार हुए और पहले तो लूटपाट की और फिर एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रेन जब कसारा पहुंची तो बोगियों के अंदर से यात्रियों ने आवाज लगानी शुरू की, जिस पर जीआरपी मुंबई के अधिकारी और कर्मचारी तुरंत वहां पहुंचे और चार आरोपियों को दबोच लिया। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की उम्र 20 से 21 वर्ष है। घायल यात्रियों का कसारा तथा कल्याण स्टेशन पर उपचार करने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया तथा बलात्कार पीडि़ता को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है जहां पर उसका पति भी उसके साथ मौजूद है। गिरफ्तार किए गए आरोपी इगतपुरी, मालवणी तथा घोटी के निवासी बताये जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपियों ने यात्रियों से 96 हजार 390 रुपए की संपत्ति लूटी, जिसमें ज्यादातर मोबाइल फोन थे. पुलिस ने उनके पास से अब तक 34 हजार 200 रुपये का माल बरामद कर लिया है। फरार आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें गठित की गई है।


उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ९ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९१६, रिकवरी रेट ९६.६६ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ९ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ५, गुरुवार को ८, बुधवार को ५, मंगलवार को ११, सोमवार को २ और रविवार को ७ मरीज मिले थे. शनिवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ६३८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९१६ तक पहुंच गई है. अभी ८२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों मं  चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप चार से मिले ८ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ९१ मरीज, मिले ६५ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४३,३०१, एक्टिव मरीज ७२९                                      

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ९१, गुरुवार को ९०, बुधवार को ५६, मंगलवार को ९०, सोमवार को ४२ और रविवार को ७१ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ६५ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४३ हजार ३०१ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२६१ हो गई है. वर्तमान में ७२९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ९१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३९ हजार ९१२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३, कल्याण पश्चिम में ३६, डोंबिवली पूर्व में १४, डोंबिवली पश्चिम में ११ और मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले ४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१२४ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ४ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार  कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७३० हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १२४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ५५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०७ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २१ हजार ५७३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १२ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,२४०, मरीज, एक्टिव मरीज ८४                                                                      

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९९ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ६९५ हो गई है जिसमें अभी ८४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार २४० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६६ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ७६ हजार ५५५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.



« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID