BREAKING NEWS
featured

अंबरनाथ में केमिकल कंपनी से हुआ गैस रिसाव , 29 कर्मचारी पड़े बीमार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (12th October,2021)




 अंबरनाथ में केमिकल कंपनी से हुआ गैस रिसाव , 29 कर्मचारी पड़े बीमार

अंबरनाथ। अंबरनाथ के आनंदनगर एमआयडीसी क्षेत्र में एक केमिकल कंपनी से गैस रिसाव हुआ है. इस गैस रिसाव से 29 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं. जिसमें एक मजदुर की हालत गंभीर बताई गयी है. साथ ही   प्रभावित महिला कर्मियों की संख्या ज्यादा है. सभी मजदूरों को इलाज के लिए उल्हासनगर के मध्यवर्ती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 11 बजे कंपनी में काम करते समय अचानक धुंआ निकलने से गैस का रिसाव हो गया और मजदूरों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. पड़ोस की प्रेस फिट कंपनी में सल्फ्यूरिक एसिड के रिसाव से वहां कर्मचारी प्रभावित हुए। हालांकि आरके कंपनी में हुए रिसाव से कोई प्रभावित नहीं हुआ।घटना के तत्काल बाद सभी प्रभावित मजदूरों को अस्पताल भर्ती करवाया गया। कंपनी के पास रहने वाले कई लोगों ने सांस फूलने, आंखों में जलन, मतली और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत की. इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और रिसाव को बंद किया.  गैस रिसाव के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. आपको बता दें कि बदलापुर और अंबरनाथ एमआयडीसी क्षेत्र में लगातार गैस रिसाव से नागरिकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

- पहले भी हो चुकी है घटना 

इससे पहले 27 सितंबर को बदलापुर में कैमिकल की दुर्गंध की बात सामने आई थी. इस कारण लोग रात में जाग गए थे. कात्रप, मंजरली, बेलवली आदि क्षेत्रों के निवासियों ने इलाके में कैमिकल की तेज गंध की शिकायत की, जिससे रात भर लोगों ने दम घुटने की बात कही थी


उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले ७ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९३९, रिकवरी रेट ९६.६४ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि सोमवार को १४, रविवार को ८, शनिवार को ९, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ८ और बुधवार को ५ मरीज मिले थे. मंगलवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ६६७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९३९ तक पहुंच गई है. अभी ८७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५० मरीज, मिले ५८ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४३,५४८, एक्टिव मरीज ६८६                                        

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ४४, रविवार को ४५, शनिवार को ६५, शुक्रवार को ९१, गुरुवार को ९० और बुधवार को ५६ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को ५८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४३ हजार ५४८ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२६४ हो गई है. वर्तमान में ६८६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ७१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ०९६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ४, कल्याण पश्चिम में ३३, डोंबिवली पूर्व में १०, डोंबिवली पश्चिम में ९ और मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४९ मरीज, डिस्चार्ज हुए ७६ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३९ हजार ९७५ हो गई है और मृतकों की संख्या २०९१ हो गई है. जबकि मंगलवार तक ६८२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३७ हजार २०२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०२ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २० लाख २० हजार ७८० लोगों के जांच करवाए हैं.


अंबरनाथ में मिले ५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१४३ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार कोरोना संक्रमण के ५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७५७ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १४३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २२ हजार ३५० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ३ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,२७०, मरीज, एक्टिव मरीज ९५                                                                      

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९५ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि मंगलवार को ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७३६ हो गई है जिसमें अभी ९५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर ३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार २७० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९५ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने मंगलवार तक ७६ हजार ९७४ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


 

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID