BREAKING NEWS
featured

उमनपा आयुक्त ने रद्द किया प्रस्ताव, अब चार जगहों पर नहीं होगा गणपति विसर्जन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (6th September 2021)

 

उमनपा आयुक्त ने रद्द किया प्रस्ताव, अब चार जगहों पर नहीं होगा गणपति विसर्जन 

उल्हासनगर। कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव और तीसरी लहर आने की संभावना को देखते हुए उल्हासनगर मनपा प्रशासन काफी एहितयात कदम उठा रही है. इसी कड़ी में मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि ने शहर में चार जगहों पर कृत्रिम तालाव बनाने का प्रस्ताव रद्द कर दिया है. दरअसल हाल ही में उमनपा की स्थाई समिति के सभापति टोनी सिरवानी ने महापौर लीलाबाई आशान द्वारा आयोजित बैठक में मनपा आयुक्त से शहर में चार जगहों पर गणपति विसर्जन करने के लिए चार कृत्रिम तालाब बनाने का अनुरोध किया था ताकि घरों में गणपति की स्थापना करने वाले गणेश भक्तों को बाप्पा के विसर्जन में दिक्कत ना हो. लेकिन पुलिस प्रशासन के आग्रह पर मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि ने सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक ली उसमे इस प्रस्ताव को उन्होंने रद्द कर दिया. यानि अब मनपा द्वारा मूर्ति कलेक्शन सेंटर पर ही गणेश भक्तों को अपने बाप्पा की मूर्ति सौंपनी है और मनपा द्वारा बाद में विधि विधान के साथ कल्याण की खाड़ी में मूर्ति का विसर्जन किया जायेगा.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले १२ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,६४६, रिकवरी रेट ९६.५३ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के १२ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को ७, शनिवार को १०, शुक्रवार को १३ और गुरुवार को १० मरीज मिले थे. सोमवार को १२ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ३८९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ६४६ तक पहुंच गई है. अभी ११८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ५ मरीज, कैंप चार से मिले ४ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६१ मरीज, मिले ३८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४१,१६६, एक्टिव मरीज ६२१                    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ११२, शुक्रवार को ६१ और गुरुवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को ३८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४१ हजार १६६ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२२९ हो गई है. वर्तमान में ६२१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ६१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३७ हजार ९१८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १०, कल्याण पश्चिम में ९, डोंबिवली पूर्व में १५, डोंबिवली पश्चिम में २ और मांडा टिटवाला में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५२ मरीज, डिस्चार्ज हुए ४७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५२ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३७ हजार ५२४ हो गई है और बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या २०८५ हो गई है. जबकि सोमवार तक ५४४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३४ हजार ८९५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०९ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १९ लाख २२ हजार ५३० लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ११ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,९०६   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.८५  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार  को कोरोना संक्रमण के ११ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ५५२ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ९०६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८५ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १४ हजार ८५९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID