BREAKING NEWS
featured

ठाणे में बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर का स्लैब गिरने से दो लोगों की मौत, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (12th September 2021)


ठाणे में बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर का स्लैब गिरने से दो लोगों की मौत

ठाणे। ठाणे में एक धोखादायक बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर की स्लैब गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. इस भयानक हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इनमें १४ वर्ष का एक बच्चा भी है. सभी घायलों को छत्रपती शिवाजी महाराज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह हादसा ठाणे के राबोड़ी परिसर में स्थित रेजिडेंशियल अपार्टमेंट वेस्ट के खत्री अपार्टमेंट का है. ठाणे मनपा ने इस बिल्डिंग के सी ब्लॉक को खाली करा लिया है. बताया गया है कि सी ब्लॉक के 73 में से 24 रूम को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है. ठाणे मनपा के एक अधिकारी के अनुसार उन्हें रविवार सुबह ठाणे वेस्ट के राबोड़ी परिसर में खत्री अपार्टमेंट में तीसरी फ्लोर के स्लैब गिरने की खबर मिली थी. जिसके बाद बचाव-कार्य शुरू किया गया. ७५ लोगों को सुरक्षित वहां से निकाल लिया गया. इसके बाद घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया और एहतियातन सी ब्लॉक को खाली करा कर लोगों को खानदेसी मस्जिद में शिफ्ट कर दिया गया है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले १० नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,७०२, रिकवरी रेट ९६.५४ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १० नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ७, शुक्रवार को १४, गुरुवार को ४ और बुधवार को ९ मरीज मिले थे. रविवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ४४५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ७०२ तक पहुंच गई है. अभी ११३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६३० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५३ मरीज, मिले ५४ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४१,५५६, एक्टिव मरीज ६९८                         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ५४, शुक्रवार को ७६, गुरुवार को ६७ और बुधवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. रविवार को ५४ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४१ हजार ५५६ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२३४ हो गई है. वर्तमान में ६९७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३८ हजार २२६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में ३०, डोंबिवली पूर्व में ११, डोंबिवली पश्चिम में ४ और मांडा टिटवाला में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६९ मरीज, डिस्चार्ज हुए ७० मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६९ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३७ हजार ९९१ हो गई है और मृतकों की संख्या २०८५ हो गई है. जबकि रविवार तक ६३६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३५ हजार २७० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.०३ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १९ लाख ४२ हजार ८१६ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,९६२      

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९१  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ५९७ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ९६२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ८६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९१ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १५ हजार  ८४५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १४ मरीज   

- स्वस्थ हुए २१,८९७ मरीज, एक्टिव मरीज १२२                                                     

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.८० प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को ९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ३८८ हो गई है जिसमें अभी १२२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर १४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ८९७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.८० प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १२० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ७२ हजार ४९८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID