BREAKING NEWS
featured

फर्जी कोरोना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने वाला कैफे संचालक गिरफ्तार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (26th August 2021)

फर्जी कोरोना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने वाला कैफे संचालक गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई पुलिस ने फर्जी कोरोना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने के आरोप में एक सायबर कैफ़े के संचालक को गिरफ़्तार किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि एक शख़्स दक्षिण  मुंबई में सायबर कैफ़े चलाता है और लोगों से पैसे लेकर उनके लिए फ़र्ज़ी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट तैयार करके देता है. क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि यह जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बोगस ग्राहक बनकर उससे फ़र्ज़ी रिपोर्ट की मांग की. इसके बाद उस शख़्स ने बिना किसी जांच के महज़ दस मिनट में आरटीपीसीआर की एक रिपोर्ट निकालकर दे दी. पुलिस ने सायबर कैफ़े के संचालक को गिरफ़्तार कर लिया है. साथ ही उसके कम्प्यूटर और प्रिंटर को भी सीज कर लिया है, क्योंकि वो उसी से सारे फ़र्ज़ी सर्टिफ़िकेट के प्रिंट निकाला करता था. सूत्रों की मानें तो मुंबई में कई ऐसे लोग हैं जिनका वैक्सीन का दो डोज पुरा नहीं हुआ है. ट्रेन में यात्रा करने के लिए आरटीपीसीआर का निगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसी वजह से इस शख़्स के पास महज सात सौ रुपये देकर तुरंत अपने हिसाब से रिपोर्ट बनवाकर लोग यात्रा कर रहे हैं.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले १९ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,५९६, रिकवरी रेट ९६.७७ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १९ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ८, मंगलवार को २, सोमवार को ४ और रविवार को ५ मरीज मिले थे. गुरुवार को १९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार २८४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ५९६ तक पहुंच गई है. अभी ७३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६१५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज,  कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए २८ मरीज, मिले ६३ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४०,५८७, एक्टिव मरीज ५४६                 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ५७, मंगलवार को ७६, सोमवार को ३० और रविवार को ५३ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को ६३ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४० हजार ५८७ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२२३ हो गई है. वर्तमान में ५४६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में २८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३७ हजार ३५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १३, कल्याण पश्चिम में १६, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पूर्व में १३, मांडा टिटवाला में २ और मोहना में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५० मरीज, डिस्चार्ज हुए ५० मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५० नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ९८२ हो गई है और मृतकों की संख्या २०७८ हो गई है. जबकि गुरुवार तक ४२७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३४ हजार ४७७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.१७ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ९६ हजार ५८३ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,८२९

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९७   प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ४४८ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ८२९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ७४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९७ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १२ हजार ६९५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ११ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ६ मरीज   

- स्वस्थ हुए २१,६४७ मरीज, एक्टिव मरीज ११२                                              

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.८३ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुरुवार को ११ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार १३३ हो गई है जिसमें अभी ११२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ६४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.८३ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने गुरुवार तक ६९ हजार ९३७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID