BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका कम, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (22nd August 2021)

 

महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका कम 

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार कोरोनी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने की तैयारियों में लगी हुई हैं. लेकिन जानकारों की राय है कि अब तीसरी लहर के आने की आशंका ज्यादा नहीं है. अगर अक्टूबर के आस-पास तीसरी लहर आई भी तो वो दूसरी लहर के मुकाबले कम विनाशकारी और प्राणघातक होगी अगर आई तो उसका फैलाव बहुत ज्यादा नहीं होगा. दरअसल केंद्रीय कोरोना टास्क फोर्स के कुछ वरिष्ठ सदस्यों का कहना है कि कोरोना के नए केस लगातार कम होते जा रहे हैं. अगस्त के आखिर में महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के केस काफी तेजी से कम होते चले जाएंगे. आज कुछ राज्यों को छोड़ दें तो ज्यादातर राज्यों में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या बेहद कम हो चुकी है. अगस्त के आखिर तक भारत में कोरोना केस प्रतिदिन 20 हजार से कम हो जाएंगे. इस बीच वैक्सीनेशन 65 करोड़ लोगों तक का हो चुका होगा. इस वजह से कोरोना से होने वाली मृत्यु की संख्या एकदम से घट जाएगी और कोरोना होने पर भी अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत उतनी नहीं रह जाएगी. लेकिन विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि अगले तीन हफ्तों के बाद ही तीसरी लहर के बारे में वास्तविक अनुमान लगाया जा सकेगा।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ६ मरीज, मिले ५ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,५६७, रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ५ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ५, शुक्रवार को ५, गुरुवार को ६ और बुधवार को ७ मरीज मिले थे. रविवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार २५१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ५६७ तक पहुंच गई है. अभी ७२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६१२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६८ मरीज, मिले ५३ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४०,३६१, एक्टिव मरीज ५८३                  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर फिर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ४०, शुक्रवार को ५९, गुरुवार को ६३ और बुधवार को ४५ नए मामले सामने आये थे. रविवार को ५३ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४० हजार ३६१ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२१८ हो गई है. वर्तमान में ५८३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३७ हजार २०० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११, कल्याण पश्चिम में २०, डोंबिवली पूर्व में १६ और डोंबिवली पश्चिम में ६  लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं।

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ३६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ४१ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ३६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ८३८ हो गई है और मृतकों की संख्या २०७७ हो गई है. जबकि रविवार तक ४७० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३४ हजार २९१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.१४ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ८६ हजार ९७१ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,७९१

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.८८  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ४२८ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ७९१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १९५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८८ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५४२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ११ हजार ८०९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १० मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,६०४, मरीज, एक्टिव मरीज १२०                                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.७९ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को ८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ०९० हो गई है जिसमें अभी १२० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ६०४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.७९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९२ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ६९ हजार २८६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID