BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (14th August 2021)

 

महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी  

- आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं तो 14 दिन क्वारंटीन

मुंबई। महाराष्ट्र में प्रतिबंधों में कुछ और छूट देने की प्रक्रिया के नए चरण की शुरुआत हो रही है. राज्य सरकार ने कई राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों को काबू में करने के लिए नए नियम बनाए हैं. इसी के अंतर्गत महाराष्ट्र में प्रवेश के नियमों में भी बड़ा बदलाव आया है. महाराष्ट्र सरकार के आदेश के मुताबिक राज्य में आने वाले हर यात्री के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना जरूरी होगा. वैक्सीन की दोनों डोज के बीच 14 दिन का अंतर होना भी जरूरी है. साथ ही इसके सबूत के तौर पर अपने पास सर्टिफिकेट की कॉपी रखनी होगी. अगर वैक्सीन नहीं लगी होगी तो उस स्थिति में आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा. इन नियमों का पालन न होने की स्थिति में महाराष्ट्र में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करना होगा.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,५०४, रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत


उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ४ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १४, गुरुवार को ६, बुधवार को ८, मंगलवार को १३, सोमवार को ३ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. शनिवार को ४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार २१० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ५०४ तक पहुंच गई है. अभी १०३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६०३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 
- कहाँ कितने मिले मरीज
पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ६६ मरीज, मिले ५४ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४०,००१, एक्टिव मरीज ६६४                   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ३९, गुरुवार को ६६, बुधवार को ५८, मंगलवार को ३१, सोमवार को २९ और रविवार को ५७ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ५४ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४० हजार ००१ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२०९ हो गई है. वर्तमान में ६६४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३६ हजार ६८२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 
- कहाँ मिले कितने मरीज
पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में ९, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पश्चिम में १७ मांडा टिटवाला में ३ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ५७ मरीज, डिस्चार्ज हुए ६४ मरीज

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५७ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३६ हजार ४७४ हो गई है और मृतकों की संख्या २०७२ हो गई है. जबकि शनिवार तक ५२७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३३ हजार ८७५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.१० प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख ६५ हजार ५७५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ६ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,६९८    

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतर चढाव देखा जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.७०  प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ३६९ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ६९८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १३२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७० प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५३९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख १० हजार ४०४ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २० मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,४८८, मरीज, एक्टिव मरीज १५०                                   

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.६६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को १० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ००१ हो गई है जिसमें अभी १५० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ४८८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.६६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३६३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ६७ हजार ८२७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID