BREAKING NEWS
featured

शोकाकुल है महाराष्ट्र, मेरा जन्मदिन नहीं मनाएं- मुख्यमंत्री ठाकरे, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (25th July 2021)

 शोकाकुल है महाराष्ट्र, मेरा जन्मदिन नहीं मनाएं- मुख्यमंत्री ठाकरे  

- जन्मदिन की शुभकामना वाला होर्डिंग्स-पोस्टर नहीं लगाएं 

मुंबई। कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में प्रकृति गुस्से में है और बाढ़ के कारण लोग मारे गए हैं, कई परिवार प्रभावित हुए हैं। महाराष्ट्र इस आपदा में शोक मना रहा है इसलिए कोई भी मेरा जन्मदिन नहीं मनाए', यह अपील राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने की है. दरअसल 27 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जन्मदिन है। पिछले साल की तरह इस साल भी उद्धव ठाकरे ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। सीएम ठाकरे ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 'राज्य में आये आसमानी संकट को देखते हुए, कोई भी उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए व्यक्तिगत रूप से नहीं मिलें और शुभकामना वाला होर्डिंग और पोस्टर नहीं लगाएं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम सोशल मीडिया और ई-मेल के जरिए शुभकामनाएं स्वीकार करेंगे।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ६ मरीज, मिले १४ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,३३९, रिकवरी रेट ९६.७१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १४ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को १५, शुक्रवार को १०, गुरुवार को ७ और बुधवार को १० मरीज मिले थे. रविवार को १४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ०३० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ३३९ तक पहुंच गई है. अभी १३० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५६१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ८ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १२५ मरीज, मिले ८७ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,७३६, एक्टिव मरीज ८६९            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ८०, शुक्रवार को ६७, गुरुवार को ८३ और बुधवार को १०६ नए मामले सामने आये थे. रविवार को ८७ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ७३६ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या २१७६ हो गई है. वर्तमान में ८६९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३५ हजार २७४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में १७, डोंबिवली पूर्व में ४३, डोंबिवली पश्चिम में १९ मरीज मांडा टिटवाला में १, पिसवली में १ और मोहना में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ६२ मरीज, डिस्चार्ज हुए ७८ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नजर आ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६२ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३५ हजार ३९७ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २०६२ हो गई है. जबकि रविवार तक ७१२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३२ हजार ६२३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.९४ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १८ लाख १२ हजार २३६ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ९ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,३९९      

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.५३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार कोरोना संक्रमण के ९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ११२ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ४१५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५३ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६ हजार ६०० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २७ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,११३, मरीज, एक्टिव मरीज १८६                                        

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ६५१ हो गई है जिसमें अभी १८६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ११३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९३ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ६२ हजार ९७८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID