BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ के चलते मरने वालों की संख्या हुई 164, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ के चलते मरने वालों की संख्या हुई 164, अभी भी 100 लोग लापता

मुंबई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में 11 और वर्धा तथा अकोला में 2-2  लोगों के शव मिलने के बाद राज्य में बारिश और बाढ़ के चलते अबतक 164 लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी भी 100 लोग लापता हैं. राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि प्रभावित क्षेत्रों से अभी तक 2,29,074 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. उसने बताया कि अब तक रायगढ़ जिले में 71, सतारा में 41, रत्नागिरी में 21, ठाणे में 12, कोल्हापुर में सात, मुंबई में चार और सिंधुदुर्ग, पुणे, वर्धा और अकोला में दो-दो लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा बारिश संबंधी घटनाओं में 56 लोग घायल हुए हैं, जबकि 100 लोग अब भी लापता हैं. रायगढ़ में 53, सतारा में 27, रत्नागिरी में 14, ठाणे में चार और सिंधुदुर्ग एवं कोल्हापुर में एक-एक व्यक्ति के लापता होने की खबर मिली है. विज्ञप्ति में बताया गया कि अब तक रायगढ़ में 34, मुंबई और रत्नागिरी में सात-सात, ठाणे में छह और सिंधुदुर्ग में दो लोग घायल हुए हैं. उधर मध्य रेलवे ने भारी बारिश के कारण यहां के कुछ मार्गों पर ट्रेन यातायात बाधित होने के चार दिन बाद मुंबई से सटे ठाणे, नासिक और पुणे जिले के थाल और भोर घाट क्षेत्रों में सभी रेल लाइन पर सोमवार की सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर रेल यातायात सेवाएं बहाल कर दी है. बता दें कि मध्य रेलवे ने कई स्थानों पर भारी बारिश, भूस्खलन होने और पेड़ गिरने के मद्देनजर 21 जुलाई को रात सवा 10 बजे से कसारा घाट के नाम से प्रसिद्ध थाल घाट पर यातायात निलंबित कर दिया था, जबकि खंडाला घाट के नाम से प्रसिद्ध भोर घाट पर 22 जुलाई को अपराह्न साढ़े 12 बजे से यातायात निलंबित था. वहीं सोमवार को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सांगली जिले के बारिश प्रभावित विभिन्न गांवों का दौरा किया और कुछ इलाकों में बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचने के लिए बचाव नौका का इस्तेमाल किया. पवार ने बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत भी की और उन्हें पुनर्वास और राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

 उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ८ मरीज, मिले ७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,३४७, रिकवरी रेट ९६.७२ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को १४, शनिवार को १५, शुक्रवार को १०, गुरुवार को ७ और बुधवार को १० मरीज मिले थे. सोमवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ०३७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ३४७ तक पहुंच गई है. अभी १२७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५६३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ४ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ९२ मरीज, मिले १०२ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३८,८३८, एक्टिव मरीज ८७६            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में फिर कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में १०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ८७, शनिवार को ८०, शुक्रवार को ६७, गुरुवार को ८३ और बुधवार को १०६ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को १०२ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३८ हजार ८३८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१७९ हो गई है. वर्तमान में ८७६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३५ हजार ३६६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में ३०, डोंबिवली पूर्व में ३७, डोंबिवली पश्चिम में २२ मरीज मांडा टिटवाला में २ और मोहना में ३ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले १६ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,४४८      

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार कोरोना संक्रमण के १६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार १२८ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ४४८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १५२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५२८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६ हजार ७६६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ५ मरीज    

- स्वस्थ हुए २१,११८, मरीज, एक्टिव मरीज १९०                                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर कम हो रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.४९ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को ९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ६६० हो गई है जिसमें अभी १९० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक उपचार के पश्चात अब तक २१ हजार ११८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३५२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६३ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने सोमवार तक ६३ हजार २६७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID