BREAKING NEWS
featured

फाइनेंस कंपनी में चोरी से पहले पहुंची पुलिस, ७ चोर गिरफ्तार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (28th June 2021)

 

फाइनेंस कंपनी में चोरी से पहले पहुंची पुलिस, ७ चोर गिरफ्तार

उल्हासनगर। उल्हासनगर में एक फाइनेंस कंपनी में चोरी की घटना को पुलिस ने विफल करते हुए वहां से सात चोरों को गिरफ्तार कर लिया. बताया गया है कि कैंप नंबर-४, लालचक्की परिसर, स्टेशन रोड पर न्यू शिवम अपार्टमेंट में मुथूट फाइनेंस का दफ्तर है। कुछ चोरों ने उसके बगल की फल की दुकान से दीवार में छेद कर चोरी करने की योजना बनाई थी। इसके लिए उन्होंने उक्त दुकान को पहले भाड़े पर लिया था और चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे पर इससे पहले वहां विट्ठलवाड़ी पुलिस पहुंच गई और इनकी योजना नाकाम कर दी। पुलिस ने वहां से ७ चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार, गैस कटर, हथौड़ी समेत सेंधमारी में इस्तेमाल होनेवाली अन्य सामग्री बरामद की है. 

मिली जानकारी के अनुसार, मुथूट फाइनेंस में चोरी के इरादे से कुछ दिन पूर्व आरोपियों ने बगल की एक दुकान किराए पर ली थी। वहां कुछ दिन फल का कारोबार किया। इसी के साथ चोरी की घटना को अंजाम देने की योजना बनाते हुए रात में दुकान के भीतर से ही उन्होंने मुथूट फाइनेंस की दीवार में छेद करना शुरू कर दिया था। लेकिन गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों ने वहां से गुजरते वक्त बैंक के भीतर आवाज व दुकान के भीतर से कुछ संदिग्ध हरकतें सुनीं। इसके बाद उन्होंने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कन्हैया थोराट को इसकी सूचना दी जिसके बाद वे भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने चोरों से दुकान का शटर खोलने के लिए कहा जिसके बाद  पुलिस के आने की आवाज सुनकर चोरों ने शटर खोला तो भीतर कुछ लोग दुकान और बैंक के बीच की दीवार को तोड़कर उसमें छेद बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस ने उन चोरों के पास से गैस सिलेंडर, गैस कटर, हथौड़े, पिस्टल, तलवार और लूट के लिए जरूरी अन्य सामान बरामद किया है। इनके नाम जहीर अहमद जमीर अहमद (२०), इमाउद्दीन कासिम खान (५७), रिजाउल अकबर शेख (३५), रामसिंह मानसिंह सिंह (३२), कालू रस्तोम शेख (५५), तपन भगवान मंडल (४८) और आजिम बशीर शेख (२८). ये सभी उल्हासनगर के कैंप ३ स्थित २० सेक्शन परिसर में रहते थे और झारखंड, उत्तर प्रदेश तथा नेपाल के मूल निवासी हैं। इन आरोपियों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायाधीश ने ७ दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है। बहरहाल विट्ठलवाड़ी पुलिस की सतर्कता से चोरी की एक बड़ी वारदात  विफल हो गई।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले १३ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,१८५, रिकवरी रेट ९७.२० प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के १३ नए  मरीज मिले हैं जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के १३ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को ९, शनिवार को ६, शुक्रवार को ७, गुरुवार को २ और बुधवार को ३ मरीज मिले थे. सोमवार को १३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ७६६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार १८५ तक पहुंच गई है. अभी ८० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.२० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५०१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज, कैंप चार से मिले ७ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ८९ मरीज, मिले ६० नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३६,१०१, एक्टिव मरीज १०३६     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ६० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६० नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ९२, शनिवार को ९३, शुक्रवार को ९९, गुरुवार को ७२ और बुधवार को १२३ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को ६० नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३६ हजार १०१ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या २१४५ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ०३६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३२ हजार ५२१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में २०, डोंबिवली पूर्व में २६, डोंबिवली पश्चिम में ४ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ९६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ८२ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३३ हजार १३७ हो गई है और बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या २००४ हो गई है. जबकि सोमवार तक ९८६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३० हजार १४७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.७६ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक १७ लाख २९ हजार ९३१ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले ७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १९,०५१  

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ७०३ हो गया है. उपचार के पश्चात १९ हजार ०५१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६८ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ६४८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २ मरीज   

- स्वस्थ हुए २०,५२७, मरीज, एक्टिव मरीज १७३                            

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.५४ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को १४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २१ हजार ०४५ हो गई है जिसमें अभी १७३ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार  उपचार के पश्चात अब तक २० हजार ५२७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५४ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से अबतक ३४५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७१४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने सोमवार तक ५४ हजार ९८१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID