BREAKING NEWS
featured

उमनपा स्थाई समिति सभापति तथा चारों प्रभाग समितियों के अध्यक्षों के उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (14th June 2021)

उमनपा स्थाई समिति सभापति तथा चारों प्रभाग समितियों के अध्यक्षों के उम्मीदवारों ने भरा नामांकन 

- स्थाई समिति सभापति पद को लेकर शिवसेना-भाजपा आमने-सामने 

- चुनाव रोचक होने के आसार 

उल्हासनगर। बुधवार १६ जून को उल्हासनगर मनपा की विशेष सभा मनपा मुख्यालय के सभागृह में आयोजित की गई है. इस विशेष सभा में उमनपा की स्थाई समिति के सभापति तथा चारों प्रभाग समितियों के सभापतियों का चयन होना है. इसके लिए सोमवार को उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख थी. जिन उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन पत्र मनपा सचिव का कार्यभार देख रहे अशोक नायकवाड़े को सौंपा है उनके नाम निम्नलिखित हैं- उमनपा के स्थाई समिति के सभापति पद के लिए भाजपा से दीपक (टोनी) लक्ष्मणदास सिरवानी तथा शिवसेना से कलवंतसिंग गुरुदेव सोहता ने अपना नामांकन पत्र भरा है. जबकि प्रभाग समिति एक से भाजपा की मीना कौर अजीतसिंग लबाना, टीओके से हरेश परमानंद जग्यासी तथा शिवसेना से अंजना अंकुश म्हस्के, प्रभाग समिति दो से भाजपा के महेश पहिलाजराय सुखरमानी तथा टीओके से छाया सुजीत चक्रवर्ती, प्रभाग समिति तीन से भाजपा के रवि किशनचंद जग्यासी तथा साईं पक्ष से दीप्ती नवीन दुधानी और प्रभाग समिति चार से शिवसेना के विकास परशुराम पाटिल तथा राकांपा से सुमन राजश सचदेव. आपको बता दें कि मनपा की स्थाई समिति में १६ सदस्य हैं जिसमें शिवसेना के ५, भाजपा के ९, राकांपा और आरपीआई के १-१ सदस्य हैं. स्थाई समिति में संख्या बल के हिसाब से मनपा में विरोधी पक्ष भाजपा का अध्यक्ष बनना तय है. वहीं चारों प्रभाग समितियों में भी कमोबेश यही स्थिति है. लेकिन शिवसेना ने भी स्थाई समिति के सभापति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार देने से यह चुनाव काफी रोचक होने के आसार नजर आ रहे हैं.

- शिवसेना और भाजपा के बीच कांटे का टक्कर

बुधवार को होने वाले इन चुनाव पर गौर करें तो शिवसेना और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. दरअसल शिवसेना ने भाजपा के ही उम्मीदवारों को अपना समर्थन देकर एक नई राजनीती की शुरुआत पिछले चुनाव में की थी जब भाजपा के विजु पाटिल को शिवसेना ने अपना समर्थन देकर स्थाई समिति का सभापति बनवा दिया. इस बार भी शिवसेना उसी रणनीति पर काम कर रही है. शिवसेना ने प्रभाग एक में टीओके समर्थित उम्मीदवार हरेश जग्यासी को अपना समर्थन दिया है. वहीं प्रभाग दो में टीओके समर्थित उम्मीदवार छाया सुजीत चक्रवर्ती तथा प्रभाग तीन में साईं पक्ष से दीप्ती नवीन दुधानी को अपना समर्थन दिया है. बात करें प्रभाग चार की तो वहां शिवसेना ने विकास परशुराम पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है लेकिन यहां भाजपा ने पलटवार करते हुए राकांपा की बागी कही जाने वाली सुमन राजेश सचदेव को अपना समर्थन देकर शिवसेना को सबक सिखाने का काम किया है. इन सब बातों को लेकर यह चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है. ये आगामी मनपा चुनाव की पहली तैयारी नजर आ रही है. बहरहाल जिस प्रकार से शिवसेना, टीओके और साईं पक्ष ने एकजुट होकर भाजपा उम्मीदवारों को शिकस्त देने की रणनीति बनाई है इसका दूरगामी असर आने वाले मनपा चुनाव पर पड़ने की संभावना दिख रही है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ३४ मरीज, मिले ७ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए २०,०१६, रिकवरी रेट ९६.८४ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब कम होता नजर आ रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ७ नए मरीज मिले है। जबकि रविवार को ९, शनिवार को ६, शुक्रवार को ७, गुरुवार को १० और बुधवार को ५ मरीज मिले थे. सोमवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६६९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ३४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ०१६ तक पहुंच गई है. अभी १६९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४८४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ और कैंप चार से मिले २ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १५४ मरीज, मिले ८८ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३४,८३३, एक्टिव मरीज १३९९ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ८८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ११०, शनिवार को १०२, शुक्रवार को ११३, गुरुवार को १७२ और बुधवार को ११६ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को ८८ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३४ हजार ८३३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१२९ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ३९९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १५४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३० हजार ९१६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १०, कल्याण पश्चिम में २८, डोंबिवली पूर्व में २३, डोंबिवली पश्चिम में २१ और मांडा टिटवाला में ६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले १० नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,८७२ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के १० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ५२९ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ८७२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६३ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत  के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४९७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९८ हजार ०३२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ११ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ६ मरीज

- स्वस्थ हुए २०,३८४, मरीज, एक्टिव मरीज १७६                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९१ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को ११ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ८१९ हो गई है जिसमें अभी १७६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ६ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २० हजार ३८४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९१ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में ५ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से अबतक २५९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने सोमवार तक ५० हजार ६१७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID