BREAKING NEWS
featured

इमारतों की स्ट्रक्चरल ऑडिट के लिए और एक महीने का मिले समय- दीपक छतलानी, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (13th June 2021)


इमारतों की स्ट्रक्चरल ऑडिट के लिए और एक महीने का मिले समय- दीपक छतलानी 

उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा प्रशासन ने पिछले महीने शहर में हुए दो इमारत हादसों के बाद ९० के दशक में बनी १००० से अधिक इमारतों के रहिवासियों को नोटिस देकर उन्हें अपनी इमारतों की स्ट्रक्चरल ऑडिट करवाने का नोटिस दिया है. इससे उन इमारतों में रहने वाले निवासियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल उन इमारतों में रहने वाले लोग मध्यमवर्गीय हैं और कोरोना के चलते सबकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही है. इस बात को ध्यान में रखते हुआ उल्हास ट्रेड असोसिएशन अर्थात यूटीए के कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी ने मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि से ये मांग की है कि जिन बिल्डिंग को स्ट्रक्चरल ऑडिट का नोटिस दिया गया है उनको एक महीने का एक्सटेंशन दिया जाये क्योंकि ९० प्रतिशत से ज्यादा बिल्डिंग्स के पास फंड नहीं हैं और लॉक डाउन की वजह से फ्लैट मालिक की आर्थिक हालत ठीक नहीं चल रही है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए २३ मरीज, मिले ९ नए मरीज 

- अबतक स्वस्थ हुए १९,९८२, रिकवरी रेट ९६.७१ प्रतिशत  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब कम होता नजर आ रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ९ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ६, शुक्रवार को ७, गुरुवार को १० और बुधवार को ५ मरीज मिले थे. रविवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २० हजार ६६२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १९ हजार ९८२ तक पहुंच गई है. अभी १९८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.७१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४८२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २, कैंप तीन से मिले ३, कैंप चार से मिले ३ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।


केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १५६ मरीज, मिले ११० नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,३४,७४५, एक्टिव मरीज १४७४ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ११० नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ११० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १०२, शुक्रवार को ११३, गुरुवार को १७२ और बुधवार को ११६ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ११० नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ३४ हजार ७४५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २१२७ हो गई है. वर्तमान में १ हजार ४७४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १५६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ३० हजार ७६२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २४, कल्याण पश्चिम में २४, डोंबिवली पूर्व में २५, डोंबिवली पश्चिम में २९, मोहना में १, पिसवली में १ और मांडा टिटवाला में ६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ८६ मरीज, डिस्चार्ज हुए १२९ मरीज 

- अबतक ४ लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका प्रशासन की कारगर उपाय योजना से कोरोना संक्रमण फ़िलहाल कमजोर पड़ता दिख रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ११२, शुक्रवार को ८७, गुरुवार को १०९ और बुधवार को १२० मामले आये थे. रविवार को ८६ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ३१ हजार ६९४ हो गई है और २ मरीजों की मौत के पश्चात मृतकों की कुल संख्या १९७५ हो गई है. जबकि रविवार तक १ हजार ०९० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १२९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख २८ हजार ६२९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९७.६७ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १६ लाख ८४ हजार ५०५ लोगों के जांच करवाए हैं. वहीं अबतक ४ लाख ६ हजार ६५९ लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया जा चुका है.

अंबरनाथ में मिले १७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १८,८५७ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण के १७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १९ हजार ५१९ हो गया है. उपचार के पश्चात १८ हजार ८५७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६१ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४९६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ९७ हजार ८६२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए २८ मरीज

- स्वस्थ हुए २०,३७८, मरीज, एक्टिव मरीज १७६                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को १४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २० हजार ८०८ हो गई है जिसमें अभी १७६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान २८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २० हजार ३७८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २५४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ५० हजार ३०६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID