BREAKING NEWS
featured

रेमडेसिवीर इंजेक्शन दिलाने के नाम पर साइबर ठग सक्रिय, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (2nd May 2021)

 

रेमडेसिवीर इंजेक्शन दिलाने के नाम पर साइबर ठग सक्रिय 

- सिप्ला कर्मचारी बनकर कर रहे धोखाधड़ी, साइबर पुलिस ने किया आगाह

मुंबई। कोरोना के संकटकाल में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की मांग अधिक बढ़ गई है जिसके चलते इसकी कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। ऐसे में साइबर ठग भला कहां पीछे रहने वाले, ठग सिप्ला नामक फार्मा कंपनी के कर्मचारी बनकर रेमडेसिवीर बेचने के बहाने लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। साइबर पुलिस ने लोगों को ऐसे साइबर ठगों से सावधान रहने के लिए आगाह किया है। दरअसल, सिप्ला कंपनी ने मुंबई साइबर पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें लिखा गया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर कंपनी के कर्मचारी, डिस्ट्रीब्यूटर बनकर रेमडेसिवीर बेचने का फर्जी कारोबार कर रहे हैं और ग्राहकों से पैसे लेकर उनके साथ ठगी कर रहे हैं। मुंबई साइबर पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह ऐसे ठगों के छलावे में ना आएं। साइबर पुलिस ने कहा कि ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें और उनके विज्ञापन में दिए गए फोन नंबर पर संपर्क मत करें। रेमडेसिवीर के नाम पर कोई भी व्यक्ति पैसे की डिमांड करे तो उसे पैसे न दें। साइबर पुलिस ने कहा कि कोई भी कंपनी या उसके कर्मचारी रेमडेसिवीर इंजेक्शन लोगों को नहीं बेच सकते हैं। यह इंजेक्शन उपलब्ध करवाना सरकारी और निजी अस्पताल का काम है। अस्पताल मरीज या उनके परिजन से इंजेक्शन लाने के लिए नहीं कह सकते। लोगों से अनुरोध है कि वह ऐसे विज्ञापन के झांसे में न आएं जो रेमडेसिवीर या टॉइलाजुंब इंजेक्शन बेचने का दावा करते हैं। ऐसे किसी भी प्रकार के विज्ञापन दिखाई दें तो तुरंत स्थानीय पुलिस या साइबर सेल को सूचित करें। साइबर पुलिस ने लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि फेसबुक, व्हॉट्सऐप के फॉरवर्ड मैसेज पर यकीन ना करें। रेमडेसिवीर के लिए गूगल ना करें क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रेमडेसिवीर इंजेक्शन अस्पतालों की जिम्मेदारी है। अगर आप फिर भी साइबर ठगी के शिकार हो जाते हैं तो दूसरों को रेमडेसिवीर वाले फर्जी विज्ञापन को लेकर जागरूक करें।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १२९ मरीज, मिले ७४ नए मरीज 

- रिकवरी रेट ९०.१२ प्रतिशत, अबतक स्वस्थ हुए १७,१४१  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ७४ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ११०, शुक्रवार को १०७, गुरुवार को १३१ और बुधवार को १४० मरीज मिले थे. रविवार को ७४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार ०२० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १२९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १७ हजार १४१ तक पहुंच गई है. अभी १४४५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९०.१२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४३४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो ७४ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १८, कैंप दो से मिले ५, कैंप तीन से मिले ८, कैंप चार से मिले ३४ और कैंप पांच से मिले ९ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १७५२ मरीज, मिले ७२९ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,१९,७५३, एक्टिव मरीज १०,९६२  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान ७२९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते सर्वाधिक १७५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७२९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ८२२, शुक्रवार को ८१९, गुरुवार को ८३५ और बुधवार १०९१ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ७२९ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख १९ हजार ७५३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ८ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १४०८ हो गई है. वर्तमान में १० हजार ९६२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १७५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ९ हजार ८६० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२२, कल्याण पश्चिम में १९३, डोंबिवली पूर्व में २२१, डोंबिवली पश्चिम में १४६, मांडा टिटवाला में ३५ और मोहना में १२ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ७५६ मरीज, डिस्चार्ज हुए १४४५ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ७५६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि २४ घंटे के दौरान ८ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७५६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ७३२, शुक्रवार को ६८८, गुरुवार को ८६३, बुधवार को ९७१, मंगलवार को ७७० और सोमवार को ६९८ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ७५६ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २० हजार ४०९ और मृतकों की कुल संख्या १६९२ हो गई है. रविवार तक ८ हजार ७८४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १४४५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ०९ हजार ९३३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९१.३ प्रतिशत हो गया है.

अंबरनाथ में मिले १०३ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १५८१२ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १०३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १७ हजार ९४८ हो गया है. उपचार के पश्चात १५ हजार ८१२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १७४९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८८.०९ हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ७६ हजार ६७८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में १४९ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव  

- स्वस्थ हुए १७,१५५ मरीज, एक्टिव मरीज १४४७              

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर एक बार फिर बढ़ गया है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९१.६२ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १४९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को १४९ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १८ हजार ८०४ हो गई है जिसमें अभी १४४७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान ६३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १७ हजार १५५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९१.२३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २०२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २०७१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ३७ हजार ०२२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID