BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में किसी भी वक्त संपूर्ण लॉकडाउन की हो सकती घोषणा, उल्हासनगर में सुबह ७ बजे से ११ बजे तक ही खुली रहेगी अत्यावश्यक दुकानें, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (20th April 2021)

 

महाराष्ट्र में किसी भी वक्त संपूर्ण लॉकडाउन की हो सकती घोषणा 

- बुधवार रात ८ बजे से एक हफ्ते के लिए हो सकता संपूर्ण लॉकडाउन

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से स्वास्थ सेवा चरमराने लगी है. तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना को कंट्रोल में आता नहीं देख अब महाराष्ट्र सरकार के पास समूचे राज्य को संपूर्ण लॉकडाउन करने के सिवाय और कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आ रहा है. सूत्रों की मानें तो राज्य की उद्धव सरकार किसी भी वक्त महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है. आपको बता दें कि मंगलवार को ही राज्य सरकार ने राज्य भर में में १ मई तक मात्र चार घंटे के लिए खाने-पीने के सामान वाली दुकानें खुली रखने का फैसला लिया है. लेकिन शाम होते-होते ये खबर आई कि राज्य सरकार किसी भी वक्त संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है. सूत्र बताते हैं कि आज बुधवार रात ८ बजे से अगले एक हफ्ते के लिए लॉक डाउन लगाने की घोषणा राज्य सरकार कर सकती है. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में ऑक्सीजन की स्थिति का जिक्र कर लॉकडाउन की तरफ इशारा किया है. उन्होंने कहा कि, 'हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कल रात 8 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की गुजारिश की है. ये गुजारिश सरकार के सभी मंत्रियों की तरफ से की गई है. अब आखिरी फैसला मुख्यमंत्री को ही लेना है.'

उल्हासनगर में सुबह ७ बजे से ११ बजे तक ही खुली रहेगी अत्यावश्यक दुकानें 

- उमनपा आयुक्त ने जारी किया आदेश 

- होम डिलवरी सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक 

उल्हासनगर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में १ मई तक मात्र चार घंटे के लिए खाने-पीने के सामान वाली दुकानें खुली रखने का फैसला लिया है. जिसके बाद मंगलवार को उल्हासनगर महानगरपालिका के प्रभारी आयुक्त पंकज आशिया ने आदेश जारी कर कहा है कि २० अप्रैल की रात ८ बजे से १ मई की सुबह ७ बजे तक सभी किराना स्टोर, फल-सब्जी की दुकानें, डेयरियां, बेकरी, कन्फेक्शनरी, कृषि उपज से संबंधित दुकानें, सभी प्रकार की खाद्य दुकानें (चिकन, मटन, पोल्ट्री, मछली और अंडे सहित) और पालतू पशुओं के भोजन संबंधित दुकानें सुबह 7 से सुबह 11 बजे तक खुलेंगी. यानि अब ये दुकानें चार घंटे के लिए ही खुलेंगी. हालांकि आदेश में कहा गया है कि जिन दुकानों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं, वे सुबह 7 बजे से रात 8 बजे के बीच होम डिलीवरी कर सकती हैं.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १४१ नए मरीज, रिकवरी रेट ८५.८६ प्रतिशत 

- आंकड़ा १७,५५२ स्वस्थ हुए १५०७० मरीज, एक्टिव मरीज २०८२        

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १४१ मरीज मिले है। जबकि सोमवार को १४४, रविवार को १८०, शनिवार को १७०, शुक्रवार को १५७ और गुरुवार को १९० मरीज मिले थे. मंगलवार को १४१ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १७ हजार ५५२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २३२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १५ हजार ०७० तक पहुंच गई है. अभी २०८२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २४८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८५.८६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४०० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो १४१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १३, कैंप दो से मिले २०, कैंप तीन से मिले ३६, कैंप चार से मिले ५५ और कैंप पांच से मिले १७ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ११६० नए मरीज 

- संक्रमितों की संख्या १०६२२२, एक्टिव मरीज १४९९९     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ११६० नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को १५५१, रविवार को १४७५, शनिवार को १३९४ और शुक्रवार को १४३७ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ११६० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ६ हजार २२२ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ६ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १३०१ हो गई है. वर्तमान में १४ हजार ९९९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १९९१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ९२ हजार ४१६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २१४, कल्याण पश्चिम में ३५९, डोंबिवली पूर्व में ३१९, डोंबिवली पश्चिम में १६०, मांडा टिटवाला में ९० और मोहना में १८ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में में मिले कोरोना के १२९४ मरीज, रिकवरी रेट ८५ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है.  हालांकि बड़ी संख्या में हर रोज मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ८ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १२९४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को १२९०, रविवार को १५९३, शनिवार को १४७५, शुक्रवार को १४१० और गुरुवार को १५०५ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के १२९४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ९८ हजार २३२ और मृतकों की कुल संख्या १५०९ हो गई है. मंगलवार तक १४ हजार १४५६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १८२० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ९२ हजार ४८० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८५ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १४ लाख ३९ हजार ४५८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले १९१ नए मरीज, आंकड़ा १५७११ 

- स्वस्थ हुए १२५७६, एक्टिव मरीज २७७७, रिकवरी रेट ८०.१० प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १९१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट बढ़कर ८०.१० प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १९१ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १५ हजार ७११ हो गया है. उपचार के पश्चात १२ हजार ५७६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २७७७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३४८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ६५ हजार ५४९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १०३१ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना का कहर जारी, मिले २१५ मरीज, रिकवरी रेट ९०.३६ प्रतिशत

- आंकड़ा १६७१६, स्वस्थ हुए १५१०५ मरीज, एक्टिव मरीज १४६२               

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २१५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट घटकर ९०.३६ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २१५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मंगलवार को २१५ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १६ हजार ७१६ हो गई है जिसमें अभी १४६२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १५ हजार १०५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९०.३६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १४९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७६७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने मंगलवार तक ३१ हजार ८७० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID