BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा बदलापुर शहर की रविवार की कोरोना अपडेट (7th March 2021)

 

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १८ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.२१ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११९७२, स्वस्थ हुए ११३९९ मरीज, एक्टिव मरीज २०२                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १८ नए मरीज मिले हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.२१ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १८ मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ९, शुक्रवार को २२, गुरुवार को २०, बुधवार को २४, मंगलवार को २१ और सोमवार को १९ मरीज मिले थे. रविवार को १८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ९७२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३९९ तक पहुंच गई है. अभी २०२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.२१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो १८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ४, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले १, कैंप चार से मिले ९ और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १८५ मरीज, रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १८५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को २२०, शुक्रवार को २०५, गुरुवार को १८३, बुधवार को २३५, मंगलवार को १७८ और सोमवार को १३५ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के १८५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५३ हजार ०४१ और मृतकों की कुल संख्या १३३९ हो गई है. रविवार तक १९४८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २२३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६० हजार ९९६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ४२ हजार ५७२ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले २७१ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६४,१२९, एक्टिव मरीज २०८७ 

- आठ दिनों में मिले १६३४ नए मरीज  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार गंभीर होते जा रहे हैं. बीते आठ दिनों के दौरान ही १६३४ नए मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में २७१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को २१०, शुक्रवार को २१०, गुरुवार को १८३, बुधवार को २४१ और मंगलवार को १५८, सोमवार को १७३ और रविवार को १७८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं रविवार को कोरोना के २७१ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६४ हजार १२९ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या ११७५ हो गई है. वर्तमान में २०८७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २२३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६१ हजार ३६२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३२, कल्याण पश्चिम में ८१, डोंबिवली पूर्व में १११,  डोंबिवली पश्चिम में ३१, मांडा टिटवाला में १३ और मोहना में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के ५९ मरीज, रिकवरी रेट ९६.९० प्रतिशत  

- आंकड़ा १०१८४, स्वस्थ हुए ९८६९ मरीज, एक्टिव मरीज १८७  

बदलापुर। एक ओर जहां वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होती जा रही है, वैसे- वैसे कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं. आलम यह है कि कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना की वापसी डराने लगी है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९६.९० प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ५९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को ५९ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १०१८४ हो गई है जिसमें अभी १८७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९८६९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.९० प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने से कोरोना से अबतक १२८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५६५ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने रविवार तक १९ हजार ९७४ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID