BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में कोरोना मचा रहा तांडव, मार्च महीने के अंदर आए करीब 6 लाख केस, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

महाराष्ट्र में कोरोना मचा रहा तांडव, मार्च महीने के अंदर आए करीब 6 लाख केस, 2 हजार से ज्यादा मौतें

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना का तांडव लगातार जारी है। इस साल मार्च का महीना राज्य के लिए सबसे घातक साबित हुआ है। राज्य में एक बार फिर से लाकडाउन लगाए जाने की आशंका के बीच इस महीने के आंकड़े हैरान कर रहे हैं। राज्य में 1 से 29 मार्च के बीच ही कोरोना वायरस के करीब 6 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं। महामारी की शुरुआत से ही महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। आंकड़ों से पता चलता है कि महाराष्ट्र में 1 से 29 मार्च के बीच कोरोना वायरस के 5 लाख 90 हजार 448 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, इससे पहले बीते साल सितंबर में 5 लाख 93 हजार 192 नए मामले आए थे। साल 2021 की शुरुआत में महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पिछले तीन महीनों की तुलना में तेजी से घट रहे थे। लेकिन इस महीने आए नए मामलों ने बीते चार महीनों को रिकॉर्ड तोड़ दिया है। नवंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच राज्य में कोरोना के 4 लाख 87 हजार 519 नए मामले आए थे। सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस के 31 हजार 643 नए मामले दर्ज किए गए और इस दौरान 102 मौतें हुईं। जबकि रविवार को राज्य में रिकॉर्ड 40 हजार 414 नए केस आए थे। फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 27 लाख 45 हजार 518 मामले आ चुके हैं और 54 हजार 283 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं। 17 मार्च के बाद से अब तक महाराष्ट्र में हर दिन 20 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं। इस महीने राज्य में कोरोना की वजह से 2 हजार 129 मौतें भी हुई हैं।

 उल्हासनगर में मिले कोरोना के ११७ नए , रिकवरी रेट ८८.२४  प्रतिशत  

- आंकड़ा १३,६७५, स्वस्थ हुए १२०६७ मरीज, एक्टिव मरीज १२३०    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना कहर  बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ११७ मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ७८, रविवार को २०२, शनिवार को १२२, शुक्रवार को ११४ और गुरुवार को ११६ मरीज मिले थे. मंगलवार को ११७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १३ हजार ६७५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १२ हजार ०६७ तक पहुंच गई है. अभी १२३० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २८८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८८.२४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो ११७ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १६, कैंप दो से मिले ११, कैंप तीन से मिले २७, कैंप चार से मिले ५३ और कैंप पांच से मिले १२ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप बरकरार, मिले ८८८ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ७७,७९०, एक्टिव मरीज ८४२७            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८८८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ९४१, रविवार को ९९६, शनिवार को ८२९, शुक्रवार को ८२५ और गुरुवार को ९८७ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं मंगलवार को कोरोना के ८८८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ७७ हजार ७९० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२१९ हो गई है. वर्तमान में ८४२७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५८१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६८ हजार ६३८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२१, कल्याण पश्चिम में ३२१, डोंबिवली पूर्व में २७६, डोंबिवली पश्चिम में १०२, मांडा टिटवाला में ५२ और मोहना में १६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना के ८८८ मरीज, रिकवरी रेट ८७ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८८८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ९८४, रविवार को ११७९, शनिवार को ९१८, शुक्रवार को ९९० और गुरुवार को ८३२ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ११७९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ६६ हजार २३५ और मृतकों की कुल संख्या १३८५ हो गई है. मंगलवार तक ८७१७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५६० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६६ हजार ७९९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८७ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख ४७ हजार ८२२ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १२० नए मरीज, आंकड़ा १०७४७          

- स्वस्थ हुए ८९९८, एक्टिव मरीज १४३०, रिकवरी रेट ८३.७२ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस हर रोज अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १२० नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८३.७२ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १२० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १० हजार ७४७ हो गया है. उपचार के पश्चात ८९९८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४३० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ५० हजार ३०२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ७६२ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID