BREAKING NEWS
featured

एमपीएसी की परीक्षा अब 21 मार्च को, कोरोना गाइड लाइन का होगा पालन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (12th March 2021)

 

एमपीएसी की परीक्षा अब 21 मार्च को, कोरोना गाइड लाइन का होगा पालन

मुंबई। महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग (एमपीएससी) की परीक्षा अब 21 मार्च को होगी. अब परीक्षा कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराते हुए आयोजित की जाएगी. बता दें कि पहले यह परीक्षा 14 मार्च को होने वाली थी लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दी गई थी. जिसको लेकर गुरुवार को दिनभर महाराष्ट्र के पुणे, नागपुर, नासिक जैसे शहरों में बड़ी संख्या में छात्र एमपीएससी के फैसले के बाद रास्ते पर उतर कर आंदोलन किया. जिसके बाद गुरुवार देर शाम साढ़े आठ बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उस मुद्दे पर फेसबुक लाइव के माध्यम से कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से एमपीएससी की परीक्षा टालनी पड़ रही है. लेकिन एक हफ्ते के भीतर परीक्षा ली जाएगी और उम्र की सीमा आड़े नहीं आएगी. उन्होंने कहा था कि छात्रों की भावनाओं के साथ खेलना नहीं चाहता, लेकिन उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ भी नहीं चाहता. परीक्षा करवाने में ये अतिरिक्त समय जो ले रहा हूं, ये स्टाफ और अन्य जरूरी चीजों के इंतज़ाम की तैयारी के लिए है. उन्होंने सांत्वना देते हुए कहा था कि परीक्षा की नई तारीख शुक्रवार यानि आज 12 मार्च को घोषित की जाएगी। जिसके बाद शुक्रवार को परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई. बता दें कि 5 अप्रैल, 26 अप्रैल, 20 सितंबर, 11 अक्टूबर और 14 मार्च यानि 5 बार एमपीएससी की परीक्षाएं रद्द की जा चुकी है. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 200 पदों पर भर्तियां होनी है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के २७ नए मरीज, रिकवरी रेट ९४.८६ प्रतिशत  

- आंकड़ा १२,१०३, स्वस्थ हुए ११४८१ मरीज, एक्टिव मरीज २५०                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २७ नए मरीज मिले हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.८६ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के २७ मरीज मिले है। जबकि गुरूवार को ३१, बुधवार को ३०, मंगलवार को २५, सोमवार को १८ और रविवार को १८ मरीज मिले थे. शुक्रवार को २७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १२ हजार १०३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २१ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११४८१ तक पहुंच गई है. अभी २५० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.८६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो २७ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ६, कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले ७, कैंप चार से मिले ९ और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में बेकाबू हो चला कोरोना, मिले ४१६ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६५,६१७, एक्टिव मरीज २७१९     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में दिन-ब-दिन कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. खासकर शुक्रवार को जो आंकड़े सामने आये हैं वो पूरी तरह से डरावने हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४१६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को २६४, बुधवार को ३९२, मंगलवार को २१८, सोमवार को १९८ और रविवार को २७१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के ४१६ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६५ हजार ६१७ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या ११७७ हो गई है. वर्तमान में २७१९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६२ हजार २१६मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ७७, कल्याण पश्चिम में ९९, डोंबिवली पूर्व में १५५, डोंबिवली पश्चिम में ७४, मांडा टिटवाला में ८ और मोहना में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले ३७ मरीज, आंकड़ा ९०८८    

- स्वस्थ हुए ८५२४, एक्टिव मरीज २४८, रिकवरी रेट ९३.७९ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में भी कोरोना कहर बरपाने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३७ नए मामले सामने आये हैं. जिनमें अंबरनाथ पूर्व में २९ और अंबरनाथ पश्चिम में ८ नए मरीज मिले हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९३.७९ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ३७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ९०८८ हो गया है. उपचार के पश्चात ८५२४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २४८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४४ हजार ७०६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें २०५ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ५२ मरीज, रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत  

- आंकड़ा १०४०६, स्वस्थ हुए १००४८ मरीज, एक्टिव मरीज २३०   

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ५२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार को ५२ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १०४०६ हो गई है जिसमें अभी २३० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १००४८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.५५ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १२८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४१२ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शुक्रवार तक २० हजार ४९६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID