BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर 2-3 दिन में फैसला- मुख्यमंत्री, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर,कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 

महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर 2-3 दिन में फैसला- मुख्यमंत्री 

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है. राज्य के मख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि लॉकडाउन लगाने का फैसला दो-तीन दिन के भीतर लिया जा सकता है. दरअसल महाराष्ट्र में कोरोना अब बेकाबू होने लगा है. सरकार के तमाम कोशिशों के बाद भी यहां कोरोना महामारी का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे अधिक 13,659 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई. जबकि 54 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है. इसके बाद ही अब माना जा रहा है कि लॉकडाउन के फैसले को टाल रही उद्धव सरकार अब निर्णय ले सकती है. बता दें कि पहले ही इस बात की हिदायत दी गई थी कि अगर केस बढ़ेंगे तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इस बीच महाराष्ट्र में हर रोज आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं वहीं अधिकांश लोग भी पूरी तरह से लापरवाह बने हुए हैं. केंद्र सरकार ने भी कहा था कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने का कारण महामारी के प्रति लोगों की कम जागरूकता और डर की कमी है. 

- औरंगाबाद व नागपुर में लॉक डाउन 

इस बीच औरंगाबाद में रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को पूरा लॉक डाउन रहेगा. बताया गया है कि 4 अप्रैल तक यह सीमित लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. वहीं नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. इस दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओं की ही अनुमति दी गई है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३१ नए मरीज, रिकवरी रेट ९४.९० प्रतिशत  

- आंकड़ा १२,०७६, स्वस्थ हुए ११४६० मरीज, एक्टिव मरीज २४४                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३१ नए मरीज मिले हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.९० प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ३१ मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ३०, मंगलवार को २५, सोमवार को १८ और रविवार को १८ मरीज मिले थे. गुरुवार को ३१ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १२ हजार ०७६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११४६० तक पहुंच गई है. अभी २४४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.९० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो ३१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ४, कैंप दो से मिले ३, कैंप तीन से मिले ६, कैंप चार से मिले १३ और कैंप पांच से मिले ५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के २६४ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६५,२०१, एक्टिव मरीज २४५५    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में दिन-ब-दिन कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. आलम यह है कि केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना की वापसी डराने लगी है. तमाम उपायों के बावजूद हालात काबू में आते नहीं दिख रहे. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में २६४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ३९२, मंगलवार को २१८, सोमवार को १९८ और रविवार को २७१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के २६४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६५ हजार २०१ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या ११७७ हो गई है. वर्तमान में २४५५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १६८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६२ हजार ०६४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ४६, कल्याण पश्चिम में ६५, डोंबिवली पूर्व में १००, डोंबिवली पश्चिम में ४२ और मांडा टिटवाला में ११ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, मिले ३६ मरीज, आंकड़ा ९०५१    

- स्वस्थ हुए ८५०६, एक्टिव मरीज २२९, रिकवरी रेट ९३.९७ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में भी कोरोना कहर बरपाने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३६ नए मामले सामने आये हैं. जिनमें अंबरनाथ पूर्व में २५ और अंबरनाथ पश्चिम में ११ नए मरीज मिले हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९३.९७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ३६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ९०५१ हो गया है. उपचार के पश्चात ८५०६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २२९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४४ हजार ४५३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १६३ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ६२ मरीज, रिकवरी रेट ९६.८३ प्रतिशत  

- आंकड़ा १०३५४, स्वस्थ हुए १००२६ मरीज, एक्टिव मरीज २००   

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ६२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९६.८३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ६२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को ६२ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १०३५४ हो गई है जिसमें अभी २०० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १००२६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.८३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १२८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५४९ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने गुरुवार तक २० हजार ३७२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID