BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में कोरोना हो रहा बेकाबू, किसी भी वक्त लॉक डाउन की संभावना, उल्हासनगर में फिरसे कोरोना ब्लास्ट मिले 202 नए मरीज, ठाणे में 1179, कल्याण डोंबिवली में 996 वही अंबरनाथ में 189 नए मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना हो रहा बेकाबू, किसी भी वक्त लॉक डाउन की संभावना 

मुंबई। महाराष्ट्र में जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है या यूँ कहें कि पूरी तरह से बेकाबू हो चला है, उसे देखते हुए राज्य में किसी भी वक्त लॉक डाउन लगने की संभावना है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी यह साफ कहा कि अगर लोगों ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया, तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा, "राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग गंभीरता से गाइड लाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं इसीलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदम पर विचार करने की जरूरत है." मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संबंधित अधिकारियों के साथ रविवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर एक अहम बैठक की. बैठक में उद्धव ठाकरे ने उन्हें लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगर लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं, तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध फिर से लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं. बैठक में सरकार ने फैसला किया कि अब मंत्रालयों सहित सभी सरकारी ऑफिस में विजिटर पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.

 उल्हासनगर में मिले कोरोना के २०२ नए मरीज, रिकवरी रेट ८८.४१  प्रतिशत  

- आंकड़ा १३,४८०, स्वस्थ हुए ११९१८ मरीज, एक्टिव मरीज ११८४   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ़्तार पकड़ ली है. रविवार को जो आंकड़े सामने आये हैं उससे चिन्ता बढ़ गई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के २०२ मरीज मिले है। जबकि शनिवार को १२२, शुक्रवार को ११४, गुरुवार को ११६, बुधवार को ७१, मंगलवार को १२३, सोमवार को ५१ और रविवार को १२१ मरीज मिले थे. रविवार को २०२ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १३ हजार ४८० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११ हजार ९१८ तक पहुंच गई है. अभी ११८४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २९७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८८.४१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो २०२ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १४, कैंप दो से मिले २६, कैंप तीन से मिले ६२, कैंप चार से मिले ६२ और कैंप पांच से मिले ३४ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप बरकरार, मिले ९९६ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ७५,९६१, एक्टिव मरीज ७७७५            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ९९६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ८२९, शुक्रवार को ८२५, गुरुवार को ९८७, बुधवार को ८८१, मंगलवार को ७११, सोमवार को ६८६ और रविवार को ६५१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं रविवार को कोरोना के ९९६ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ७५ हजार ९६१ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२१३ हो गई है. वर्तमान में ७७७५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६७ हजार ४६७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १७४, कल्याण पश्चिम में ३१७, डोंबिवली पूर्व में २९२, डोंबिवली पश्चिम में १६४, मांडा टिटवाला में ३३, मोहना में १२ और पिसवली में ४ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में बेकाबू हुआ कोरोना, मिले ११७९ मरीज, रिकवरी रेट ८८ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अब बेकाबू हो गया है. यहां हर रोज संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है. खासकर रविवार को  आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है. वहीं २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ११७९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि  शनिवार को ९१८, शुक्रवार को ९९०, गुरुवार को ८३२, बुधवार को ७९३, मंगलवार को ७७५, सोमवार को ५९० और रविवार को ६३८ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ११७९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ६४ हजार ३६३ और मृतकों की कुल संख्या १३७९ हो गई है. रविवार तक ७९२६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४२० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६५ हजार ७२४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख ४९ हजार ०९५ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १८९ नए मरीज, आंकड़ा १०४७५          

- स्वस्थ हुए ८९२१, एक्टिव मरीज १२३६, रिकवरी रेट ८५.१६ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस हर रोज अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १८९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८५.१६ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १८९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १० हजार ४७५ हो गया है. उपचार के पश्चात ८९२१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२३६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४९ हजार ३४५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ६१९ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID