BREAKING NEWS
featured

मुंबई में कल से महंगा हो रहा टैक्सी-ऑटो का सफर,कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 

मुंबई में कल से महंगा हो रहा टैक्सी-ऑटो का सफर

मुंबई। मुंबई में कल एक मार्च से टैक्सी-ऑटो का सफर महंगा हो रहा है। ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने नए टैरिफ कार्ड जारी कर दिए हैं. इसके बाद अब मुंबई में टैक्सी और ऑटो का रात में लगने वाला न्यूनतम किराया बढ़ गया है. शहर में रात में यात्रा करने के लिए ऑटो में कम से कम 27 और टैक्सी में 32 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. अधिकारियों की तरफ से जानकारी दी गई है कि ये बढ़ी हुई कीमतें 1 मार्च से लेकर 31 मई तक लागू रहेंगी. इस दौरान ड्राइवर को इलेक्ट्रॉनिक मीटर में बदलाव करने होंगे. इसके बाद 1 जून से भाड़ा केवल इलेक्ट्रॉनिक मीटर के जरिये ही वसूला जाएगा. किराया राशि बढ़ने के साथ ही ऑटो और टैक्सी शहर में सफर करने के सबसे महंगे साधन बन गए हैं. एक मार्च से ऑटो का न्यूनतम किराया 18 से बढ़कर 21 रुपये हो जाएगा. वहीं काली-पीली टैक्सी का किराया 22 रुपये के बजाए 25 रुपये पर होगा. कूल कैब के लिए किराया 28 रुपये से बढ़कर 33 रुपये पर पहुंच जाएगा. नाइट चार्जेस मध्यरात्री से लेकर सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगे. सूत्र बताते हैं कि मुंबई में 4.6 लाख ऑटो और 60 हजार टैक्सियां मीटर रीकैलिब्रेशन दौर से गुजरेंगी. ऐसे में मीटर अपग्रेड बढ़वाने के लिए ड्राइवर को 700 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. हालांकि, आरटीओ अधिकारियों ने बताया है कि मीटर प्रक्रिया को आसान करने की व्यवस्था की गई है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १० नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८२ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११८३९, स्वस्थ हुए ११३४४ मरीज, एक्टिव मरीज १२४                 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १० नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.८२ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार  को कोरोना संक्रमण के १० मरीज मिले है। जबकि शनिवार को १६, शुक्रवार को १३, गुरुवार  को १६, बुधवार को १४, मंगलवार को १२, सोमवार को ११ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. रविवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ८३९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३४४ तक पहुंच गई है. अभी १२४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो १० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से मिले ४ मरीज और कैंप पांच से मिले ३ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले २११ मरीज, रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २११ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १९९, शुक्रवार को १८५, गुरुवार को २२४, बुधवार को १७७, मंगलवार को १४२, सोमवार को १३२ और रविवार को १७७ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के २११ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५१ हजार ६४८ और मृतकों की कुल संख्या १३३० हो गई है. रविवार तक १७४३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २०४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५९ हजार २६७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ०९ हजार ५०० लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १७८ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६२,७८३, एक्टिव मरीज १६४६ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिससे लोगों के बीच भय का माहौल  है. वहीँ एक्टिव मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में १७८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १८७, शुक्रवार को १७५, गुरुवार को २२७, बुधवार को १६५, मंगलवार को १०२, सोमवार को १३२ और रविवार को १४७ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं रविवार को कोरोना के १७८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६२ हजार ७८३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११६८ हो गई है. वर्तमान में १६४६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १२४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६० हजार ३०३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १६, कल्याण पश्चिम में ४६, डोंबिवली पूर्व में ७५, डोंबिवली पश्चिम में ३६ और मांडा टिटवाला में ५ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २४ मरीज, आंकड़ा ८८१४  

- स्वस्थ हुए ८३६४, एक्टिव मरीज १३५, रिकवरी रेट ९४.८९ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.८९ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के २४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८८१४ हो गया है. उपचार के पश्चात ८३६४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १३५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४२ हजार ७४१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ५२ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ३२ मरीज, रिकवरी रेट ९६.८४ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९९२९, स्वस्थ हुए ९६१६ मरीज, एक्टिव मरीज १८६ 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९६.८४ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को ३२ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९९२९ हो गई है जिसमें अभी १८६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९६१६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.८४ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १२७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५२० लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने रविवार तक १९ हजार ३१३ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID