BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में अबतक १३१८ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (7th February 2021)


 उल्हासनगर में अबतक १३१८ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत उल्हासनगर में दो स्थानों पर लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दे रही है. पहला कैंप ३ स्थित आधौगिक प्रशिक्षण केंद्र (आयटीआय) और दूसरा कैंप ५ स्थित मनपा स्कूल नंबर २८, सब्जी मार्किट के पास. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार में ६ फरवरी को आयटीआय में ३३ लाभार्थियों तथा मनपा स्कूल नंबर २८ में ३१ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया. वैक्सीनेशन के पहले चरण में कोविन पोर्टल पर ४२६७ लाभार्थी (केवल स्वास्थ्य कर्मी/फ्रंट लाइन वर्कर सरकारी व निजी) ने अपना नाम दर्ज करवाया है. शनिवार को ६४ लोगों ने वैक्सीन लगवाया. वैक्सीन लगाने के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं देखी गई. इस प्रकार अबतक कुल १३१८ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दिया गया है. बताया गया है कि उल्हासनगर मनपा को वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए पहले चरण में ५००० डोज सरकार द्वारा मुहैया करवाया गया है. मनपा ने १ वैक्सीनेशन टीम तैयार की है जिनमें ५ प्रशिक्षित वैक्सीनेशन अधिकारी हैं.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ५ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२० प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६६०, स्वस्थ हुए ११२१७ मरीज, एक्टिव मरीज ७५  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२० प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ५ मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ६, शुक्रवार को ७, गुरुवार को ८, बुधवार को ७, मंगलवार को ८, सोमवार को ४ और रविवार को ५ मरीज मिले थे. रविवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६६० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२१७ तक पहुंच गई है. अभी ७५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो ६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २, कैंप चार से मिले १ तथा कैंप पांच से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ६९ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ९५, शुक्रवार को ८९ गुरुवार को ८५, बुधवार को ९९, मंगलवार को ५५, सोमवार को ६३ और रविवार को ८५ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ६९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार ०५५ और मृतकों की कुल संख्या १३१२ हो गई है. रविवार तक ८३० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ४०६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख २१ हजार ८७० लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ७७ मरीज, एक्टिव मरीज ७६३

- संक्रमितों की संख्या ६०,२४०, मृतकों की संख्या ११४६

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७७ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ६५, शुक्रवार को ७०, गुरुवार को ७०, बुधवार को ८२, मंगलवार को ७४, सोमवार को ४६ और रविवार को ६४ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं रविवार को कोरोना के ७७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार २४० हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४६ हो गई है. वर्तमान में ७३६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १०४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ६९३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११, कल्याण पश्चिम में ३३, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पश्चिम में १३, मांडा टिटवाला में १ तथा मोहना से २ मरीज कोरोना संक्रमित पाया गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ८ मरीज, आंकड़ा ८६२१ 

- स्वस्थ हुए ८२१८, एक्टिव मरीज ९१, रिकवरी रेट ९५.३२ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.३२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६२१ हो गया है. उपचार के पश्चात ८२१८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ६२० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID