BREAKING NEWS
featured

अब मुंबई में रेस्तरां-बार रात 1 बजे तक रहेंगे खुले, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (8th February 2021)


 अब मुंबई में रेस्तरां-बार रात 1 बजे तक रहेंगे खुले

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने अब मुंबई के रेस्तरां और बार रात के १ बजे तक खुले रखने की घोषणा की है, जबकि एक दिन पहले ही रात 11.30 बजे के बाद प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया था. बीएमसी ने कहा कि होटल मालिकों के निवेदन के बाद उन्होंने फैसला लिया है कि वे अपनी घोषणा को वापस लेंगे. ज्ञात हो कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बीएमसी ने पिछले साल दिसंबर माह में ही शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया था, जिसके बाद यहां नए साल का जश्न फीका पड़ गया। कोरोना वायरस की वजह से लगी पाबंदियों को फिर से हटाने के मकसद से शुरू की गई महाराष्ट्र सरकार की योजना 'मिशन बिगेन अगेन' के तहत फरवरी माह में रात 11.30 बजे की डेडलाइन को बढ़ाकर रात एक बजे कर दिया गया है. हालांकि बीएमसी ने शुक्रवार शाम को रात 11.30 बजे की पाबंदी लगाई थी, जिसे अगले दिन ही हटा दिया गया. दरअसल मुंबई शहर के सभी रेस्तरां और बार के मालिकों शिकायत की थी कि शुक्रवार को बीएमसी द्वारा किए गए ऐलान के बाद असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी, जबकि राज्य सरकार की तरफ से रात 1 बजे तक कामकाज करने की इजाजत दी गई थी. 

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ५ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६६५, स्वस्थ हुए ११२२५ मरीज, एक्टिव मरीज ७२  

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२३ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ५ मरीज मिले है। जबकि रविवार को ५, शनिवार को ६, शुक्रवार को ७, गुरुवार को ८, बुधवार को ७, मंगलवार को ८, सोमवार को ४ और रविवार को ५ मरीज मिले थे. सोमवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६६५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२२५ तक पहुंच गई है. अभी ७२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को जो ६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले २, कैंप तीन  से मिले १ और कैंप चार से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ६६ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ६६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ६९, शनिवार को ९५, शुक्रवार को ८९ गुरुवार को ८५, बुधवार को ९९, मंगलवार को ५५, सोमवार को ६३ और रविवार को ८५ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को कोरोना के ६६ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार १२१ और मृतकों की कुल संख्या १३१२ हो गई है. सोमवार तक ८२२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ४८० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख २५ हजार १८५ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ४८ मरीज, एक्टिव मरीज ७६३

- संक्रमितों की संख्या ६०,२८८, मृतकों की संख्या ११४६

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ४८ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ७७, शनिवार को ६५, शुक्रवार को ७०, गुरुवार को ७०, बुधवार को ८२, मंगलवार को ७४, सोमवार को ४६ और रविवार को ६४ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं सोमवार को कोरोना के ४८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार २८८ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४६ हो गई है. वर्तमान में ७२० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ७५७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६, कल्याण पश्चिम में १७, डोंबिवली पूर्व में १४ और डोंबिवली पश्चिम में ११ मरीज कोरोना संक्रमित पाया गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ३ मरीज, आंकड़ा ८६२४ 

- स्वस्थ हुए ८२२७, एक्टिव मरीज ८५, रिकवरी रेट ९५.३९ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.३९ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६२४ हो गया है. उपचार के पश्चात ८२२७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ८५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ६४९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID