BREAKING NEWS
featured

विभिन्न संगठनों और अभिभावकों ने की वर्तमान सत्र की स्कूल फीस माफ करने की मांग , कोरोना अपडेट -उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (15th February 2021)

 

विभिन्न संगठनों और अभिभावकों ने की वर्तमान सत्र की स्कूल फीस माफ करने की मांग 

- बिजली, पानी, स्टेशनरी और स्टाफ पर खर्च कम फिर फीस भरने का दवाब क्यों ?

अंबरनाथ। कोरोना महामारी के कारण समाज के हर क्षेत्र के नागरिक वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं. ऐसी परिस्थिति में कोई भी स्कूल प्रशासन अभिभावकों को फीस भरने के लिए बाध्य ना करे ऐसी मांग विभिन्न संगठनों और अभिभावकों ने एक बैठक में की है. अंबरनाथ की अगारी सेना, मी अंबरनाथकर सामाजिक संगठन, जोशीकाका रिक्शा एसोसिएशन, वेलफेयर सेंटर रिक्शा चालक ओनर्स एसोसिएशन (एमएनएस प्रणित), महाराष्ट्र रिक्शा पंचायत मुंबई ई एसोसिएशन जैसे विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने अभिभावकों के साथ एक बैठक का आयोजन अंबरनाथ (पश्चिम) में स्थित कृष्णा पैलेस के सभागृह में किया. इस बैठक में अभिभावकों ने कहा कि कई स्कूल प्रशासन विद्यार्थियों का स्कूल फीस भरने के लिए मजबूर कर रहे हैं, जिसके लिए वे व्हाट्सएप ग्रुप पर मेसेज, एसएमएस भेज रहे हैं तथा उनसे फोन पर संपर्क कर रहे हैं और उन्हें जल्द से जल्द फीस भरने का दवाब डाल रहे हैं। कुछ महिलाओं ने कहा कि लगातार फोन कॉल और संदेश आने से न केवल माता-पिता बल्कि विद्यार्थियों की मानसिक स्थिति पर इसका दुष्प्रभाव पर रहा है. अभिभावकों का कहना था कि जब विगत ११ महीने से स्कूल बंद है और स्कूल प्रशासन को भी   बिजली, पानी, स्टेशनरी आदि पर खर्च नहीं है और ऐसा पता चला है कि स्कूल प्रशासन ने अपना स्टाफ भी काफी कम कर दिया है. इतना ही नहीं स्कूल प्रशासन द्वारा कोरोना काल में अपने टीचर और अन्य स्टाफ की सैलरी भी आधी कर दी गई है फिर वे पूरा फीस भरने के लिए अभिभावकों पर दवाब क्यों डाल रहे हैं? इस संबंध में अगारी सेना ठाणे जिला संपर्क प्रमुख संजय फुलोर ने कहा कि माता-पिता के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। अगर स्कूल प्रशासन फीस माफ नहीं किया जाता है तो तीव्र आंदोलन किया जायेगा.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.३१ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११७०२, स्वस्थ हुए ११२७० मरीज, एक्टिव मरीज ६४        

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.३१ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ३ मरीज मिले है। जबकि रविवार को ४, शनिवार को ५, शुक्रवार को ८, गुरुवार को ४, बुधवार को ६, मंगलवार को ७ और सोमवार को ५ मरीज मिले थे. सोमवार को ३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ७०२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२७० तक पहुंच गई है. अभी ६४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.३१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को जो ३ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले १ मरीज और कैंप चार से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ७८ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ९१, शनिवार को ८९, शुक्रवार को ८१, गुरुवार को ७४, बुधवार को ९९, मंगलवार को ७५ और सोमवार को ६६ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को कोरोना के ७८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार ७०८ और मृतकों की कुल संख्या १३१५ हो गई है. सोमवार तक ८१९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १०० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार ०६७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ५२ हजार ६४२ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ८३ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६०,८६४, एक्टिव मरीज ८१८     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  कोरोना संक्रमण के ८३ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को १११, शनिवार को ७५, शुक्रवार को ८०, गुरुवार को ६७, बुधवार को १०२, मंगलवार को ५८ और सोमवार को ४८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं सोमवार को कोरोना के ८३ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ८६४ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४८ हो गई है. वर्तमान में ८१८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार २३२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १६, कल्याण पश्चिम में ३२, डोंबिवली पूर्व में २७ और डोंबिवली पश्चिम में ८ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २ मरीज, आंकड़ा ८६५४  

- स्वस्थ हुए ८२७१, एक्टिव मरीज ७१, रिकवरी रेट ९५.५७ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.५६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के २ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६५४ हो गया है. उपचार के पश्चात ८२७१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ७१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४१ हजार २२४ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के १६ मरीज, रिकवरी रेट ९७.५६ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९५५९, स्वस्थ हुए ९३२६ मरीज, एक्टिव मरीज १०८                                        

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.५६ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सोमवार को १६ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९५५९ हो गई है जिसमें अभी १०८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९३२६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५६ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २५७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने सोमवार तक १८ हजार ३४६  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID