BREAKING NEWS
featured

कोर्ट में गवाही देने से नाराज दो युवकों ने किया गवाह पर जानलेवा हमला, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली,ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (27/01/2021)

 

कोर्ट में गवाही देने से नाराज दो युवकों ने किया गवाह पर जानलेवा हमला 

ठाणे। कोर्ट में गवाही देने से नाराज दो युवकों ने क्लब में घुसकर एक गवाह की बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना को गैंगवार के रूप में भी देखा जा रहा है. दरअसल जिसकी हत्या की गई वह दूसरे गैंग से जुड़ा था. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदार गावड़े और अभिषेक जाधव निगुड़कर प्रथमेश निगुड़कर की तलाश में ठाणे के वागले इस्टेट के एक ताश क्लब में घुसे और वहां प्रथमेश के नजर आते उसपर चॉपर से जानलेवा हमला कर वहां से भाग निकले. गंभीर रूप से घायल प्रथमेश को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस बीच पुलिस ने उन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार पिछले साल, नवी मुंबई के ऐरोली और ठाणे की सीमा पर स्थित गरम मसाला होटल में प्रथमेश निगुड़कर और उसके साथियों पर मंदार गावड़े और उसके साथियों ने गोलियां चलाईं थी। हालांकि इस हमले में कोई घायल था. मामला अदालत में लंबित है और इसमें प्रथमेश पहला गवाह हैं। इस मामले में प्रथम दृष्टया प्रथमेश का सबूत महत्वपूर्ण है। इसलिए मंदार और अभिषेक प्रथमेश को ढूंढते हुए उक्त क्लब में आए और प्रथमेश से का कि तुमने हमारे खिलाफ गवाही कैसे दी? यह कहते हुए उन दोनों ने प्रथमेश पर जानलेवा हमला कर दिया।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ५ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.०१  प्रतिशत  

- आंकड़ा ११५९३, स्वस्थ हुए १११३१ मरीज, एक्टिव मरीज ९६                       

उल्हासनगर। इन दिनों उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में जिस प्रकार से कमी देखी जा रही है वो काफी सुकून भरा ही कह सकते हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.०१ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ५ मरीज मिले हैं. जबकि मंगलवार को ५, सोमवार को १२, रविवार को ७, शनिवार को ५, शुक्रवार को ९ और गुरुवार को ६ मरीज मिले थे. बुधवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ५९३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १११३१ तक पहुंच गई है. अभी ९६ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो ५ नए मरीज मिले हैं वो केवल कैंप तीन से ही मिले हैं।

ठाणे में कोरोना के मिले ७० मरीज, रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७० नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ७७, सोमवार को ८३, रविवार को  ११७, शनिवार को ९२ और शुक्रवार को १०१ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के ७० नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५८ हजार १६३ और मृतकों की कुल संख्या १३०२ हो गई है. बुधवार तक ९४१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५६ हजार ४१३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ७३ हजार २३९ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ६० मरीज, एक्टिव मरीज ७१० 

- संक्रमितों की संख्या ५९,४५१, मृतकों की संख्या ११३४                                 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ६० नए मामले सामने आये हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६० नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ७०, सोमवार को ५६, रविवार को ७४, शनिवार को ५४, शुक्रवार को ८१ और गुरुवार को ७० पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को कोरोना के ६० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५९ हजार ४५१ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११३४ हो गई है. वर्तमान में ७१० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १०३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५७ हजार ९४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में २५, डोंबिवली पूर्व में २१, डोंबिवली पश्चिम में ६, मांडा टिटवाला में २ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ४ मरीज, आंकड़ा ८५३१ 

- स्वस्थ हुए ८१५९, एक्टिव मरीज ६०, रिकवरी रेट ९५.६३ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.६३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८५३१ हो गया है. उपचार के पश्चात ८१५९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३९ हजार ५६१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें ४२ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के १० मरीज, रिकवरी रेट ९७.५० प्रतिशत  

- आंकड़ा ९२९०, स्वस्थ हुए ९०५८ मरीज, एक्टिव मरीज ११०                                     

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर किये जा रहे बेहतर उपाय योजना के चलते रिकवरी रेट ९७.५० प्रतिशत तक पहुंच गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को १० नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९२९० हो गई है जिसमें अभी ११० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९०५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५० प्रतिशत है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक १२२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६० लोग नपा के कवारंटीन में और २३९ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक १७  हजार लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID