BREAKING NEWS
featured

एस.एस.टी.महाविद्यालय में रक्तदान शिविर संपन्न, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (24 January 2021)

 एस.एस.टी.महाविद्यालय में रक्तदान शिविर संपन्न 

उल्हासनगर। अपनों के साथ तो खून का रिश्ता होता है,चलो आइए औरों के साथ भी खून का रिश्ता बनाते हैं। इस वाक्य का अर्थ ध्यान में रखते हुए उल्हासनगर का मशहूर एस.एस.टी.महाविद्यालय में भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट, डी एल एल ई, एस एम सी, विगत छात्र संघ के विद्यार्थियों, शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर सहकर्मियों के सहयोग से 124 रक्त आधान (बैग) इकठ्टा की गई। महाविद्यालय के संस्थापक प्रधानाचार्य डॉ जे.सी.पुरस्वानी, उप प्राचार्या भारती मैडम, उपप्राचार्य एवं ठाणे जिला एन एस एस समन्वयक प्रा.जीवन विचारे, उप प्राचार्य डॉ संतोष करमाणी के बहुमूल्य मार्गदर्शन में यह रक्तदान शिविर सम्पन्न हुआ। ज्ञात हो कि हर साल एस.एस.टी.महाविद्यालय रक्तदान शिविर का बड़े पैमाने पर आयोजन करता आया है। इस साल कोविड-9 को ध्यान में रखते हुए सरकारी गाइड लाइन के साथ शिविर सम्पन्न हुआ। शिविर की संपन्नता में प्रा.दिपक मुलपानी, राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी प्रा.अनिल तेलिंगे, प्रा.सुनील शाह, स्वयंसेवक अंकुश सोनावणे, योगेश भालेराव, आदि ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ७ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.९७ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११५७१, स्वस्थ हुए १११०५ मरीज, एक्टिव मरीज १००                      

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में रिकवरी रेट ९५.९७ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ७ मरीज मिले हैं. जबकि शनिवार को ५, शुक्रवार को ९, गुरुवार को ६, बुधवार को ८, मंगलवार को १०, सोमवार को ९ और रविवार को १३ मरीज मिले थे. रविवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ५७१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १११०५ तक पहुंच गई है. अभी १०० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.९७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो ७ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले ३ और कैंप चार से मिले ४ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ११७ मरीज, रिकवरी रेट ९७.१३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.१३ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ११७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ९२, शुक्रवार को १०१, गुरुवार को ९०, बुधवार को १२६, मंगलवार को ११९, सोमवार को ५७ और रविवार को ८४ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ११७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५७ हजार ९३३ और मृतकों की कुल संख्या १२९६ हो गई है. रविवार तक ९६८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५६ हजार १६२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.१३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ६० हजार ३६९ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ७४ मरीज, एक्टिव मरीज ८०१  

- संक्रमितों की संख्या ५९,२६५, मृतकों की संख्या ११३१                      

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७४ नए मामले सामने आये हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ५४, शुक्रवार को ८१, गुरुवार को ७०, बुधवार को ७६, मंगलवार को ६०, सोमवार को ५५ और रविवार को ९५ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं रविवार को कोरोना के ७४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५९ हजार २६५ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११३१ हो गई है. वर्तमान में ८०१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५७ हजार ६६८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १५, कल्याण पश्चिम में १५, डोंबिवली पूर्व में ३०, डोंबिवली पश्चिम में ९, मांडा टिटवाला में १ और  मोहना में ४ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ७ मरीज, आंकड़ा ८५१९ 

- स्वस्थ हुए ८१४०, एक्टिव मरीज ६९, रिकवरी रेट ९५.५५ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.५५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८५१९ हो गया है. उपचार के पश्चात ८१४० मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३९ हजार ३३३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १६ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID