BREAKING NEWS
featured

ऑनलाइन शॉपिंग की आड़ में 22,000 लोगों के साथ धोखाधड़ी, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (18th January 2021)

 

ऑनलाइन शॉपिंग की आड़ में 22,000 लोगों के साथ धोखाधड़ी

मुंबई। आप बाजार में खरीददारी करते समय धोखाधड़ी से निश्चिंत रहते हैं लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान आप को इस बात का ज़रा भी एहसास नहीं रहता कि आप के साथ ठगी भी हो सकती है. ऐसा ही मामला मुंबई में सामने आया है जहां एक ३२ वर्षीय युवक ने एक-दो नहीं २२ हजार लोगों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग की आड़ में ठगी करते हुए 70 लाख रूपये का गबन किया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर उक्त   युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि 22,000 लोगों में विशेष रूप से ठगी गई महिलाओं का अनुपात सबसे अधिक है। अब पुलिस जांच कर रही है कि क्या उसने इस तरह से कितने और लोगों के धोखाधड़ी की है।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ९ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८५ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११५२६, स्वस्थ हुए ११०४८ मरीज, एक्टिव मरीज ११४                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में रिकवरी रेट ९५.८५ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ९ मरीज मिले हैं. जबकि रविवार को १३, शनिवार को ११, शुक्रवार को ९, गुरुवार को १० और बुधवार को ५ मरीज मिले थे. सोमवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ५२६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११०४८ तक पहुंच गई है. अभी ११४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को जो १३ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३, कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले १ और कैंप चार से मिले ३ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ५७ मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को ८४, शनिवार को  १००, शुक्रवार को ७४, गुरुवार को ९४ और बुधवार को १२१ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को कोरोना के ५७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५७ हजार २८८ और मृतकों की कुल संख्या १२८५ हो गई है. सोमवार तक १००८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५५ हजार १६० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख २९ हजार ५३३ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ५५ मरीज, एक्टिव मरीज १०५५  

- संक्रमितों की संख्या ५८,७९५, मृतकों की संख्या १११९                                

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५५ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५५ नए मामले आये हैं. जबकि रविवार को ९५, शनिवार को १०६, शुक्रवार को ८४, गुरुवार को ९२ और बुधवार को ११३ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं सोमवार को कोरोना के ५५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५८ हजार  ८५० हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या १११९ है. वर्तमान में ९६९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १४१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५७ हजार १२८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २, कल्याण पश्चिम में १६, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पश्चिम में १९ और मांडा टिटवाला में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ७ मरीज, आंकड़ा ८४७४ 

- स्वस्थ हुए ८०७४, एक्टिव मरीज ९०, रिकवरी रेट ९५.१६ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.१६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८४७४ हो गया है. उपचार के पश्चात ८०७४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३८ हजार ६९६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें ८ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID