BREAKING NEWS
featured

आँखों की आयुर्वेदिक दवा का कैंप 17 जनवरी से होगा फिर शुरू, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

 

आँखों की आयुर्वेदिक दवा का कैंप १७ जनवरी से होगा फिर शुरू 

- फ़िलहाल दो कैंप में आयोजित होगी सेवा 

उल्हासनगर (कृष्णा लालवानी)। शुभचिन्तक वेलफेयर सोसायटी (रजि.) के सहयोग से हर सप्ताह रविवार को उल्हासनगर में तीन स्थानों पर आयोजित होने वाले आंखों के नि:शुल्क आयुर्वेदिक दवा के कैंप को कोरोना वायरस के चलते बंद कर दिया गया था. अब कोरोना पर मनपा प्रशासन द्वारा काफी हद तक नियंत्रण पाने के बाद १७ जनवरी रविवार से ये कैंप शुरू हो रहा है. संस्था के अध्यक्ष टोनी लालवानी ने बताया कि लोगों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए हमने फ़िलहाल जिन दो स्थानों पर पुनः कैंप शुरू करने का निर्णय लिया है वो इस प्रकार है- 

१) नगरसेवक विजय पाटिल कार्यालय, बसंता बहार रोड से स्वामी टेऊंराम आश्रम रोड, उल्हासनगर-५, सुबह ९. बजे से ११. बजे तक. संपर्क सोमया लुंड-८८०५६८६६००।  

२) नगरसेवक टोनी सिरवानी, गुरु गुलराज साहिब कुटिया, ओटी सेक्शन, उल्हासनगर-३, दोपहर १२ बजे से दोपहर ३ बजे तक. संपर्क रमेश लाल- ८६००५५९५२९, सोनू- ७०२१६२४८३६, मोती खत्री- ९८९०२४०१४५. 

जय नथानी- ९३२११७४४४१/९६५७१७४४४१. 

वही कैंप उल्हासनगर 1, निरंकारी हॉल के पीछे दैनिक 'धनुषधारी' कार्यालय परिसर में हर रविवार को आयोजित किया जाता है वहां फ़िलहाल रिपयेरिंग का काम होने के चलते अभी वहां पर कैंप शुरू नहीं हो पायेगा. बाद में जब वहां कैंप शुरू किया जायेगा तब इसकी जानकारी अखबारों, सोशल मीडिया तथा टीवी चैनलों के माध्यम से दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए इस फोन नंबर 9881636921 पर संपर्क कर सकते हैं।

- १६ वर्षों से चल रही निःशुल्क सेवा 

शुभ चिंतक वेलफेयर के सहयोग से पिछले 16 सालों से नि:शुल्क आँखों में दवा डालने का कैंप सफलतापूर्वक आयोजित किया जा रहा है. जहां सैकड़ों लोग इस कैंप का लाभ उठाते हैं और अब तक हजारों की संख्या में लोग इस कैंप का लाभ उठाकर लाभान्वित हो चुके हैं। लेकिन पिछले साल मार्च महीने में भारत समेत दुनिया भर में तेजी से फैले कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए कैंप का आयोजन बंद कर दिया गया था. टोनी लालवानी ने बताया कि कैंप का आयोजन बंद होने से आम जनता को  असुविधा हुई जिसका हमें खेद है. चूँकि हमारे इस निर्णय के पीछे आम जनता की सेहत का ख्याल था जिसके चलते कैंप स्थगित रखने का निर्णय लिया गया था.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १० नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८१ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११४८४, स्वस्थ हुए ११००३ मरीज, एक्टिव मरीज ११७                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के के १० नए मामले सामने आये हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.८१ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १० मरीज मिले हैं. जबकि बुधवार को ५, मंगलवार को ११, सोमवार को १२, रविवार को १० और शनिवार को ११ मरीज मिले थे. गुरुवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ४८४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११००३ तक पहुंच गई है. अभी ११७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो १० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले ५, कैंप तीन से मिले २ और कैंप चार से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ९४ मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १२१, मंगलवार को १०३, सोमवार को ११४ और रविवार को १३४ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ९४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५६ हजार ९७३ और मृतकों की कुल संख्या १२८१ हो गई है. गुरुवार तक १००२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५४ हजार ८०२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ०७ हजार ९०९ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ९२ मरीज, एक्टिव मरीज १११४  

- संक्रमितों की संख्या ५८,५१० मृतकों की संख्या १११८                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ९२ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ९२ नए मामले आये हैं. जबकि बुधवार को ११३, मंगलवार को ९८, सोमवार को ६४, रविवार को १२९ और शनिवार को ७९ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के ९२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५८ हजार ५१० हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या १११८ हो गया है. वर्तमान में १११४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५६ हजार ६४४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में ३३, डोंबिवली पूर्व में ३४, डोंबिवली पश्चिम में १७, मांडा टिटवाला में २ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ७ मरीज, आंकड़ा ८४३७ 

- स्वस्थ हुए ८०२१, एक्टिव मरीज १०८, रिकवरी रेट ९५.०६ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.०६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८४३७ हो गया है. उपचार के पश्चात ८०२१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १०८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३०८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३८ हजार २१९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १६ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID