BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में २० लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, कुल संख्या हुई ३८०



एक्टिव मरीजो की संख्या २२२ , कुल मृतकों का आंकड़ा १२

उल्हासनगर,(संतोष झा)। उल्हासनगर में कोरोना ने रफ़्तार पकड़ लिया है. तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. रविवार को जहां २५ नए मामले सामने आये थे वहीं सोमवार को २० नए मामले सामने आने से उल्हासनगर में संक्रमितों का आंकड़ा ३८० हो गया है. सोमवार को जिन २० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें 7 पुरुष तथा 13 महिला मरीज हैं. वहीं अबतक १४६ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि अब २२२ कोरोना मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में एक महिला मरीज की मौत के बाद अबतक कोरोना की चपेट में आने से १२ लोगों की मौत हो चुकी है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में २० लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कहाँ मिले कितने मरीज

 सोमवार को उल्हासनगर-3 आंबेडकर नगर से 3 मरीज मिले हैं, कैम्प 2 खेमानी परिसर से ४, कैम्प 1 अमृत पार्क अपार्टमेंट से 1, कैम्प 3 आनंद नगर फस्ट गेट से 1, कैम्प 2 से रमाबाई आंबेडकर नगर से 5 जिसमें एक की मौत, उल्हासनगर-3 ओटी सेक्शन हनुमान मंदिर से 1, चोपड़ा कोर्ट परिरसर से 1, उल्हासनगर-1 राम जपो आश्रम परिसर से 1, कैम्प 2 हिरा मैरेज हाॅल परिसर से 1, उल्हासनगर-1 व 2 से दो महिलाएं कोरोना बाधित हुए हैं। इस तरह सोमवार को २० नए मरीज मिले और एक की मौत हुई है। बताया गया है कि २२२ एक्टिव मरीजों में से कोविड-१९ अस्पताल में ६५, कामगार अस्पताल में ७६, कैंप ५, टेऊराम धर्मशाला (कोरोना सेंटर) में 5, डॉक्टर बीआर आंबेडकर लायब्रेरी (कोविड-१९ अस्पताल) में- ५३, ठाणे में 4, कल्याण में २, भिवंडी में १, मुंबई के कामा अस्पताल में ३, रिलायंस अस्पताल, वाशी में ८ तथा उल्हासनगर ३, सेन्ट्रल पार्क होटल (कोरोना केयर सेंटर) में 5 लोगों का इलाज चल रहा है।

 मई महीने में कोरोना ने पकड़ी ३६० की रफ़्तार

उल्हासनगर में मार्च से अप्रैल तक कोरोना के महज ५ मरीज ही सामने आये थे लेकिन मई महीनें में कोरोना ने ३६० की रफ़्तार पकड़ी। जी हां, बात यदि मई महीने की करें तो यह महीना कोरोना संक्रमण के मामले में उल्हासनगर के लिए बड़ा ही चिंतनीय रहा है, क्योंकि इस महीने में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी ही तेजी से बढ़ोतरी हुई है और ३१ मई तक ५ से यह आंकड़ा ३६० तक पहुंच गया. हालांकि, इनमें से १४६ स्वस्थ हो चुके है और घर जा चुके हैं. वहीं ३१ मई तक कुल २०३ मरीज ही उल्हासनगर में एक्टिव रह गए हैं. जबकि ११ लोगों की मौत हो चुकी है.

बदलापुर में मिले ४ कोरोना पॉजिटिव , कुल संक्रमितों की संख्या २२९ पर पहुंची

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में सोमवार को ४ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. अब कुल संक्रमितों की संख्या २२९ हो गई है. जिन ४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो सभी पुरुष हैं. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि २२९ कोरोना बाधितों में से अभी १०५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. अब तक ११७ लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ब तक ५४३ लोगों के टेस्ट कराए गए है. इनमें ४९ की रिपोर्ट आना बाकी है. शहर में ६० लोग नपा के कवारंटीन में है.

अंबरनाथ में २२ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, संख्या १८८

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना का कहर जारी है.   रविवार को ३४ नए मामले सामने आये थे वहीं सोमवार को २२ नए मामले सामने आने के बाद अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा १८८ पर पहुंच गया है. इनमें ११६ मरीजों का इलाज चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत हुई है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार अब तक कोरोना से शहर में ५ व्यक्ति की मौत हो चुकी है तथा ६७ मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. वहीं ४६६ लोग होम कवारंटीन में है. जबकि नपा के क्वारनटाईन सेंटर में ५२ है. शहर में २० स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किए गए है, इनमें कैलास नगर, नेताजी मार्केट, न्यू कॉलोनी, जैनम रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, धारा रेसीडेंसी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.

कल्याण डोंबिवली में कोरोना नें रिकार्ड तोड़ा, ६२  नए मरीज, दो की मौत

कल्याण , (अरविंद मिश्रा) : कल्याण, डोंबिवली, टिटवाला, मोहने, शहाड़ व ठाकुर्ली में कोरोना ने पिछले 24 घंटे के दौरान अब तक के सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं, कुल 62 मरीज कोरोनाग्रस्त पाए गए हैं जिनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है। इतनी बड़ी संख्या में मरीज पाए जाने से नागरिक भयग्रस्त हैं। अब तक कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कुल 1095 लोग कोरोनाग्रस्त हो चुके हैं जिनमे 681 लोगों का इलाज चल रहा है, 383 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं तथा अब तक कोरोना से 31 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमे 2 मौतें पिछले 24 घंटे के दौरान हुई है, मांडा टिटवाला की 70 वर्षीय महिला तथा बैल बाजार कल्याण पश्चिम के एक 65 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र के सबसे ज्यादा मरीज कल्याण पश्चिम तथा डोंबिवली पश्चिम में पाए गए हैं।

पनवेल में मिले १६ कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई ५४२

२४ घंटे में स्वस्थ्य हुए १२ मरीज, एक्टिव मरीज १८९  
पनवेल। पनवेल महानगरपालिका क्षेत्र में सोमवार को १६ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या ५४२हो गई है. मनपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ५४२ कोरोना बाधितों में से अबतक ३२७ मरीज बेहतर उपचार के बाद स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं और १९३ मरीजों का उपचार चल रहा है. वहीं अबतक २२ मरीजों की मौत हो चुकी है. यानि बेहतर होने वाले मरीजों की संख्या करीब ६०-३३ प्रतिशत है. वहीं अबतक २९६२ लोगों की जाँच करवाई गई है जिनमें १०७रिपोर्ट आनी बांकी है. बहरहाल मनपा प्रशासन कोरोना को कंट्रोल में करने के लिए जोर-शोर से उपाय योजना पर काम कर रहा है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID