BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, मिले १८ मरीज


  • २४ घंटे में ३ की मौत, ४ मरीज ऑक्सीजन व वेंटिलेटर पर
  • संक्रमितों की संख्या हुई २०९, मृतकों की संख्या हुई ९  
  • २४ घंटे में स्वस्थ्य हुए १० मरीज


उल्हासनगर, (संतोष झा)। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में कोरोना ने एक बार फिर अपना आक्रामक रूप दिखाया है. रविवार को जहां सर्वाधिक २५ नए मामले आये थे वहीं सोमवार को फिर १८ नए मामले आने से अब यही कहा जा सकता है कि उल्हासनगर में कोरोना ने अपनी रफ़्तार पकड़ ली है. वहीं अबतक कुल संक्रमितों की संख्या २०९ हो गई है जबकि २४ घंटे के दौरान ३ मरीज की मौत होने से मरने वालों की संख्या अब ९ हो गई है. जबकि ४ मरीज ऑक्सीजन व वेंटिलेटर पर हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जो १८ नए मरीज मिले हैं उनमें ५ महिला मरीज तथा १३ पुरुष मरीज हैं. वहीं इन १८ मरीजों में ७ साल, १० साल और ११ साल का लड़का तथा १३ साल की एक बच्ची का समावेश है. १८ मरीजों में ३ मरीजों की मौत भी हो गई है. बांकी मरीजों को उपचार के लिए उल्हासनगर ४ के कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

- कहाँ कितने मिले मरीज

हॉट स्पॉट बना उल्हासनगर ३ के सम्राट अशोक नगर से ५, उल्हासनगर ३, आंबेडकर नगर से ३, ब्राह्मण पाड़ा से २, सी ब्लॉक परिसर से १, आनंदनगर से १, हिराघाट से एक मरीज (जिसकी मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई), उल्हासनगर १, भारत चौक से २, उल्हासनगर ३, सेक्शन २२ से १, आनन्दवाडी से १, तथा उल्हासनगर ४, सुभाष टेकड़ी से १ मरीज मिला है.

- वर्तमान स्थिति

उल्हासनगर में अब तक कोरोना के कुल २०९ मामले सामने आये हैं जिनमें ७१ लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. जबकि अबतक ९ लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें ७ लोगों की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी प्रकार अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या १२९ है. बताया गया है कि कोविड-१९ अस्पताल में ५१ और कामगार अस्पताल में ७२ कोरोना ग्रस्त मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि २ मरीज ठाणे, २ मरीज कल्याण-डोंबिवली, १ मरीज भिवंडी-निजामपुर तथा १ मरीज मुंबई के कामा अस्पताल में अपना उपचार करवा रहे हैं। बताया गया है कि १२९ एक्टिव मरीजों में से 106 मरीजों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं जबकि 19 मरीजों में थोड़े ज्यादा हैं वहीं चार मरीज आक्सीजन तथा वेंटिलेटर पर हैं।  .

- २४ घंटे में स्वस्थ्य हुए २१ मरीज

उल्हासनगर में अगर मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो सुखद बात ये भी है कि बेहतर उपचार के चलते स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की भी संख्या बढ़ रही है. सोमवार को जहां १० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर गए वहीं बीते शनिवार के दिन एक साथ २१ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर गए जबकि पिछले हफ्ते ही एक दिन में १६ मरीज ठीक होकर अपने घर गए थे. ये सब संभव हो पा रहा है बेहतर चिकित्सा सुविधा से.

- २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत  

 उल्हासनगर शहर में सोमवार को 3 कोरोना पीड़ितों की मौत होने की खबर सामने आई है. उल्हासनगर-3 सी ब्लाॅक परिसर से एक 61 वर्षीय पुरुष तथा कैम्प 3 के आंबेडकर नगर परिसर से 60 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हुई है. इसके अलावा कई दिनों पूर्व ईलाज के दौरान हिरा घाट परिसर निवासी 35 वर्षीय युवक की मध्यवर्ती अस्पताल में मौत हुई थी। मौत के बाद जब उसका स्वैब लिया गया तो वो कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है। 
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID