BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में ३२ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, कुल संख्या हुई ३०५



 २४ घंटे में १ की मौत, १० मरीजों को अस्पताल से छुट्टी

उल्हासनगर (संतोष झा)। उल्हासनगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बीते २४ घंटे के भीतर ३२ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे उल्हासनगर में संक्रमितों का आंकड़ा ३०५ हो गया है. शुक्रवार को जिन ३२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें २४ पुरुष जिसमें एक १ साल और एक ३ साल का बच्चा है तथा ८ महिला मरीज हैं. इस बीच बेहतर उपचार के चलते अबतक १२० मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मोत होने से अबतक कोरोना की चपेट में आने से १० लोगों की मौत हो चुकी है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में ३२ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनमें कैंप २, बेवस चौक के पास से १,  कैम्प ३, आनंद नगर से ५, हिराघाट परिसर से सर्वाधिक १७, सम्राट अशोक नगर से ४, सुभाष नगर से १, ओटी सेक्शन, कैंप ३ से १, कैंप ४, सुभाष टेकड़ी से २ तथा संतोष नगर से १ व्यक्ति का समावेश है. सभी मरीजों को उपचार हेतु कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटाईन किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। बताया गया है कि १७५ एक्टिव मरीजों में से कोविड-१९ अस्पताल में ७५, कामगार अस्पताल में ८७, कैंप ५, कोरोना केयर सेंटर, टेऊंराम धर्मशाला में ५, ठाणे में २, कल्याण में २, भिवंडी में १ तथा मुंबई के कामा अस्पताल में ३ लोगों का इलाज चल रहा है।


बदलापुर में आज मिले २ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुुुल संख्या २०६

बदलापुर। मुंबई से सटे कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में शुक्रवार को २ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जो फ़िलहाल नपा प्रशासन के लिए राहत वाली बात है. दरअसल गुरुवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में १२ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी वहीं शुक्रवार को २ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अब कुल संक्रमितों की संख्या २०६ हो गई है. जिन २ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे दोनों महिला है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि २०६ कोरोना बाधितों में से  अभी ९९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. अब तक १०० लोग  स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७ लोगों की मौत हो चुकी है.

अंबरनाथ में ११ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, संख्या ११४

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आलम यह है कि शुक्रवार को ११ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से आंकड़ा ११४ हो गया है. इनमें ६४ मरीजों का इलाज चल रहा है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार अब तक ७६४ लोगों के टेस्ट किए गए हैं जिनमें ७६ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. कोरोना से शहर में ३ व्यक्ति की मौत हो चुकी है तथा ४७ मरीज इलाज के बाद अच्छे स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. वहीं ३५८ लोग होम कवारंटीन में है. जबकि नपा के क्वारनटाईन सेंटर में ०६ लोग है. शहर में 20 स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किए गए है, इनमें कैलास नगर, नेताजी मार्केट, न्यू कॉलोनी, जैनम रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, धारा रेसीडेंसी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.


कल्याण में आज मिले कोरोना के 31 नए मरीज, कुल संख्या 942 पर पहुंची

कल्याण (अरविंद मिश्रा) : कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में शुक्रवार को 31 नए मरीज पाए गए, जिंसके साथ ही पीड़ितों की कुल संख्या 942 तक जा पहुची है इनमें 589 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 326 लोग डिस्चार्ज हो चुके है । आज कुल 31 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गए है जिनमें ठाकुर्ली में 1महिला, डोम्बिवली पश्चिम में 2 पुरुष, डोम्बिवली पूर्व मे 4 पुरुष, कल्याण पश्चिम में 5 पुरूष व 2 महिला, कल्याण पूर्व में 9 पुरुष व 8 महिला कोरोना संक्रमित पाये गए है ।
इस नए आंकड़े के बाद अब तक कल्याण पूर्व में 290, कल्याण पश्चिम में 166, डोंबिवली पूर्व में 212, डोंबिवली पश्चिम में 188, मांडा टिटवाळा में 52, अंबिवाली में 19, शहद में 3, ठाकुर्ली में 4 तथा मोहने में 8 मरीज कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके है ।

महाराष्‍ट्र में अब तक २२११ पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, २५ की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के कहर का शिकार पुलिस वाले भी हो रहे हैं. अबतक २२११  पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाये गए हैं जिनमें २४९ पुलिस अधिकारी हैं. वहीं अबतक २५ पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बात की जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी. उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण से जान गंवाने वाले कुल पुलिसकर्मियों में से १६ मुंबई से, तीन नासिक ग्रामीण से, दो पुणे और एक-एक सोलापुर शहर, सोलापुर ग्रामीण, ठाणे और मुंबई एटीएस से हैं. अधिकारी ने कहा कि इन कोविड-19 रोगियों में से २४९ पुलिस अधिकारी और १,९६२ कांस्टेबल रैंक के कर्मी हैं. उन्होंने कहा कि इन सभी का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इनमें अबतक ९७० ठीक हो चुके हैं. अधिकारी ने कहा कि, कम से कम ११६ पुलिसकर्मी पिछले 24 घंटे में संक्रमित पाये गए. इस पूरे सप्ताह में प्रतिदिन १०० से अधिक पुलिसकर्मियों का लगातार संक्रमित पाया जाना जारी है.'




« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID