BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में ३० लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, कुल संख्या हुई ३३५



२४ घंटे में १ की मौत, १५ मरीजों को अस्पताल से छुट्टी


उल्हासनगर। उल्हासनगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को जहां ३२ मामले सामने आये थे वहीं शनिवार को ३० नए मामले सामने आने से उल्हासनगर में संक्रमितों का आंकड़ा ३३५ हो गया है. शनिवार को जिन ३० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें १९ पुरुष जिसमें एक ६ साल और एक ७  साल का बच्चा है तथा ११ महिला मरीज हैं जिसमें एक ६ साल की और एक १० साल की बच्ची का समावेश है. इस बीच बेहतर उपचार के चलते अबतक १३५ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत होने से अबतक कोरोना की चपेट में आने से ११ लोगों की मौत हो चुकी है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे में उल्हासनगर में ३० लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनमें कैंप २, विक्रांत अपार्टमेंट से १, कैंप ३, अमन टाकीज के पास से ७ वर्षीय एक बालक, आनंद नगर से १, आंबेडकर नगर से १, अशोक नगर से १, चोपड़ा कोर्ट के पास १, हिराघाट परिसर से १, सम्राट अशोक नगर से २, कैंप ४, स्कूल नंबर १४ के पास २, कैंप ४, संभाजी चौक से ४, रविंद्र नगर से १, कैंप ५, गायकवाड़ पाड़ा से १ (मृत), सेक्शन ३० से १, सेक्शन ३५ से २  तथा वसणशाह दरबार से १० व्यक्ति का समावेश है. सभी मरीजों को उपचार हेतु कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटाईन किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। बताया गया है कि १८९ एक्टिव मरीजों में से कोविड-१९ अस्पताल में ७५, कामगार अस्पताल में ८७, कैंप ५, कोरोना केयर सेंटर, टेऊंराम धर्मशाला में ७, ठाणे में २, कल्याण में २, भिवंडी में १, मुंबई के कामा अस्पताल में ३, रिलायंस अस्पताल, वाशी में ८ तथा कोरोना केयर सेंटर, सेन्ट्रल पार्क होटल, उल्हासनगर ३ में ४ लोगों का इलाज चल रहा है।


अंबरनाथ में १७ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, संख्या १३१

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में भी कोरोना ने अपनी रफ़्तार पकड़ ली है. शुक्रवार को यहां ११ नए मामले सामने आये थे वहीं शनिवार को कोरोना के १७ नए मामले सामने आने से आंकड़ा १३१ पर पहुंच गया है. इनमें ८१ मरीजों का इलाज चल रहा है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार अब तक ८२४ लोगों के टेस्ट किए गए हैं जिनमें १०६ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. कोरोना से शहर में ३ व्यक्ति की मौत हो चुकी है तथा ४७ मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर अपने घर चले गए हैं. वहीं ३४५ लोग होम कवारंटीन में है. जबकि नपा के क्वारनटाईन सेंटर में २५ लोग है. शहर में 20 स्थान को प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किए गए है, इनमें कैलास नगर, नेताजी मार्केट, न्यू कॉलोनी, जैनम रेसीडेंसी, शिवगंगा नगर, सार्थक बिल्डिंग, रॉयल पार्क, पनवेलकर कैंपस, फार्मिंग सोसायटी, धारा रेसीडेंसी, मोरिवली पाडा आदि का समावेश है.

बदलापुर में मिले ७ कोरोना पॉजिटिव , कुल संख्या २१३ पर पहुंची

 २४ घंटे में स्वस्थ्य हुए ५ मरीज

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में शनिवार को ७ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. दरअसल शुक्रवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में २ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लगने लगा था कि कोरोना का प्रकोप अब कम होने लगा है लेकिन शनिवार को पुनः ७  लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अब कुल संक्रमितों की संख्या २१३ हो गई है. जिन ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें ५ पुरुष तथा दो महिला है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि २१३ कोरोना बाधितों में से अभी १०१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. बीते २४ घंटे में ५ लोगों के स्वस्थ्य होने से उन्हें अस्पताल में डिस्चार्ज दे दिया गया है. इस प्रकार अब तक १०५ लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७ लोगों की मौत हो चुकी है.

  • कल्याण-डोंबिवली कोरोना अपडेट- 38 नए मरीज, कुल 980
  • 618 का अस्पतालों चल रहा है उपचार
  • कल्याण पूर्व में सबसे ज्यादा संक्रमित

कल्याण (अरविंद मिश्रा): कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र  में कोरोना के लगातार मरीज मिल रहे हैं, पूरा प्रशासनिक अमला इसे रोकने के लिए काफी प्रयास भी कर रहा है, इसी क्रम में शनिवार को भी 38 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए है, जिसके साथ ही पीड़ितों की कुल संख्या 980  तक जा पहुंची है इनमें 618 मरीजो का विभिन्न अस्पतालों में  उपचार चल रहा है  शनिवार को कल्याण पूर्व नेतीवली निवासी  एक 46 वर्षीय पुरुष की मौत होने के बाद कुल मृतकों की संख्या 28 हो गई है। और  334 लोग डिस्चार्ज हो चुके है।
शनिवार को  कुल 38  मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गए है जिनमें सबसे अधिक 24 मरीज कल्याण पूर्व में पाये गए ,कल्याण पश्चिम में 5 मरीज और डोंबिवली पूर्व में 9 मरीजों पाए गए है।
इस नए आंकड़े के बाद अब तक कल्याण पूर्व में 314, कल्याण पश्चिम में 171, डोंबिवली पूर्व में 221, डोंबिवली पश्चिम में 188, मांडा टिटवाळा में 52, अंबिवाली में 19, शहद में 3, ठाकुर्ली में 4 तथा मोहने में 8 मरीज कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके है ऐसी जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मनपा आरोग्य विभाग द्वारा दी गई है।


महाराष्ट्र में फिर 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, अब तक 2325 संक्रमित 


मुंबई। कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है. जहां कोरोना के ६२ हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ड्यूटी पर तैनात 2325 पुलिसकर्मी भी अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पिछले तीन दिनों का आंकड़ा देखें तो हर दिन 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. यानि महाराष्ट्र में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी तेजी से कोरोना के संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. बताया गया है कि गुरुवार को 131 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जबकि शुक्रवार को 116 और अब शनिवार को 114 मामले सामने आए हैं. इस प्रकार महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 114 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिन पुलिसकर्मियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं उनमें 10 पुलिस अधिकारी हैं, जबकि 104 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. मालूम हो कि महाराष्ट्र में अबतक 26 पुलिसकर्मियों की कोरोना चपेट में आने की वजह से मौत हो चुकी है. एक अधिकारी के अनुसार इन कोविड-19 मरीजों में से 259 पुलिस अधिकारी हैं और 2066 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. इन सभी का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अधिकारी ने कहा कि अभी तक इनमें से 970 ठीक हो चुके हैं.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID