BREAKING NEWS
featured

आर. डी. नेशनल कॉलेज के वार्षिक मीडिया उत्सव कटिंग चाय का 16वां संस्करण 20 से 23 फरवरी तक!

 


आर. डी. नेशनल कॉलेज के वार्षिक मीडिया उत्सव कटिंग चाय का 16वां संस्करण 20 से 23 फरवरी तक!


मुंबई। मुंबई के बांद्रा स्थित आर. डी. नेशनल कॉलेज द्वारा पूरे जोश और उमंग के साथ उनके मीडिया फेस्टिवल 'कटिंग चाय' के 16वें संस्करण की घोषणा कर दी गई हैं। इस चार दिवसीय उत्सव का आयोजन आर. डी. नेशनल कॉलेज में 20 से 23 फरवरी 2023 तक धूम- धाम के साथ किया गया हैं जिसमें विद्यार्थी 18 प्रतियोगताओं में अपनी कला का प्रदर्शन कर अपने आप को सिद्ध करेंगे. 


यह प्रतियोगिताएं मीडिया इंडस्ट्री के हर पहलू को दर्शाएंगी, जैसे कि फिल्म, टेलीविज़न, डिजिटल मीडिया और पत्रकारिता. बी.ए.एम.एम.सी की समन्वयक  डॉ. मेघना कोठारी का यह मानना है कि अगर आप में विश्वास है तो ब्रम्हांड आपके पक्ष में सब कुछ ले आएगा. यही विश्वास कटिंग चाय के 16वें वर्ष की थीम को जन्म देता है। जो रहस्यमय और चकित करते विरोधी विशेषताओं वाले राज्यों को अलग तरीके से प्रस्तुत करता है और जिसे नाम दिया गया है "चाइमेंशनल पैराडॉक्स."।

यह उत्सव छात्रों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का एक बेहतरीन मंच प्रदान करता है और साथ ही विद्यार्थिओं, मीडिया जगत में काम कर रहे लोगों और मीडिया में रुचि रखने वाले लोगों को मौका देता है कि वे सब साथ आकर मीडिया के बदलते ट्रेंड, चुनौतियों और उसके समाधान को समझें. मुंबई के करीबन 22 कॉलेज के विद्यार्थी कटिंग चाय में भाग लेकर उसे रोचक व उत्साहपूर्वक बनाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि यह मीडिया को समर्पित भव्य समारोह हर किसी को भाये. 


कटिंग चाय में हर क्षेत्र के लिए कुछ न कुछ है जिसमें टैलिप्राम्प्टर, डैमेज कंट्रोल व इनवेस्टिगेटिव जर्नलिज्म जैसी अनोखी प्रतियोगताओं के साथ-साथ फिल्म मेकिंग, डांस, फैशन शो, बैंड व ड्रामा जैसी मुख्य प्रतियोगिताएं भी हैं. यह सारी प्रतियोगिताएं विद्यार्थिओं को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आने के लिए प्रोत्साहित करेंगी और साथ ही उन्हें मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों जैसे मूवी मेकिंग, एडवरटाइजिंग व जर्नलिज्म के बारे में काम आने वाली चीज़ें सिखाएंगी. 


इन प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे विद्यार्थिओं के पास मीडिया इंडस्ट्री में काम कर रहे अनुभवी लोगों से बात करने का और उनसे सीखने का सुनहरा अवसर होगा. फेस्टिवल में आने वाले जज का पैनल इंडस्ट्री में अच्छा काम कर रहे और जाने-माने एक्सपर्ट्स का समूह होगा जो अपने अनुभव से केवल और केवल प्रतिभागियों की प्रतिभा के आधार पर अपना सुझाव देंगे. कटिंग चाय फेस्टिवल में फोटोग्राफी,  एडिटिंग, स्टोरीटेलिंग व डबिंग जैसी प्रतियोगिताओं को भी जगह दी गयी है. यह सारी प्रतियोगिताएँ उभरते कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करती हैं और साथ ही  दर्शकों को नया व उत्साहित कर देने वाला मनोरंजन देती  हैं।



 

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID