BREAKING NEWS
featured

के.सी. कॉलेज के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव किरण का शुभारंभ

 

के.सी. कॉलेज के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव किरण का शुभारंभ

मुंबई (प्रे.वि) । मुंबई के प्रसिद्ध किशिनचंद चेलाराम  (के.सी) कॉलेज के वार्षिक सांस्कृतिक इंटर कॉलेज उत्सव 'किरण 2022' का शुभारंभ शनिवार दिनांक 22 जनवरी को हुआ जोकी गुरुवार दिनांक 27 जनवरी तक जारी रहेगा। छह दिनों तक चलने वाले उक्त उत्सव में किरण, किरण ब्लिट्जक्रीग तथा किरण जूल के तहत के.सी कॉलेज में विभिन्न डिपार्टमेंट के विद्यार्थियों द्वारा कई कार्यक्रमों के आयोजन किए गए है। 

कल्पना कीजिये एक ऐसी जगह की जो न सिर्फ भौतिक बंधनों से परे हो बल्कि मानवीय बंधनों से भी। किरण की वर्ष 2021 - 22 की थीम ओडीसी टू द इनफिनिट ( Odyssey to the infinite ) - एक असीम दुनिया के रास्ते की खोज । शनिवार दिनांक 22 जनवरी को के. सी. कॉलेज के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव किरण का अनावरण हुआ। सभी कोरोना नियमों का पालन करते हुए शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । कार्यक्रम को और भी भव्य बनाने हेतु एचएसएनसी यूनिवर्सिटी के ट्रस्टी और प्रोवोस्ट डॉ निरंजन हीरानंदानी, एचएसएनसी यूनिवर्सिटी के कुलपति और के.सी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ हेमलता बागला, के.सी कॉलेज की सांस्कृतिक निदेशक श्रीमती नीता दाम और वाइस प्रिंसिपल डॉ. शालिनी सिन्हा, श्री जस्टिन नायगन, श्री स्माराजीत पाधी, श्री दिलीप रामलिखानी सहित अन्य उपस्थित गणमान्यों ने दीप प्रज्ज्वलित किया। उक्त अवसर पर किरण ब्लिट्जक्रिग की संयोजक डॉ मंजूला श्रीनिवास, किरण जूल की संयोजक श्रीमती  रितिका पाठक, किरण सिस्टेमेटिक चाओस की संयोजक डॉ राखी गुप्ता, किरण फिएस्त्रों की संयोजक श्रीमती गीता ब्रिजवालनी कॉर्डिनेटर श्रीमती तृप्ती मोरे, श्रीमती सुमा नायर, डॉ चारूलता चतुर्वेदी भी उपास्थि थे। जिसके बाद के.सी. कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हेमलता बगला ने अपने उत्साहवर्धक शब्दों से विद्यार्थीओं के भीतर एक जोश भरने का कार्य किया । उन्होंने उत्सव के आयोजन पर सभी कमिटी के सदस्यों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की खासकर सांस्कृतिक निदेशक नीता दाम को शुभकामनाएं दी कि उन्होंने सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन और नेतृत्व बड़े ही बेहतरीन ढंग से किया । किरण के हर विभाग की कोर कमेटी को मंच पर बुलाया गया । चेयरपर्सन रुखशीन संजना, वीसीपी किरण द फेस्ट-निशांत सलियन, देवांश चौहान, आर्या वाघ, वीसीपी ब्लिट्जक्रेग- कृतार्थ पटनायक, वीसीपी जूल- प्रीतिश राव, वीसीपी सिस्टेमैटिक कैओस- अनुराग पांडे, वीसीपी फिएस्ट्रॉन- कनक नवलकर। 

जिसके बाद एचएसएनसी यूनिवर्सिटी के ट्रस्टी और प्रोवोस्ट डॉ. निरंजन हीरानंदानी ने कॉलेज उत्सवों की विविधता पर अपने विचार साझा करके दर्शकों को प्रेरित किया, उन्होंने उत्सव में भाग लेने वाले सभी लोगों को बधाई दी और उन्हें शानदार समय बिताने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने किरण को छात्रों के बीच आशा की किरण के रूप में वर्णित किया जो परिसर में आशावाद फैलाती है।

इस कार्यक्रम को एक शास्त्रीय और समकालीन नृत्य प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ाया गया, जिसके बाद किरण- द मूवी में ब्लिट्जक्रेग, जूल, सिस्टेमैटिक कैओस, फिएस्ट्रॉन और किरण द फेस्ट जैसे विभिन्न विभागीय उत्सवों को दर्शाया गया।

डॉ. हेमलता बागला और डॉ. निरंजन हीरानंदानी ने अन्य उप प्रधानाचार्यों और उनके वीसीपी के साथ संबंधित उत्सवों के बैनर का अनावरण किया।

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID