BREAKING NEWS
featured

मुंबई एयरपोर्ट पर 15 कस्टम अधिकारी पॉजिटिव, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (2nd January 2022)

 

मुंबई एयरपोर्ट पर 15 कस्टम अधिकारी पॉजिटिव 

मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट सीमा शुल्क विभाग के 15 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अन्य अधिकारियों के टेस्ट की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. बताया गया है कि इन कोरोना संक्रमित अधिकारियों में आयुक्त, सहायक आयुक्त और अधीक्षक दर्जे के अधिकारी शामिल हैं. इन्हें क्वारंंटाइन किया गया है. अधिकारियों के संपर्क में आए लोगों की भी कोरोना टेस्टिंग शुरू है और उनकी रिपोर्ट आने का इंतज़ार है. बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर हर रोज हजारों यात्री अलग-अलग देशों से आते हैं. यहां आने वाले लोगों पर नजर रखते हुए कर चोरी रोकने के लिए सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी नियुक्त किए जाते हैं. अपनी ड्यूटी निभाते हुए ये असंख्या यात्रियों के संपर्क में आते हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि खास तौर से अंतर्राष्ट्रीय प्रवासियों के संपर्क में आने की ही वजह से ये अधिकारी संक्रमित हुए हैं. 

- कठोर प्रतिबंध लगाए जाने की तैयारी

मुंबई में बढ़ते हुए कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों को और कड़े किए जाने का विचार राज्य सरकार और मुंबई महानगरपालिका की ओर से किया जा रहा है. राज्य में फिलहाल लॉकडाउन का विचार नहीं होते हुए भी प्रतिबंध और कड़े किए जाएंगे, यह स्पष्ट तौर से महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा. इसलिए आने वाले दिनों में मुंबईकरों को और कठोर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है.

उल्हासनगर में फिर तेजी से बढ़ने लगा कोरोना, मिले ६१ मरीज, १८९ एक्टिव मरीज

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर फिर तेजी से बढ़ने लगा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ६१ नए मरीज मिले हैं. इस प्रकार उल्हासनगर में अब तक कुल २२ हजार ०९४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. बताया गया है कि कैंप एक से १५, कैंप दो से ८, कैंप तीन से १६, कैंप चार से १३ और कैंप पांच से ९ मरीज मिले हैं. उधर बीते २४ घंटे में २ मरीज उपचार के बाद घर लौटे हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार २५७ तक पहुंच गई है. अभी १८९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में फिर बढ़ने लगा कोरोना, मिले २१४ नए मरीज

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४६,२१०, एक्टिव मरीज ७५६        

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. इससे एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में २१४ नए मामले सामने आये हैं. जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४६ हजार २१० हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२९९ हो गई है. वर्तमान में ७५६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ३८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४२ हजार ५३५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १९, कल्याण पश्चिम में ८५, डोंबिवली पूर्व में ४१, डोंबिवली पश्चिम में ४७, मांडा टिटवाला में १६ और मोहना में ६ लोग कोरोना संक्रमित पाया गया है.

अंबरनाथ में मिले २४ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,४५९          

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २४ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के २४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २१ हजार १२६ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ४५९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १०४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५६३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ३३ हजार ८५३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के ३४ नए मरीज, एक्टिव मरीज ७४       

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जबकि रिकवरी रेट भी ९८.०३ प्रतिशत है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को कोरोना के ३४ नए मरीज मिले हैं. जिससे यहां कुल संक्रमितों की संख्या २३ हजार ०८८ हो गई है जिसमें अभी ७४  लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं और उपचार के पश्चात अबतक २२ हजार ६३४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९८.०३  प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३८० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ८६ हजार ७८७  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID