BREAKING NEWS
featured

कोरोना-ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,ठाणे जिले में सख्त प्रतिबंध लागू, उल्हासनगर में फिर डराने लगा कोरोना मिले २७ नए मरीज, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर की कोरोना अपडेट (31st December 2021)

 


कोरोना-ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत

ठाणे जिले में सख्त प्रतिबंध लागू

उल्हासनगर (नि.सं.)। जो लोग यह समझ रहे हैं कि कोरोना चला गया या उसके नये वेरिएंट ओमिक्रॉन को हल्के में ले रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए सरकार की सख्त प्रतिबंध के आदेश चेतावनी है कि वक्त रहते संभल जाओ और कोरोना से बचाव के उपाय अपनाकर अपना, अपने परिवार और प्रदेश तथा देश को कोरोना से सुरक्षित रखने में कर्तव्यनिष्ठ नागरिक की भूमिका अदा करें. बहरहाल, कोरोना के नये वेरिएंट के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर सख्तीयां तेज कर दी गयी है. ठाणे जिला प्रशासन ने संशोधित प्रतिबंध लागू किये है।

मिली जानकारी के अनुसार ठाणे जिले में कोविड तथा इसके नये वेरिएंट ओमिक्रान के संक्रमण पर काबू पाने और फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार के दिशा निर्देश के तहत ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने कोरोना प्रतिबंधों को और अधिक सख्त करने के आदेश जारी किये हैं. नये प्रतिबंधों के अनुसार शादी समारोहों, सामाजिक-धार्मिक सम्मेलनों, खेल प्रतियोगिताओं, सांस्कृतिक व राजकिय कार्यक्रमों हेतु यह नये प्रतिबंध लगाये गये हैं जो 31 दिसंबर, 2021 मध्य रात्री से लागू भी हो गये है।

जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बंद हॉल में अथवा खुले मैदान-लांस में संपन्न होने वाले विवाह समारोह के लिए नये नियम लागू किये हैं, जिसके तहत बंद हॉल में होने वाले समारोहों में लोगों की उपस्थिति को फिर घटाकर 100 से 50 किया गया है, इसी तरह खुले लांस में होने वाले आयोजनों हेतु लोगों की मौजूदगी 50 की गयी है. जबकि अंतिम संस्कार हेतु केवल 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. इसके अलावा 27 नवंबर, 2021 व 24 दिसंबर 2021 को लागू किये गये कोरोना-प्रतिबंध ही लागू होंगे। जिलाधिकारी श्री नार्वेकर के अनुसार उक्त प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपत्ती व्यवस्थापन अधिनियम, संक्रामक बीमारी रोकथाम अधिनियम व भारतीय दंड संहिता के तहत कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

उल्हासनगर में अब डराने लगा है कोरोना, शुक्रवार को मिले २७ मरीज

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर एक बार फिर डराने लग रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के २७ नए मरीज मिले हैं. इस प्रकार उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ९८३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. बताया गया है कि कैंप एक से ३, कैंप दो से १०, कैंप तीन से ६, कैंप चार से ५ और कैंप पांच से ३ मरीज मिले हैं. उधर बीते २४ घंटे में ७ मरीज उपचार के बाद घर लौटे हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार २५२ तक पहुंच गई है. अभी ८३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ११ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना ने १०० का आंकड़ा किया पार, मिले ११७ मरीज       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर भी बढ़ता जा रहा है. इससे एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ११७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ६७, बुधवार को ४९, मंगलवार को २८, सोमवार को २८, रविवार को २६ और शनिवार को ३८ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को ११७ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४५ हजार ९६२ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २३०० हो गई है. वर्तमान में ४५४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में १५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४२ हजार ४७२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १३, कल्याण पश्चिम में ४०, डोंबिवली पूर्व में ३०, डोंबिवली पश्चिम में २६, मांडा टिटवाला में ४ वही मोहना से ४ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १८ नए मरीज        

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १८ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. इस प्रकार यहां कोरोना का कहर अब फिर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २१  हजार ०७४ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ४५५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ५६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५६३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ३३ हजार ६८१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. 

बदलापुर में मिले कोरोना के १८ नए मरीज

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा  है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९८.२२   प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शुक्रवार को कोरोना के १८ नए मरीज मिले हैं. जिससे यहां कुल संक्रमितों की संख्या २३ हजार ०४२ हो गई है जिसमें अभी ३३ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं और उपचार के पश्चात अबतक २२ हजार ६२९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९८.२२ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३८० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शुक्रवार तक ८६ हजार ४७९ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं



« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID