BREAKING NEWS
featured

पत्नी और बेटे पर जानलेवा हमला कर रिटायर्ड मोटरमैन ने की आत्महत्या, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (12th December 2021)


 पत्नी और बेटे पर जानलेवा हमला कर रिटायर्ड मोटरमैन ने की आत्महत्या

कल्याण। कल्याण शहर में स्थित एक हाई-प्रोफाइल सोसायटी में 55 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति का शव मिला है। मृतक की पहचान प्रमोद बनोरिया के रूप में हुई है, जिसकी पत्नी और बेटा गंभीर रूप से घायल अवस्था में पुलिस को मिला। पत्नी का नाम कुसुम बनोरिया और उनके बेटे का नाम लोकेश बनोरिया है। घायल पत्नी और बेटा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महात्मा फुले पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कल्याण के पश्चिम स्थित चिकनघर इलाके में हाई-प्रोफाइल सोसायटी निखिल हाइट्स है। बनोरिया परिवार वहां चौथी मंजिल पर रहता है। मृतक प्रमोद बनोरिया रेलवे के एक सेवानिवृत्त मोटरमैन थे। प्रमोद के बेटे लोकेश ने पुलिस को बताया कि पारिवारिक विवाद में, उनके पिता प्रमोद बनोरिया ने उनकी मां और उन्हें घायल कर दिया और बाद में ख़ुदकुशी कर ली. लोकेश ने रविवार सुबह सोसायटी के वाचमैन को फोन किया और कहा कि उन्हें एम्बुलेंस चाहिए। जिसपर वाचमैन को शक हुआ और उसने मामले की सूचना सोसायटी के अन्य सदस्यों को दी। सोसायटी के कुछ लोग जब बनोरिया के घर गए तब वहां का नजर देख लोग सहम गए। जिसके बाद तुरंत महात्मा फुले पुलिस को उन लोगों ने सूचना दी। तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने घर में प्रवेश किया तो देखा एक युवक घायल है और अंदर जाने पर एक महिला भी घायल मिली जबकि दूसरी तरफ एक शख्स का शव पड़ा था। घर में हर तरफ खून ही खून बिखरा हुआ था। जब पुलिसकर्मियों ने घायल युवक से पूछताछ की, तो उसने उसके पिता द्वारा हमें घायल करने के बाद खुद को मार डालने की बात कही. उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उपायुक्त सचिन गुंजाल और सहायक पुलिस आयुक्त उमेश माने पाटिल मौके पर पहुंचे। बहरहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक अनुमानों से पता चलता है कि घटना पारिवारिक विवाद के कारण हुई थी। हालांकि, जांच के बाद इस मामले की हकीकत सामने आ सकता है। उधर घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उल्हासनगर में अबतक ४ लाख ६३ हजार ७३७ लोगों ने लिया वैक्सीन 

उल्हासनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन कारगर माना जा रहा है. उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में वैक्सीन लगाने के लिए २० टीकाकरण केंद्र (सरकारी और निजी) कार्यरत है जहां हर रोज लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है. मनपा के स्वास्थ विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि शहर में अब तक कुल ४ लाख ६३ हजार ७३७ लोगों वैक्सीन लगाया गया है जिनमें १८ से ४५ वर्ष के बीच २ लाख ६५ हजार ६७८ और ४५ वर्ष से अधिक १ लाख ७७ हजार २८४ लोगों का समावेश है. आपको बता दें कि उल्हासनगर में कोरोना का प्रभाव अब खत्म होने के कगार पर दिख रहा है क्योंकि हर रोज एक-दो मामले ही सामने आ रहे हैं. जबकि अब एक्टिव केस भी २३ रह गए हैं. मगर महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए उल्हासनगर मनपा प्रशासन भी एहतियात कदम उठा रही है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १ नए मरीज, २३ एक्टिव मरीज   

- अबतक स्वस्थ हुए २१,२१०, रिकवरी रेट ९६.९४ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर खत्म होता नजर आ रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १ नए मरीज मिले हैं। जबकि शनिवार को २ मरीज मिला था. इस प्रकार उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ८८० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. बताया गया है कि कैंप चार में १ मरीज मिला है. उधर बीते २४ घंटे में उपचार के पश्चात ४ मरीज वापस घर लौटा है और घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार २१० तक पहुंच गई है. अभी २३ एक्टिव  मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १३ मरीज, मिले ११ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,४५,४१९, एक्टिव मरीज १८६                 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर थमता नजर आ रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ११ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १२, शुक्रवार को १२ और गुरुवार को १० नए मामले सामने आये थे. रविवार को ११ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४५ हजार ४१९ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२९५ हो गई है. वर्तमान में १८६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में १३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४२ हजार १९२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पश्चिम में ७, डोंबिवली पूर्व में २, डोंबिवली पश्चिम में १ और मोहना में १ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ३४ मरीज, डिस्चार्ज हुए २० मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ३४ नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ४२ हजार ३१९ हो गई है और मृतकों की संख्या २१०९ है. जबकि रविवार तक ३३४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख ३९ हजार ८७६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९८.२८ प्रतिशत हो गया है. वहीं मनपा ने अबतक २१ लाख ४४ हजार ०५३ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,४२५ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना महामारी पूरी तरह से कंट्रोल में आता नजर आ रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. इस प्रकार यहां कोरोना का कहर अब कम हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २१ हजार ०५ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ४२५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ४१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.११ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख ३० हजार ९९३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के २ नए मरीज, एक्टिव मरीज १९

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९८.२७ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि रविवार को कोरोना के २ नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ९७१ हो गई है जिसमें अभी १९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जिसके बाद उपचार के पश्चात २२ हजार ५७५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९८.२७ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ३६ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ८४ हजार ३६६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID