BREAKING NEWS
featured

कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वालों को कड़ी चेतावनी, बस में यात्रा करने की नहीं मिलेगी इजाजत, कोरोना अपडेट -उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (13th November,2021)

 



कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वालों को कड़ी चेतावनी, बस में यात्रा करने की नहीं मिलेगी इजाजत


ठाणे। एक बार फिर देशभर कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में नियमों में सख्ती की जा रही है. वहीं, मुंबई से सटे ठाणे में वैक्सीन नहीं लेने वाले लोगों को बस में यात्रा करने की इजाजत नहीं मिलेगी. शनिवार को ठाणे शहर के महापौर नरेश म्हस्के ने कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की एक भी खुराक नहीं मिली है, उन्हें ठाणे मनपा द्वारा संचालित बसों में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह घोषणा ठाणे मनपा के इस बयान के कुछ दिनों बाद हुई है कि जिन कर्मचारियों ने टीके की एक भी खुराक नहीं ली है, उन्हें वेतन नहीं दिया जाएगा. म्हस्के के हवाले से एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि, ”नवंबर के अंत तक शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए विभिन्न उपायों को अपनाना नितांत आवश्यक हो गया है.” विज्ञप्ति में कहा गया है कि टीएमसी ने टीका लगवा चुके नागरिकों का घर-घर जाकर सर्वेक्षण शुरू किया था. यदि किसी का टीकाकरण हुआ नहीं पाया जाता है, तो मनपा उन्हें तुरंत अपने केंद्रों पर टीका लगवाती है. नगर-संचालित बसों में यात्रा करने वालों को अपने साथ टीकाकरण का प्रमाण या सार्वभौमिक यात्रा पास ले जाना आवश्यक है, अन्यथा उन्हें बसों में सवार होने की अनुमति नहीं दी जाए. जिन लोगों को कोविड-19 टीके की एक भी खुराक नहीं मिली है, उन्हें ठाणे मनपा द्वारा संचालित बसों में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.”

उल्हासनगर में कोरोना के मिले ६ नए मरीज, ३२ एक्टिव मरीज   
- अबतक स्वस्थ हुए २१,१४४, रिकवरी रेट ९६.८९ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर खत्म होता नजर आ रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ६ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ३, गुरुवार को ३, बुधवार को १ और मंगलवार को ३ मरीज मिले थे. बताया गया है कि कैंप दो से १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज और कैंप चार से ३ मरीज मिले हैं. शनिवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ८२२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८  मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २१ हजार १४४ तक पहुंच गई है. अभी ३२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.८९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ३२ मरीज, मिले ३१ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४४,८९६, एक्टिव मरीज ३००              

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप भी बढ़ते जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को २०, गुरुवार को २२, बुधवार को २९ और मंगलवार को २२ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को ३१ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४४ हजार ८९६ हो गई है. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या २२९० हो गई है. वर्तमान में ३०० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ३२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४१ हजार ५७२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं.  

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३, कल्याण पश्चिम में १०, डोंबिवली पूर्व में ११, डोंबिवली पश्चिम में ५ और मांडा टिटवाला में २ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.


अंबरनाथ में मिले ७ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,३०७     

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०८  प्रतिशत हो गया है. इस प्रकार यहां कोरोना का कहर अब कम हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ९१७ हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार ३०७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ५५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०८ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २६ हजार ६४५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.




बदलापुर में कोरोना के मिले ७ नए मरीज 
- स्वस्थ हुए २२,४८७, मरीज, एक्टिव मरीज ३१                    

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो गया है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९८.२३  प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ८९२ हो गई है जिसमें अभी ३१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं अबतक उपचार के पश्चात २२ हजार ४८७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.२३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६१ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ८० हजार ९५५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID